For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'तरला दलाल'- शेफ के जीवन पर आधारित बायोपिक में लीड रोल निभाएंगी हुमा कुरैशी!

    By Filmibeat Desk
    |

    हुमा कुरैशी भारत की पहली होम शेफ, तरला दलाल की भूमिका निभाएंगी। रॉनी स्क्रूवाला, अश्विनी अय्यर तिवारी और नितेश तिवारी द्वारा निर्मित, एपिक फूड फिलर का निर्देशन पीयूष गुप्ता करेंगे। "ऐसे में दिवंगत शेफ तरला और उनके जीवन पर बनने वाली इस बायोपिक के फैसले के बारे में बात करते हुए, निर्माता अश्विनी अय्यर तिवारी कहते हैं, "तरला की कहानी एक प्रतिष्ठित शेफ होने की तुलना में बहुत अधिक है। यह एक वर्किंग मां की कहानी है, जिसने अकेले ही भारत में शाकाहारी कुकिंग का चेहरा बदल दिया और ऐसे कई घरेलू रसोइयों और स्टार्टअप्स के लिए अपने सपनों को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त किया।

    कब आ रही है फैशन पार्ट 2? फैंस ने कंगना रनौत और मधुर भांडरकर से पूछा सवाल, 13 साल बाद हुआ सामना!कब आ रही है फैशन पार्ट 2? फैंस ने कंगना रनौत और मधुर भांडरकर से पूछा सवाल, 13 साल बाद हुआ सामना!

    Recommended Video

    Huma Qureshi ने शेयर किया अपनी अगली फिल्म का पोस्टर, Tarla Dalal की निभाएंगी भूमिका | FilmiBeat

    हुमा कहती हैं, 'तरला दलाल मुझे अपना बचपन की याद दिलाती है। मेरी मां के पास रसोई में अपनी किताब की एक कॉपी थी और वह अक्सर मेरे स्कूल के टिफ़िन के लिए अपनी रेसेपीज आज़माती थीं। मुझे वह समय भी स्पष्ट रूप से याद है जब मैंने मां को तरला की घर की बनी आम की आइसक्रीम बनाने में मदद की थी।

    इस भूमिका ने मुझे मेरी बचपन की उन प्यारी यादों को लौटा दिया है और मैं रॉनी, अश्विनी और नितेश की बहुत आभारी हूं कि इस इंस्पायरिंग कैरेक्टर को निभाने के लिए मुझ पर विश्वास किया।"

    रॉनी स्क्रूवाला कहते हैं, "तरला दलाल ने भारत में होम कुकिंग को बदल दिया। उनकी कहानी उद्यमिता पर एक पाठ्यपुस्तक का उदाहरण है कि कैसे अपनी महत्वाकांक्षाओं की दिशा में काम करने में कभी देर नहीं होती। मैं अश्विनी और नितेश के साथ फिर से सहयोग करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं।

    वहीं अपने अनुभव को जोड़ते हुए नितेश तिवारी ने कहा, "हर महाकाव्य व्यक्तित्व पर कई बायोपिक्स से भरी दुनिया में, तरला दलाल पर एक बायोपिक का लंबे समय से इंतजार था। उनकी कहानी के माध्यम से, हम ऐसे कई युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं जो अपने घर के आराम से अपना खुद का व्यवसाय करना चाहते हैं।

    "इस पर बात करते हुए पीयूष गुप्ता जो दंगल, छिछोरे जैसी फिल्मों के लेखक रह चुके हैं उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मुझे स्क्रीन पर तरला दलाल के जीवन को चित्रित करने का अवसर मिला। खुद खाने के शौकीन होने के नाते, इस फिल्म का इरादा सभी फूड लवर्स को इसके जरीए एक ट्रीट देना है।

    आपको बता दें कि तरला दलाल एक इंडियन फ़ूड राइटर, शेफ, कुकबुक ऑथर होने के साथ कुकिंग शोज की होस्ट भी रह चुकी हैं। वह पहली भारतीय थीं जिन्हें 2007 में पाक कौशल श्रेणी में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। ऐसे में यह पहली बार है जब बॉलीवुड एक शेफ की जीवन कहानी को पर्दे पर लाने जा रहा है।

    दिवंगत शेफ, जो अपने स्वादिष्ट खानों के लिए लोकप्रिय थी, वह किसी भी कुक के लिए एक प्रेरणा थी, इतना ही नहीं उनके खाना पकाने के निर्देश अभी भी हर पाकशाला के फ़ूड डेयरी में मौजूद हैं। उनके देसी नुस्खा आज भी हर भारतीय घर में चर्चा का विषय है, क्योंकि इसने भारत में शाकाहारी भोजन में क्रांति ला दी है। इस तरह से पीयूष गुप्ता और गौतम वेद द्वारा लिखित, आरएसवीपी द्वारा निर्मित, और अर्थ स्काई, की 'तरला' एक खाने से जुड़े भ्रमण पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

    English summary
    Bollywood Actress Huma Qureshi to play lead role in 'Tarla Dalal' - biopic on chef's life. Read the details which is viral now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X