»   » #JustIn: फिर बदल गई ऋतिक की काबिल की रिलीज़...शाहरूख को बड़ा खतरा

#JustIn: फिर बदल गई ऋतिक की काबिल की रिलीज़...शाहरूख को बड़ा खतरा

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान और ऋतिक रोशन की फिल्मों की टक्कर इस समय बॉलीवुड के माहौल को काफी गर्म कर चुकी है। वजह केवल एक है कि दोनों ही टीम सुपरस्टार्स से भरी हैं और दोनों ही फिल्मों के लोग एक दूसरे को प्यार से ही सही पर बार बार बेइज़्जत कर रहे हैं। 

आखिरी अपडेट के मुताबिक ऋतिक रोशन ने काबिल की रिलीज़ 26 जनवरी से बदल कर 25 जनवरी कर दी थी लेकिन केवल शाम के एक शो के लिए। इसके बाद रईस की रिलीज़ 25 की सुबह से ही अनाउंस कर दी गई। अब एक बार फिर ऋतिक रोशन ने काबिल की रिलीज़ बदल दी है।

hrithik-roshan-s-kaabil-release-moved-morning-slot
 

दरअसल, हुआ यूं है कि ऋतिक रोशन ने की काबिल भी अब 25 की शाम की जगह, 25 की सुबह, पहले ही शो के साथ धावा बोल देगी। यानि कि रईस से सीधी टक्कर। 

दोनों ही फिल्मों की टीम का मानना है कि इस क्लैश से दोनों ही फिल्मों को नुकसान होगा। लेकिन दोनों टीम में से कोई भी अपनी फिल्म हटाने को तैयार नहीं है। 
["शाहरूख की टक्कर तो सलमान - आमिर हैं...ऋतिक के पीछे क्यों पड़े हैं?"]

हालांकि शाहरूख खान की फिल्म ईद से टल रही है और इसलिए प्रोड्यूसर फरहान अख्तर का कहना है कि अब फिल्म को और नहीं टाला जा सकता। 

वैसे को दोनों ही फिल्मों से जुड़े लोग काफी मर्यादा में रह कर बात कर रहे हैं लेकिन फिर एक दूसरे को धोनेे में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। जानिए अब तक एक दूसरे को क्या क्या कह चुकी है रईस और काबिल की टीम -
 

फिल्म का ज्ञान नहीं

फिल्म का ज्ञान नहीं

ऋतिक का कहना है कि बॉलीवुड में लोगों को फिल्मों के बिज़नेस की समझ नहीं है। हॉलीवुड अपना कैलेंडर इतने शानदार ढंग से मैनेज करता है कि कभी कोई दो बड़ी फिल्में क्लैश नहीं होती। क्योंकि उन्हें पता है कि इसी में भलाई है पर यहां ऐसा नहीं होता।

मिलेगा फायदा

मिलेगा फायदा

राकेश रोशन ने को काबिल को बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ते देखना है इसलिए काबिल को एक दिन पहले रिलीज़ करने का निर्णय ले लिया गया। काबिल 25 जनवरी की शाम 6 बजे सिनेमाघरों में रिलीज़ हो जाएगी। इसके बाद सिंगल स्क्रीन पर दो शो और मल्टीप्लेक्स में 4 से 5 शो चलाए जा सकते हैं। और इसका फायदा ऋतिक की काबिल को मिलेगा।

दोनों फिल्मों का नुकसान

दोनों फिल्मों का नुकसान

काबिल के डायरेक्टर संजय गुप्ता ने दो टूक कहा है कि रईस को काबिल के साथ रिलीज़ करने का फैसला लेकर शाहरूख खान दोनों फिल्मों का नुकसान कर रहे हैं। हालांकि शाहरूख से भिड़ कर ऋतिक रोशन भी नुकसान कर रहे हैं।

एक ही फिल्म का बॉक्स ऑफिस

एक ही फिल्म का बॉक्स ऑफिस

संजय गुप्ता का कहना है कि अभी तक कोई भी फिल्म 300 करोड़ से ज़्यादा नहीं कमा पाई है। यानि कि एक फिल्म की कमाने की क्षमता फिलहाल इतनी ही नहीं। ऐसे में दोनों फिल्में क्लैश होने की स्थिति में केवल 150 करोड़ कमा पाएंगी।

शाहरूख - सलमान से टक्कर

शाहरूख - सलमान से टक्कर

काबिल के डायरेक्टर संजय गुप्ता का मानना है कि शाहरूख खान का मुकाबला ऋतिक रोशन नहीं सलमान - आमिर होने चाहिए। और ऐसे में उनका टार्गेट 300 करोड़ होना चाहिए और इतना कलेक्शन किसी भी क्लैश के साथ संभव नहीं है। ऐसे में शाहरूख अपना ही नुकसान कर रहे हैं।

नैतिकता पर चलें

नैतिकता पर चलें

ऋतिक रोशन ने एक इंटरव्यू में कहा, "मैं दूसरों की नैतिकता पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता लेकिन मैं हमेशा अपने बनाए उसे उसूल और नियमों पर ही चलता हूं ,और उम्मीद करता हूं कि दूसरे भी उसी पर चलें।"

तारीख हाईजैक हो गई

तारीख हाईजैक हो गई

ऋतिक रोशन ने यही बात खत्म नहीं की उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने हाल ही में कृष 4 की डेट अनाउंस की थी लेकिन हमने वो वापस ले ली, क्योंकि किसी और ने वो तारीख ली हुई थी। ये नैतिकता के खिलाफ है कि आप किसी की तारीख हाईजैक कर लें।

 दर्शकों के हाथ में

दर्शकों के हाथ में

ऋतिक ने कहा कि जब दो फिल्में टकराएंगी तो नुकसान भी होगा ही। लेकिन अगर दोनों ही फिल्में अच्छी हुईं तो बॉक्स ऑफिस पर कमाल भी कर सकती हैं। लेकिन अब सब कुछ किस्मत और दर्शकों के हाथ में है।

नहीं चाहता नुकसान

नहीं चाहता नुकसान

राकेश रोशन का कहना है कि मैं 50 साल से फिल्मों में हूं और कभी किसी का नुकसान नहीं चाहता। लेकिन ये गलत है कि हम अगर पहले किसी तारीख पर फिल्म अनाउंस कर चुके हैं तो आप भी उसी डेट पर आकर अड़ जाएं। इससे किसी का फायदा नहीं होगा।

मिलकर करेंगे पार्टी

मिलकर करेंगे पार्टी

ऋतिक का कहना है कि दोनों फिल्में रिलीज़ हो जाएं इसके बाद मैं, फरहान, शाहरूख औऱ रितेश एक साथ बैठकर शैंपेन खोलेंगे औऱ जमकर पार्टी करेंगे।

English summary
Hrithik Roshan's Kaabil release moved to morning slot clashing raees
Please Wait while comments are loading...