»   » अब हुमा ने भी कहा कि समलैंगिकों को है 'इश्‍क़ की इजाज़त'

अब हुमा ने भी कहा कि समलैंगिकों को है 'इश्‍क़ की इजाज़त'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
अनुराग कश्यप की खोज हुमा कुरैशी ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली है। थुलथुल शरीर और मोहक मुस्कान की मल्लिका हुमा इन दिनों सेलिना जेटली की तरह समलैंगिकों के समर्थन में आकर खड़ी हो गयी हैं। हुमा ने खुलकर समलैंगिकों के फेवर में आवाज बुलंद की है। हुमा ने समलैंगिकों के समर्थन में लिखी गयी एक कविता जिसका नाम 'इश्‍क़ की इजाज़त' है, को अपनी आवाज दी है।

इस कविता को एलजीबीटी कम्‍यूनिटी के लिए कार्य करने वाली हमसफ़र ट्रस्‍ट के सदस्‍य ने हुमा को इस कम्‍यूनिटी का समर्थन करने का प्रस्‍ताव दिया और हुमा ने तुरंत इसके लिए हां कह दी। हुमा का कहना है कि प्रत्‍येक व्‍यक्‍ति को अपना जीवनसाथी चुनने का पूरा अधिकार मिलना चाहिए और जब कुदरत किसी से भेदभाव नहीं करती तो हर किसी को इश्क की इजाजत मिलनी चाहिए।

बॉलीवुड में खूब बिकता है 'गे सेक्स' का फंडा

मालूम हो कि इससे पहले अभिनेत्री सेलिना जेटली ने भी समलैंगिको के हक की बात कही थी जिसके लिए उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा था। हाल ही में सेलिना ने कहा था कि वो लंबे अरसे से समलैंगिंकों के हक की लड़ाई लड़ रही हैं जिसके चलते उनको और उनके जुड़वा बच्चों को जान से मारने की धमकियां मिल रही है।

लेकिन वो डरने वालों में से नहीं हैं और अपने और अपने बच्चों की जान परवाह किये बगैर वो बाइ-सेक्सुअल लोगों के अधिकारों के लिए लड़ती रहेगीं। सेलिना ने ऐसी बयानबाजी तब की जब संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में संयुक्त राष्ट्र के स्वतंत्र और समान अभियान का प्रचार करने के लिए आई थी।

English summary
Actress Huma Qureshi has joined forces with a campaign called ‘Ishq ki Ijaazat’ which will be launched online to spread awareness about the lesbian, gay, bisexual and transgender (LGBT) community.
Please Wait while comments are loading...