For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    60 करोड़ फीस की डिंमाड, 400 करोड़ी फिल्म से Out हो गए सुपरस्टार, बड़ा झटका

    |

    इन दिनों बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को लेकर चर्चाएं जबरदस्त हैं। वहीं अब बॉलीवुड में बिग बजट फिल्मों का ट्रेंड चल रहा है। जिसके चलते कई मल्टी स्टारर और भव्य फिल्मों को लेकर एनाउंसमेंट हो रहा है। ऐसी ही एक बिग बजट और भव्य फिल्मों में से है आमिर खान और अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान.. ये फिल्म पहली शूटिंग के दिनों से ही सुर्खियों में बनी हुई है। वहीं हाल ही में इस फिल्म को लेकर एक चौंकाने वाली खबर आ रही है।

    [बाहुबली को कड़ी टक्कर देगी ये फिल्म, पाकिस्तान से बुलाए 25 एक्टर, हैरान करने वाले भव्य सीन]

    फिल्म में सर्वेसर्वा हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान लेकिन वे इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। जी हां! ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में आमिर का किरदार पहले ऋतिक रोशन को ऑफर किया गया था। वहीं उनके फिल्म छोड़ने का कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे। बताया जाता है कि वे इस फिल्म के लिए 60 करोड़ फीस की डिमांड कर बैठे थे जिसके बाद मेकर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। पहले इस फिल्म को सिर्फ 'ठग्स' नाम से रिलीज किया जा रहा था।

    ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की बात करें तो हाल ही में खबरे आई थी कि इस फिल्म में एक सीन के लिए 25 पाकिस्तानी एक्टर्स को लिया गया है और इस फिल्म की भव्य शूटिंग माल्टा में हो रही है। ये वही जगह है जहां हॉलीवुड की लॉड्स ऑफ रिंग शूट हुई है। वहीं ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्मों में से एक होने वाली है। फिल्म का बजट 200 करोड़ से ऊपर बताया जा रहा है और माना जा रहा है कि ये फिल्म 400 करोड़ी साबित होगी। इस मामले में ये फिल्म बाहुबली को भी टक्कर देगी। बहरहाल आगे जानें फिल्म से जुड़ी कुछ और दिलचस्प बातें-

    दिवाली रिलीज

    दिवाली रिलीज

    क्रिसमस से हटकर अब आमिर खान दिवाली पर अपनी फिल्म रिलीज करने वाले हैं। कोई शक नहीं कि फेस्टिवल सीजन का फायदा तो फिल्म को मिलेगा ही मिलेगा।

    दो देशों में एक साथ रिलीज

    दो देशों में एक साथ रिलीज

    जाहिर है चीन और भारत में एक साथ रिलीज मतलब की ताबड़तोड़ कमाई। कोई शक नहीं पहले वीकेंड ही फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। भारत में 100 करोड़ तो चीन में 200 करोड़।

    मेहरानगढ़ किला

    मेहरानगढ़ किला

    जोधपुर स्थित मेहरानगढ़ किला में फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के क्लाईमैक्स की शूटिंग की गई है। यहां कुछ बॉलीवुड और कुछेक हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका' से पहले यहां फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस', 'हम साथ-साथ हैं', 'अवारापन' जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई है। वहीं, हॉलीवुड फिल्म 'द डार्क नाइट राइजेस' की शूटिंग भी हो चुकी है।

    पीरियड ड्रामा फिल्म

    पीरियड ड्रामा फिल्म

    फिल्म में आमिर खान, बिग बी के साथ फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ भी मुख्य किरदारों में हैं। यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। फिल्म की कहानी फातिमा के किरदार के इर्द गिर्द घूमेगी।

    आमिर खान- अमिताभ बच्चन आमने सामने

    आमिर खान- अमिताभ बच्चन आमने सामने

    रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में आमिर खान और बिग बी दोनों आमने सामने धमाकेदार एक्शन सीक्वेंस करते नजर आने वाले हैं। इसके लिए एक्टर्स ने तलवारबाजी की ट्रेनिंग भी ली है। यह एक्शन सीन फिल्म की हाईलाइट होने वाला है।

    हॉलीवुड फिल्म से प्रेरित

    हॉलीवुड फिल्म से प्रेरित

    माना जा रहा था यह फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन से प्रेरित है। हालांकि आमिर खान ने इससे इंकार किया है। लेकिन यदि ऐसा है तो फिल्म को लेकर फैंस का आर्कषण दुगुना हो सकता है।

    बाहुबली से टक्कर

    बाहुबली से टक्कर

    माल्टा में फिल्म का एक काफी बड़ा सेट तैयार किया गया है। जो कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ा सेट है। यहां दो बड़े जहाज भी बनाए गए हैं, जिसके लिए विदेश से स्पेशल टीम बुलाई गई थी। माना जा रहा है कि आमिर और अमिताभ की ये फिल्म 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ देगी। दोनों फिल्मों का बजट भी करीब 250 करोड़ है।

    पाकिस्तानी आर्टिस्ट

    पाकिस्तानी आर्टिस्ट

    इस फिल्म में 25 पाकिस्तानी आर्टिस्टों को लिया गया है जो फिल्म में अंग्रेजी हुकूमत के भारतीय सैनिकों और ठगों का जत्था बनकर नजर आएंगे। यही वजह है कि फिल्म की शूटिंग माल्टा में हो रही है।

    English summary
    Hritik Roshan was the first choice for Thugs Of Hindostan know why he left the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X