»   » ''मैंने डांस सीखा.. क्योंकि सलमान खान ने यह सलाह दी थी..''

''मैंने डांस सीखा.. क्योंकि सलमान खान ने यह सलाह दी थी..''

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

यूं तो बॉलीवुड में एक्टर, डाइरेक्टर, सिंगर सलमान खान को अपना गुरु मानते हैं। डेजी शाह से लेकर हिमेश रेशमिया के दिल में सलमान खान के लिए बेइंतहा इज्जत है। बहरहाल, इसी लिस्ट में नाम है सिंगर अरमान मलिक का। 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अरमान मलिक ने बताया कि सलमान खान ने उन्हें डांस सीखने के लिए प्रेरित किया था। सलमान ने उन्हें कहा था कि कंप्लीट परर्फोमर बनने के लिए सिंगिंग के साथ डांस भी आना चाहिए। बस इसी सलाह के बाद अरमान ने डांस सीखना शुरु किया। 

''मेरे लिए सलमान खान और आमिर खान.. 'स्टार्स ऑफ दि ईयर' हैं....'

armaan malik

बहरहाल, सिर्फ अरमान ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में कई सेलिब्रिटीज हैं, जो सलमान खान को बतौर गुरु मानते हैं। यहां देखते हैं सलमान खान ने किन किन सितारों के करियर में मदद की है-

एली अवराम

एली अवराम

बिग बॉस से बॉलीवुड फिल्में.. एली अवराम और सलमान खान की दोस्ती से सभी वाकिफ हैं। आज एली सिर्फ सलमान ही नहीं, बल्कि उनके परिवार के भी काफी करीबी मानी जाती हैं।

सूरज पंचोली - अथिया शेट्टी

सूरज पंचोली - अथिया शेट्टी

फिल्म 'हीरो' के साथ सलमान खान ने बॉलीवुड में दो स्टार किड्स को एंट्री दी। सूरज पंचोली और अथिया शेट्टी को इससे बेहतर डेब्यू शायद ही मिल सकती थी।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

यह बात तो खुद कैट भी मानती हैं कि सलमान खान ने उनके करियर को एक नई पहचान एक नई ऊंचाई दी है। सलमान खान के साथ कैट ने कई हिट फिल्में दी हैं।

साजिद- वाजिद

साजिद- वाजिद

साजिद वाजिद यूं तो इंडस्ट्री के काफी पॉपुलर नामों में से एक हैं। लेकिन शायद काफी कम लोगों ने ध्यान दिया होगा कि सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों की म्यूजिक इन्हीं दोनों ने दी हैं। साजिद वाजिद सलमान खान के प्राइम कंपोजर्स में से एक हैं।

स्नेहा उलाल

स्नेहा उलाल

भले ही सलमान खान ने इन्हें ऐश्वर्या राय जैसी दिखने की वजह से अपनी फिल्म में लिया। लेकिन कोई शक नहीं कि किसी भी एक्ट्रेस के लिए इससे बड़ी डेब्यू फिल्म नहीं हो सकती थी। हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और स्नेहा उलाल का करियर भी..

जरीन खान

जरीन खान

स्नेहा उलाल ऐश्वर्या तो जरीन खान को कैटरीना का हमशक्ल माना जा रहा था। फिल्म वीर में सलमान खान के साथ डेब्यू करने पर भी अफसोस इनका करियर भी स्नेहा उलाल जैसा ही रह गया। इक्के- दुक्के फिल्मों को छोड़कर जरीन खान को हमने नहीं देखा।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा

दबंग में सोनाक्षी सिन्हा ने ऐसी दबंगई दिखाई कि बॉलीवुड इंडस्ट्री ने उन्हें सिर- माथे चढ़ा लिया। सलमान के डेब्यू करने के बाद सोनाक्षी सिन्हा ने तमाम हिट फिल्में दी हैं।

हिमेश रेशमिया

हिमेश रेशमिया

सलमान और हिमेश की दोस्ती अभी की नहीं, बल्कि एक दशक से भी पुरानी है। यहां तक की हिमेश के बदले रूप का क्रेडिट भी सलमान खान को ही जाता है। प्रेम रतन धन पायो में भी हिमेश ने ही म्यूजिक दिया है।

डेजी शाह

डेजी शाह

दबंग के गानों में बतौर बैक डांसर डेजी शाह ने सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन वो सलमान खान की हिरोइन बनेंगी। लेकिन सलमान खान ने उनके सपने को सच कर दिया। और फिल्म 'जय हो' में हमने डेजी शाह को देखा। और अब वे आई हैं हेट स्टोरी 3 में।

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर

'मैं तो सुपरमैन.. सलमान का फैन..' लो अर्जुन कपूर ने खुद ही बता दिया कि सलमान खान उनकी लाइफ में कितनी अहमियत रखते हैं। बता दें, फिल्मों मे आने से पहले अर्जुन कपूर को परफेक्ट बॉडी के लिए सलमान खान ने ही ट्रेन किया था।

English summary
Singer Armaan Malik says I learnt dance because of Salman Khan, who suggested me to become complete performer.
Please Wait while comments are loading...