For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Casting Alert: ऋतिक रोशन-दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म, बनेंगे कृष्ण-द्रौपदी!

    |

    इस समय बॉलीवुड में दो पौराणिक फिल्मों की बात चल रही है - पहली नितेश तिवारी की रामायण और दूसरी मधु मंटेना की महाभारत। अब खबर है कि मधु मंटेना की महाभारत में ऋतिक रोशन भगवान श्रीकृष्ण की भूमिका निभा सकते हैं।

    फिल्म में दीपिका पादुकोण पहले से ही द्रौपदी की भूमिका में हैं। फिल्म चित्रा बनर्जी की किताब The Palace Of Illusions पर आधारित है जो द्रौपदी के पक्ष से महाभारत की कहानी कहती है।

    गौरतलब है कि कृष्ण और द्रौपदी सबसे अच्छे दोस्त थे। चौपड़ के खेल में जब पांडव, द्रौपदी को दांव में हार गए तो कौरवों ने हस्तिनापुर की भरी सभा में द्रौपदी का चीर हरण किया था।

    इस दौरान, द्रौपदी सभा में मौजूद हर पुरूष से मदद की गुहार करते थक गईं और अंत में उन्होंने अपने सखा श्रीकृष्ण को मदद के लिए याद किया। पुराण की मानें तो द्रौपदी के आह्ववान के बाद दु:शासन, द्रौपदी की साड़ी खींचते खींचते थक गया लेकिन साड़ी खत्म ही नहीं हुई।

    अब देखना है कि द्रौपदी और कृष्ण की इस दोस्ती को दीपिका और ऋतिक वाकई परदे पर उतारते हैं या नहीं। वैसे इस महाभारत के लिए हमारे पास भी कास्टिंग के कुछ अच्छे सुझाव हैं -

    दुर्योधन - रणवीर सिंह

    दुर्योधन - रणवीर सिंह

    जब से रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है तब से ये तय है कि निगेटिव भूमिका उन पर ज़्यादा फबती है। दुर्योधन कौरवों में सबसे बड़ा था और द्रौपदी के चीर हरण का सूत्रधार। दुर्योधन की महात्वाकांक्षा ही महाभारत युद्ध का कारण था।

    दु:शासन - विकी कौशल

    दु:शासन - विकी कौशल

    विक्की कौशल, तख्त में औरंगज़ेब की भूमिका में दिखेंगे। ऐसे में उनका निगेटिव साइड इस भूमिका में और खुलकर बाहर आ सकता है। दु:शासन, दुर्योधन का छोटा भाई था जो द्रौपदी को हस्तिनापुर की सभा में बालों से पकड़ कर लाया था। कुरुक्षेत्र युद्ध में भीम ने दुःशासन की छाती का रक्त पिया था।

    युधिष्ठिर - सुशांत सिंह राजपूत

    युधिष्ठिर - सुशांत सिंह राजपूत

    युद्धिष्ठिर, पांडवों में सबसे बड़े भाई थे। कौरवों से चौपड़ की बाज़ी हारने के बाद, द्रौपदी को दांव पर लगाने वाले युधिष्ठिर ही थे।

    भीम - प्रभास

    भीम - प्रभास

    भीम, पांडवों में सबसे शक्तिशाली थे और प्रभास पर ये भूमिका काफी फबेगी। महाभारत के युद्ध में भीम ने ही दु:शासन और दुर्योधन का वध कर द्रौपदी के चीरहरण का बदला लिया था।

    रणबीर कपूर - अर्जुन

    रणबीर कपूर - अर्जुन

    अर्जुन ने मछली की आंख पर निशाना लगाकर द्रौपदी को स्वयंवर में जीता था। लेकिन जब वो द्रौपदी को घर लाए तो उन्होेने कुंती को केवल ये कहा कि देखो मैं क्या लेकर आया। कुंती ने बिना देखे उन्हें आदेश दिया कि जो भी लाए वो पांचो भाई बांट लो और इस तरह, द्रौपदी, पांचों पांडवों की पत्नी बनीं।

    नकुल - सहदेव

    नकुल - सहदेव

    इस भूमिका के लिए विक्रांत मैसी और इशान खट्टर अच्छा चयन साबित हो सकते हैं। नकुल और सहदेव, पांडवों में सबसे छोटे थे।

    भीष्म पितामह

    भीष्म पितामह

    जब द्रौपदी का चीर हरण हुआ तो उन्होंने भरी सभा में हर एक से मदद की पुकार की लेकिन कोई भी द्रौपदी की मदद के लिए आगे नहीं आया था। द्रौपदी ने भीष्म पितामह से भी इस दौरान प्रश्न किया लेकिन भीष्म ने हस्तिनापुर के राजा की आज्ञा का पालन करने का वचन लिया था।

    धृतराष्ट्र - अमिताभ बच्चन

    धृतराष्ट्र - अमिताभ बच्चन

    धृतराष्ट्र, हस्तिनापुर के राजा और कौरवों के पिता थे जो जन्म से अंधे थे। उन्होंने पुत्र मोह में द्रौपदी की हर गुहार को नज़र अंदाज़ किया था।

    गांधारी - राधिका आप्टे

    गांधारी - राधिका आप्टे

    राधिका आप्टे की लाचारी गांधारी के किरदार के लिए बिलकुल सटीक बैठती है। गांधारी धृतराष्ट्र की पत्नी थी और प्रमुख खलनायकदुर्योधनकी माँ थीं। गांधारी देख सकती थीं लेकिन पति के आँखों से विकलांग होने के कारण उन्होंने खुद की आँखों पर भी हमेशा के लिए एक पट्टी बाँध ली थी।

    शकुनी - नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

    शकुनी - नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

    शकुनी गांधारी का भाई था। धृतराष्ट्र व गांधारी के विवाह के बाद शकुनि हस्तिनापुर में ही आकर बस गए। यहां वे कौरवों को सदैव पांडवों के विरुद्ध भड़काते रहते थे। चौपड़ का खेल, शकुनी की ही देन थी।

    कुंती - तबू

    कुंती - तबू

    कुंती, पांडवों और कर्ण की मां थी। कुंती की ही एक गलती से पांडवों को द्रौपदी से विवाह करना पड़ा था।

    English summary
    Hrithik Roshan and Deepika Padukone are all set to play Krishna and Draupadi in upcoming Mahabharata based on The Palace of Illusions.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X