»   » मैं प्राण साहब जैसा खड़ूस बाप नहीं बनना चाहता: ऋषि कपूर

मैं प्राण साहब जैसा खड़ूस बाप नहीं बनना चाहता: ऋषि कपूर

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
एक बार फिर से बॉलीवुड के दिग्गज हीरो मिस्टर ऋषि कपूर एक धांसू किरदार को लेकर चर्चित हैं। जी हां ऋषि कपूर नवोदित निर्देशक नूपुर अस्थाना की फिल्म 'बेवकूफियां' में अभिनेत्री सोनम कपूर के पापा की भूमिका निभा रहे हैं, यह करिदार काफी ओपन माइंडेड हैं। जिसके बारे में ऋषि का कहना है कि वह रूढ़िवादी पिता तुल्य भूमिकाओं को नहीं कर सकते हैं क्योंकि उस रोल में उन्हें मजा नहीं आता।

Did You Know: फिल्म 'बॉबी' में ऋषि कपूर टीन एज में थे

ऋषि कपूर ने कहा, "अगर आप गौर करें तो मैंने 'बेशर्म' में अपने खुद के बेटे रणबीर के पिता की भूमिका नहीं निभाई। यह घमंड नहीं बल्कि महज विवेक है। मैं रूढ़िवादी पिता की भूमिकाएं नहीं कर सकता। वे मुझे एक कलाकार के रूप में चुनौती नहीं देतीं।"

उन्होंने कहा, "सौभाग्य से मुझे ऐसी भूमिकाएं मिल रही हैं जिनमें मुझे तथाकथित पिता बनने की जरूरत नहीं है।"वह कहते हैं कि 'बेवकूफियां' ने उन्हें एक पिता की भूमिका निभाने का दुर्लभ मौका दिया है।

Pics: 'बेवकूफियां' में सोनम का उत्तजेक अंदाज

अभिनेता ने कहा, "बेवकूफियां' में सिर्फ तीन मुख्य पात्र हैं-सोनम, आयुष्मान खुराना और मैं।" हालांकि वह 'बेवकूफियां' को बदलते समय के रूप में देखते हैं।

उन्होंने कहा, "अगर आपको याद हो तो मैं फिल्म 'बॉबी' (1973) में मोटरसाइकिल पर डिंपल कपाड़िया के साथ घर से भाग जाता हूं। अब 'बेवकूफियां' में मेरी बेटी कहती है, 'मुझे यह लड़का पसंद है। बेहतर होगा कि आप इसे अपना लो।" ऋषि निजी जिंदगी में भी अपने बच्चों की जिंदगी में दखल नहीं देते। उनकी बेटी रीद्धिमा और बेटा रणबीर हैं।

ऋषि कपूर ने कहा, "वे अपने मालिक स्वयं हैं। अगर मैं आज 'बॉबी' के प्राण साब जैसा बर्ताव करूं तो मेरे बच्चे मुझ पर हंसेंगे। आज अभिभावक का हस्तक्षेप करना वहीं तक स्वीकारा जाता है जहां तक बच्चे उसका सम्मान करें।"

Did You Know: फिल्म 'बॉबी' में ऋषि कपूर टीन एज में थे, इस फिल्म से पहले इतनी कम उम्र में लड़के-लड़कियां फिल्मों में हीरो-हिरोईन नहीं बना करते थे। ऋषि-डिंपल ने बॉबी के जरिये टीनएज लव को पर्दे पर चरितार्थ किया और इतिहास रच दिया।

English summary
Veteran actor Rishi Kapoor, who plays Sonam Kapoor's father in debutant director Nupur Asthana's "Bewakoofiyaan" says he isn't likely to be seen in any "stereotypical" fatherly roles as he finds them "too unexciting".
Please Wait while comments are loading...