For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    भारत में कोरोना संकट से लड़ने के लिए आगे आए ऋतिक रोशन और हॉलीवुड स्टार्स, जुटाये 27 करोड़ रुपये

    |

    भारत में कोविड 19 की नई लहर ने तबाही मचाई हुई है। हर दिन लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं, जबकि हजारों जानें जा चुकी हैं। कोरोना महामारी से निपटने के लिए फिल्म इंडस्ट्री कलाकार भी हर संभव मदद दे रहे हैं। अब ऋतिक रोशन ने भारत की मदद के लिए शुरू किये गये एक फंड रेज़िंग कैंपेन में आर्थिक सहयोग किया है। इस अभियान के ज़रिए कई हॉलीवुड कलाकार भी भारत की आर्थिक मदद के लिए आगे आये हैं।

    ऋतिक रोसन ने इसके लिए 15,000 डॉलर्स यानी लगभग 11.10 रुपए डोनेट किए हैं। ये अभियान इंटरनेशनल ऑथर और पॉडकास्टर जय शेट्टी द्वारा भारत की मदद के लिए चलाया जा रहा है।

    जय शेट्टी ने Help India Breathe नाम से एक फंडरेजर की शुरुआत की थी, जिसके जरीए उन्हें भारत में आए इस संकट के लिए 1 मिलियन डॉलर जुटाना था। इस फंडरेजर में स्मिथ फैमिली, एलन डीजेनेरेस, ब्रेंडन बुरचार्ड, शॉन मेंडेस और कैमिला काबेलो जैसे कई सेलेब्स ने डोनेशन दिया है।

    सलमान खान की 'कभी ईद कभी दिवाली'- विवादों से बचने के लिए की जा रही है ये खास प्लानिंगसलमान खान की 'कभी ईद कभी दिवाली'- विवादों से बचने के लिए की जा रही है ये खास प्लानिंग

    ऋतिक समेत हॉलीवुड कलाकारों ने दी मदद

    ऋतिक समेत हॉलीवुड कलाकारों ने दी मदद

    स्मिथ फैमिली ने 50,000 डॉलर, एलन ने 59,000 डॉलर, शॉन ने 50,000 डॉलर, कैमिला ने $6000 डॉलर, जेमी कैरेन लीमा ने 100,000 डॉलर और ब्रेंडन बुरचार्ड ने 50,000 डॉलर का योगदान दिया है।

    27 करोड़ 35 लाख रुपये

    27 करोड़ 35 लाख रुपये

    जय ने बताया कि इस फंड रेज़िंग केम्पेन के ज़रिए अब तक 3,688,981 डॉलर यानी लगभग 27 करोड़ 35 लाख रुपये जमा हो चुके हैं। इस पर ऋतिक रोशन ने जय को बधाई भी दी।

    बॉलीवुड कलाकार दे रहे हैं मदद

    बॉलीवुड कलाकार दे रहे हैं मदद

    इस मुश्किल वक्त में बॉलीवुड के कई कलाकार जरूरतमंदों के लिए आगे आए हैं।सोनू सूद, अक्षय कुमार, सलमान खान, भूमि पेडनेकर, अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, प्रियंका चोपड़ा आदि तमाम संस्थानों से साथ जुड़कर लोगों की मदद कर रहे हैं।

    कोरोना के खिलाफ जंग में मदद

    कोरोना के खिलाफ जंग में मदद

    अजय देवगन ने मुंबई में बीएमसी को एक अस्थायी कोविड-19 अस्पताल बनाने में मदद की। प्रियंका चोपड़ा लोगों की ज़रूरतों को आगे बढ़ाने के साथ फंड रेज़िंग में जुटी हैं। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने ब्रिटेन से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मंगाकर डोनेट किये हैं।

    कई संस्थान लगातार कर रहे हैं काम

    कई संस्थान लगातार कर रहे हैं काम

    फरहान अख्तर ने अपने सोशल मीडिया पर एनजीओ की एक संक्षिप्त सूची शेयर है जहां एक्सेल एंटरटेनमेंट ने डोनेट किया है। हेमकुंट फाउंडेशन, डॉक्टर फॉर यू, मिशन वायु, रसोई ऑन व्हील्स, गिव इंडिया, होप वेलफेयर ट्रस्ट, एसबीएस फाउंडेशन, सत्यार्थ सोशियो कुछ ऐसे संगठन हैं जो ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने के साथ-साथ क्वारन्टीन मरीजों के लिए भोजन और वायरस से लड़ रहे लोगों को दवा मुहैया करवाते हैं।

    सलमान खान

    सलमान खान

    वहीं, सलमान खान के कई फूड ट्रक मुंबई में फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना मुहैया करवा रहे हैं।

    साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान सलमान खान ने जरूरतमंदों के लिए फूड ट्रक की शुरुआत की थी, जिससे हजारों, लाखों को मदद मिली।

    English summary
    Bollywood star Hrithik Roshan joined a host of American and Hollywood stars to help raise funds for India's COVID-19 relief efforts.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X