For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऋतिक रोशन ने की फोटो जर्नलिस्ट के परिवारों की बड़ी मदद, बिना पब्लिसिटी- फैंस ने कहा, सच्चा सुपरहीरो

    By Staff
    |

    कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन से कई गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार प्रभावित हुए हैं। ऐसे में सरकार के साथ साथ बॉलीवुड सितारों ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। सुपरस्टार ऋतिक रोशन की बात करें तो जहां कुछ दिनों पहले एक्टर ने लाखों लोगों के खाने का इंतजाम किया है। वहीं, अब खबर आई है कि मुंबई के फोटो जर्नलिस्ट के परिवारों को भी ऋतिक मदद दे रहे हैं।

    मुंबई के फोटो जर्नलिस्ट विरल भयानी ने इस बात की जानकारी देते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है- पूरा देश इस वक्त मुश्किल दौर में है। आर्थिक मार पड़नी शुरू हो गई है जिससे सैलरी कट हो रही है, नौकरियां खत्म हो रही है और मीडिया हाउसेस भी बंद हो रहे है। इस वायरस ने हम सभी को भी बुरी तरह से मार डाला है। मेरे पास एक बड़ी टीम है जो ग्राउंड पर काम करती है। जो बिना थके सेलेब्स की फोटोज क्लिक करती है। लेकिन इस संकट से मेरी कमाई का जरिया बंद हो गया और ये मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया कि मैं 15 से ज्यादा परिवारों को मदद कर सकूं जो मेरी ओर से दी जाने वाली सैलरी पर निर्भर है।

    उन्होंने ऋतिक रोशन को शुक्रिया अदा करते हुए आगे लिखा- ऐसे में एक्टर ऋतिक रोशन सामने आए और उन्होंने हमारी बड़ी मदद की है। क्योंकि हम किसी फिल्म एसोसिएशन और ट्रेड यूनियन से ताल्लुक नहीं रखते है। ऐसे में हमें इन संस्थाओं से मिलने वाले लाभ से भी कोई फायदा नहीं है, जिसके लिए कई बॉलीवुड एक्टर्स ने मदद करने का ऐलान किया है।

    इस खबर को जानकार फैंस ऋतिक रोशन की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। बता दें, बीएमसी कार्यकर्ताओं और कार्यवाहकों के लिए N95 और FFP3 मास्क की व्यवस्था के बाद ऋतिक रोशन ने 1.2 लाख लोगों के खाने का इंतजार भी कराया है। और खास बात है कि ऋतिक ये सारे काम बिना किसी पब्लिसिटी या हो-हल्ला मचाए कर रहे हैं।

    सलमान खान

    सलमान खान

    सलमान खान ने अपने चैरिटी फाउंडेशन बींग ह्यूमन के तहत, 25 हज़ार लोगों को ज़िम्मेदारी ली है जो फिल्म इंडस्ट्री में दैनिक वेतन पर काम करते हैं और इस समय बहुत बुरी तंगी झेल रहे हैं। उन्होंने कुछ मजदूरों के अकाउंट में पैसे डाल भी दिये हैं। बता दें, इतना ही नहीं, बल्कि सलमान खान दिहाड़ी मजदूरों के लिए राशन भी दे रहे हैं।

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सरकार को बहुत ही बड़ा दान किया है। किंग खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, इंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज इंटरटेनमेंट, रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने सात अलग अलग संगठन को मदद दी है।

    इतना ही नहीं, बल्कि शाहरुख और गौरी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपना चार मंजिला पर्सनल ऑफिस भी मुंबई महानगरपालिका को ऑफर किया है, जहां पर कोरोना से जंग के लिए क्वारंटाइन के लिए बेड्स और अन्य आवश्यक चीजें तैयार की जाएंगी।

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार

    कुछ ही दिनों पहले अक्षय कुमार ने घोषणा की थी कि कोरोना के खिलाफ छिड़े इस जंग में वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहायता करने के लिए 25 करोड़ रूपये की राशि कोरोना राहत कोष में दान कर रहे हैं।

    वहीं, अब अक्षय कुमार ने 3 करोड़ की राशि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) को देने की घोषणा की है। ताकि इससे पीपीई किट, मास्क और टेस्टिंग किट बनाने में मदद मिल सके। यानि की अक्षय कुमार कुल 28 करोड़ की राशि डोनेट कर चुके हैं।

    संजय दत्त

    संजय दत्त

    संजय दत्त ने मुंबई में एक हजार गरीब परिवारों के खाने की जिम्मेदारी उठाई है और इसके लिए उन्होंने सावरकर शेल्टर्स के साथ हाथ मिलाया है।

    अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन

    पीएम केयर फंड में आर्थिक मदद देने के अलावा, अमिताभ बच्चन ने एक लाख दिहाड़ी मजदूरों को दैनिक राशन उपलब्ध कराने का भी ऐलान किया है। अमिताभ बच्चन ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद करेंगे।

    सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने जारी किए एक बयान में कहा, 'जिस स्थिति में हम लोग हैं, उसमें अमिताभ बच्चन द्वारा शुरू की गई पहल 'वी आर वन' का कल्याण ज्वैलर्स और एसपीएन ने समर्थन किया है।

    आमिर खान

    आमिर खान

    आमिर खान ने ना केवल पीएम केयर फंड (PM Care Fund) में दान दिया, बल्कि मुख्यमंत्री राहत कोष महाराष्ट्र में भी दान दिया। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म वर्कर असोसिएशन और कुछ एनजीओं में भी दान किया है।

    एकता कपूर

    एकता कपूर

    बालाजी टेलीफिल्म्स में अपने कर्मचारियों के प्रति मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए एकता कपूर ने अपनी एक वर्ष की सैलेरी उन्हें समर्पित करने का निर्णय लिया है.. यानि की 2.5 करोड़।

    लॉकडाउन के बीच मुंबई के बांद्रा में जमा हुए हजारों मजदूर- कमल हासन ने कहा, टाइम बम की तरह है संकटलॉकडाउन के बीच मुंबई के बांद्रा में जमा हुए हजारों मजदूर- कमल हासन ने कहा, टाइम बम की तरह है संकट

    English summary
    Hrithik Roshan has come forward to help over families of paparazzi from lower middle class amid the Coronavirus crisis.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X