For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हां मैं शादी से पहले प्रेगनेंट थी लेकिन इसलिए शादी नहीं की - दीया मिर्ज़ा का Trollers को जवाब

    |

    दीया मिर्ज़ा ने हाल ही में एक प्यारी सी तस्वीर के साथ अपनी प्रेगनेंसी अनाउंस की थी और इसके बाद वो केवल चर्चा और ट्रोल का विषय बन गई थीं। कारण बस इतना सा था कि तस्वीर में दीया मिर्ज़ा का बेबी बंप नज़र आ रहा था जबकि उनकी शादी हाल ही में फरवरी में हुई थी।

    इसके बाद लोगों ने दीया को ट्रोल करना शुरू किया। एक ने दीया से यहां तक पूछा कि जब दीया महिला सशक्तिकरण का उदाहरण देते हुए महिला पंडित से शादी के मंत्र पढ़वा सकती हैं तो इसी तरह, अपनी प्रेगनेंसी क्यों नहीं अनाउंस की?

    इस यूज़र ने दीया से सवाल करते हुए पूछा कि बहुत अच्छी बात है कि आप मां बनने वाली हैं। लेकिन जब आप हर तरह के ढांचे तोड़ने की कोशिश कर रही हैं तो प्रेगनेंसी का भी तोड़तीं। क्या केवल शादी के बाद प्रेगनेंट होना एक तरह का stererotype नहीं है?

    शादी के पहले औरतें प्रेगनेंट क्यों नहीं हो सकती हैं? इस प्रश्न का जवाब देना ज़रूरी समझते हुए दीया ने हर उस सवाल का जवाब दिया जो उन पर उठाए जा रहे हैं।

    दिया मिर्ज़ा ने दिया जवाब

    दिया मिर्ज़ा ने दिया जवाब

    इस यूज़र की बात का जवाब देते हुए दीया ने लिखा - बहुत ही दिलचस्प सवाल है। पहली बात तो ये कि मैंने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि मैं प्रेगनेंट थीं। मैंने इसलिए शादी की क्योंकि हमम साथ में अपनी ज़िंदगी बिताना चाहते हैं।

    पहले ही पता था

    पहले ही पता था

    दीया ने इस जवाब में आगे लिखा - हम जब अपनी शादी की प्लानिंग कर रहे थे, हमें भी तभी पता चला कि हम माता पिता बनने वाले हैं। तो ये शादी, मेरी प्रेगनेंसी के कारण नहीं हुई है।

    क्यों नहीं किया एलान

    क्यों नहीं किया एलान

    दीया ने अपनी प्रेगनेंसी का एलान ना करने की बात का जवाब देते हुए भी बताया कि हमने अपनी प्रेगनेंसी का एलान इसलिए नहीं किया क्योंकि कुछ मेडिकल कारण थे। हम जब तक पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो गए तब तक इस बात को किसी से शेयर नहीं करना चाहते थे।

    बस आश्वस्त होना चाहती थी

    बस आश्वस्त होना चाहती थी

    दीया ने लिखा - ये मेरी ज़िंदगी का सबसे खुशी का पल है। मैंने इसके लिए सालों इंतज़ार किया है। मेरे पास अपनी खुशी छिपाने का क्या कारण हो सकता है भला। वजह केवल इतनी थी कि हम medically आश्वस्त होना चाहते थे कि सब ठीक होगा।

    सबसे खूबसूरत तोहफा

    सबसे खूबसूरत तोहफा

    दिया ने ये भी साफ किया कि वो इन सारे सवालों का जवाब क्यों दे रही हैं। दीया ने लिखा - मैं ये जवाब इसलिए दे रही हूं क्योंकि एक बच्चा को जन्म दे पाना, ज़िंदगी का सबसे खूबसूरत तोहफा होता है।

    कोई शर्म नहीं है

    कोई शर्म नहीं है

    ये बहुत ही खूबसूरत सफर है और मैं नहीं चाहती कि इसके साथ किसी भी तरह की शर्मिंदगी जुड़े। इस खूबसूरत सफर को यूं ही पूरा होना चाहिए, बिना किसी शर्म के।

    हमारे फैसले हम खुद लेंगे

    हमारे फैसले हम खुद लेंगे

    एक औरत होने के नाते हमारे पास हमेशा ये अधिकार होना चाहिए कि हम कब और कैसे इस बारे में बात करना चाहते हैं या ऐसा कोई फैसला लेना चाहते हैं।

    कब, क्या और कैसे करना है

    कब, क्या और कैसे करना है

    हम सिंगल रहना चाहते हैं या नहीं, शादी करना चाहते हैं या नहीं, बच्चे के माता पिता बनना चाहते हैं या नहीं, शादी में रहते हुए माता पिता बनना चाहते हैं या नहीं, ये सब हर किसी का निजी फैसला होना चाहिए।

    सभ्य समाज की परिभाषा

    सभ्य समाज की परिभाषा

    एक सभ्य समाज के तौर पर हमें इन सारे बेमतलब की दकियानूसी विचारों को हटा देना चाहिए जो ये बताता है कि किसी के लिए क्या सही है और क्या गलत। बल्कि हमें ये सोचना चाहिए कि क्या उचित है और क्या नहीं।

    दीया को ढेरों बधाई

    दीया को ढेरों बधाई

    हमारी तरफ से दीया मिर्ज़ा और वैभव रेखी को उनके आने वाले मेहमान के लिए ढेरों बधाई। उम्मीद करते हैं कि दीया से लगातार सवाल करने वालों का भी उत्साह, अब शांत हो गया होगा। Well Done Dia!

    English summary
    Dia Mirza shuts down trolls questioning her pregnancy right after marriage. Dia posted a powerful answer to a troll asking her the reason to hide pregnancy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X