For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'मैं हर फिल्म को ऐसे अप्रोच करता हूं, जैसे मैंने अपना सफर अभी शुरू किया हो' ऋतिक रोशन

    |

    बॉलीवुड के सर्वगुण संपन्न अभिनेता के रूप में पहचाने जाने वाले, ऋतिक रोशन ने दर्शकों को अपने करियर के दौरान सबसे यादगार किरदार दिए हैं। 'ग्रीक गॉड' लुक्स के साथ-साथ ऋतिक की परफ़ेक्ट फिसिक, और अविश्वसनीय डांस मूव्स अभिनेता की पहचान रहे हैं, साथ ही वह स्क्रीन पर अपने किरदार में ढलने के दौरान भी निस्संदेह समान रूप से प्रभावी रहे है।

    समय और समय पर, उन्होंने खुद को एक शक्तिशाली कलाकार के रूप में साबित किया है और उनके पास किसी भी किरदार में सहजता से ढलने की अपनी उल्लेखनीय क्षमता है।

    'आदिपुरुष' से प्रभास का 'राम' लुक, बाहुबली से भी ज्यादा दमदार अवतार-PIC

    हाल ही में एक इंटरव्यू में, यह पूछे जाने पर कि क्या अभिनय के क्राफ्ट का कोई दूसरा पहलू है, जो एक अभिनेता के रूप में अभी डिस्कवर करना बाकी है, ऋतिक कहते हैं,"एक अभिनेता के रूप में, मैं कभी भी अपनी पिछली प्रशंसाओं पर भरोसा नहीं करना चाहूंगा। मैं हर फिल्म को ऐसे एप्रोच करना चाहता हूं, जैसे मैंने अपना सफ़र अभी शुरू किया हो, एक छात्र की तरह इस पर काम करना चाहूंगा और हर बार कुछ नया करना चाहूंगा।"

    पिछले 20 वर्षों के दौरान, ऋतिक ने अपने अद्वितीय किरदार, अपनी कहानियों और परफॉर्मेंस के साथ दर्शकों को लुभाने में कामयाबी हासिल की है। फ़िल्म 'कोई ... मिल गया' में अभिनेता ने एक दिमागी रूप से कमज़ोर व्यक्ति की भूमिका निभाई है। फिल्म में एक बच्चे के रूप में उनकी डायलॉग डिलीवरी और हावभाव बिल्कुल ऑन पॉइंट थे।

    अपनी पहली पीरियड ड्रामा 'जोधा अकबर' के साथ, ऋतिक ने कुछ गहन भावनात्मक सीन के साथ अपनी बहुमुखी प्रतिभा को साबित किया है। और, अपनी टोन्ड बॉडी के साथ, ऋतिक ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था।

    गुजारिश, जिसमें अभिनेता ने एक कवद्रोपलीजिक की भूमिका निभाई थी और इसे ऋतिक के सर्वश्रेष्ठ कामों में से एक के रूप में जाना जाता है। फ़िल्म में अभिनेता की मुस्कान ने सभी का मन मोह लिया था। उनकी डायलॉग डिलीवरी आज भी सबसे अच्छे चित्रण में से एक के रूप में मानी जाती है।

    वही, अपनी हालिया फिल्म 'सुपर 30' में वह एक बिहारी गणितज्ञ की भूमिका निभाने में भी सफल रहे हैं। ऋतिक अपनी फिसिक को दाव पर लगाकर अपने किरदार के लिए ज़बरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन से गुज़रे थे और अपने डी-ग्लैम किरदार के साथ सभी को स्तब्ध कर दिया था।

    अभिनेता ने अपनी नवीनतम फिल्म 'वॉर' में एक रॉ एजेंट, कबीर का किरदार निभाया है जहाँ एक चॉपर में उनकी धांसू एंट्री ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। वॉर और सुपर 30 को बैक-टू-बैक शूट किया गया था और एक बहुत ही कुशल व बहुमुखी अभिनेता ही इस तरह की विपरीत भूमिकाओं को इतने कम समय में निभा सकता है और ऋतिक ने बेहद सहजता के साथ यह सब किया है।

    ऐसी विविध भूमिकाओं के साथ, उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक बहुत ही खास जगह बना ली है और अब, 'ऋतिक रोशन' नाम को 'बहुमुखी' शब्द का समानार्थक बना दिया है।

    English summary
    Hrithik Roshan says I begun my journey, work on it like a student and constantly reinvent
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X