»   » Ooo: उधर सलमान के हाथ नहीं आ रही हीरोइन और इधर शाहरूख जिसको चुन ले वो सेट!

Ooo: उधर सलमान के हाथ नहीं आ रही हीरोइन और इधर शाहरूख जिसको चुन ले वो सेट!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान ने हाल ही में अपनी हिट फिल्मों और फ्लॉप फिल्मों को चुनने का तरीका बयान किया था जो कि किसी के गले के नीचे नहीं उतरा था। क्योंकि शाहरूख ने साफ किया था कि कितनी फिल्में तो वो मजबूरी में कर लेते हैं।

लेकिन इस बार शाहरूख ने किसी फिल्म की सफलता का श्रेय किसी और को दिया है और उनकी बातें दिल छू लेंगे। दरअसल, बातें विद बादशाह नाम के शो पर शाहरूख से मिलने पहुंची आलिया।

i-chose-to-do-dear-zindagi-because-you-were-it-srk-to-alia-bhatt

शाहरूख ने आलिया को बताया कि मैंने डियर ज़िंदगी केवल इसलिए साइन की क्योंकि तुम उस फिल्म में थी। मुझे हमेशा तुम्हारे अभिनय में कुछ अलग दिखता है। 

मुझे लगा कि अगर डियर ज़िंदगी करने के दौरान मैं वो थोड़ी अलग बात सीख गया तो शायद मैं बेहतर एक्टर बन जाऊं। शाहरूख ने बताया कि बहुत सारे लोग जो आलिया को जानते हैं, वो ये बात मानते हैं।

i-chose-to-do-dear-zindagi-because-you-were-it-srk-to-alia-bhatt

वैसे दिलचस्प ये है कि एक तरफ जहां सलमान खान आलिया और दीपिका के साथ काम करने को उत्साहित रहते हैं लेकिन ये हीरोइनें उनकी फिल्म रिजेक्ट कर देती हैं। वहीं शाहरूख के साथ ये जोड़ियां खूब फबती हैं।

हालांकि शाहरूख ने बहुत समय से बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं देखी है। वैसे दोस्ती दोस्ती में शाहरूख ने एक से एक फ्लॉप फिल्में दी हैं। लीजिए उनका FLOP SCORE भी देख लीजिए -

21 फ्लॉप फिल्में

21 फ्लॉप फिल्में

शाहरूख खान एक मिसाल हैं उन लोगों के लिए जो हमेशा अपनी अचीवमेंट दिखाते हैं। जहां वो एक से एक ब्लॉकबस्टर दे चुके हैं वहीं उनकी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट भी लंबी है। जब हैरी मेट सेजल उनकी 21वीं फ्लॉप फिल्म है।

रा.वन

रा.वन

5 साल पहले रा.वन रिलीज़ हुई थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप थी। फिल्म ने भले ही 100 करोड़ कमाए थे लेकिन फिर भी कोई इसे झेल नहीं पाया था।

असोका

असोका

आज से 15 साल पहले रिलीज़ हुई थी असोका। करीना कपूर के साथ शाहरूख खान की ये फिल्म सबको निराश कर गई थी। हालत ये हो चुकी थी कि फिल्म को स्टार प्लस ने खरीद कर तीन पार्ट में दिखाया था।

फैन'

फैन'

फैन' शाहरूख खान की 20वीं फ्लॉप फिल्म है। ये अलग बात है कि फिल्म को समीक्षकों से तारीफ मिली है। फैन को छोड़ दिया जाए तो शाहरूख खान ने कई ऐसी फिल्में भी की हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा।

स्वदेस

स्वदेस

आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म स्वदेश 15.25 करोड़ पर ही सिमट गई। बता दें, फिल्म की कहानी समीक्षकों को बेहद पसंद आई थी।

बिल्लू

बिल्लू

इरफान खान, लारा दत्ता के साथ शाहरूख खान की इस फिल्म ने 23.65 करोड़ की कमाई की थी।

दिल से

दिल से

शाहरूख खान की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक.. 'दिल से' ने बॉक्स ऑफिस 10.25 करोड़ की कमाई की थी।

वन टू का फोर

वन टू का फोर

शाहरूख खान- जूही चावला की सबसे बेकार फिल्मों में से एक थी वन टू का फोर.. फिल्म ने 5.5 करोड़ का कलेक्शन किया था।

पहेली

पहेली

शाहरूख खान- रानी मुखर्जी की फिल्म 'पहेली' ने बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ का बिजनेस किया था। हालांकि फिल्म को पॉपुलैरिटी काफी मिली थी।

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी

शाहरूख खान- जूही चावला की फिल्म फिर भी दिल है हिंदुस्तानी ने बॉक्स ऑफिस पर 10.25 करोड़ का कलेक्शन किया था।

त्रिमूर्ति

त्रिमूर्ति

अनिल कपूर, जैकी श्राफ, शाहरूख खान.. लेकिन फिल्म की कमाई- 10.25 करोड़।

English summary
I chose to do Dear Zindagi because you were in it': SRK to Alia Bhatt.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi