»   » #Super: बस एक लाइन सुनकर सलमान ने कर दिया शानदार फिल्म को YES!

#Super: बस एक लाइन सुनकर सलमान ने कर दिया शानदार फिल्म को YES!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान के साथ काम करना सबका होता है लेकिन कुछ लकी लोगों का सपना पूरा भी हो जाता है। हाल ही में खबर थी कि सलमान खान हनुमान दा दमदार नाम की फिल्म में हनुमान के रोल की डबिंग कर रहे हैं।

फिल्म की डायरेक्टर रूचि नारायण ने एक इंटरव्यू में बताया कि हमने एक लाइन में सलमान को फिल्म का आईडिया बताया और उन्हें ये बहुत ही पसंद आया।

how-salman-khan-said-yes-to-hanuman-da-damdaar

जब सलमान ने फिल्म का नाम सुना तो उन्होंने पूछा दा दमदार...ये क्या होता है? फिर सलमान को बताया गया कि फिल्म को नए रूप में ढाला गया है जिससे आज के लोगों को पसंद आए। खासतौर से बच्चों को।

सलमान को आईडिया दिलचस्प लगा। बाद में जब उन्होंने सीन और डायलॉग सुने तो उन्हें मज़ा ही आ गया। उन्हें फिल्म काफी मज़ेदार लगी। और इसलिए उन्होंने झट से हां कर दी।
[इस काम के लिए सलमान को अवार्ड दे दीजिए]

फिल्म की कहानी काफी अलग और दिलचस्प है। फिल्म की पूरी कहानी है कि कैसे हनुमान को उनका दम मिला। वैसे हाल ही में एक 500 करोड़ की रामायण की भी अफवाहें उड़ रही हैं।

इस अफवाह के बाद कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं फिल्म की स्टारकास्ट की। और इस संभावित स्टारकास्ट में भी सलमान हनुमान ही बने हैं -

सलमान से ऋतिक तक के रोल

सलमान से ऋतिक तक के रोल

फेसबुक पर एक आर्टिस्ट द्वारा बनाए गए कुछ पेंसिल स्केच वायरल हो रहे हैं जो बॉलीवुड रामायण की परफेक्ट कास्ट लग रहे हैं। फिल्म में सलमान खान से लेकर ऋतिक रोशन तक की जगह होगी। और 13 सुपरस्टार्स के साथ ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म तो होगी ही साथ ही सबसे गौरवशाली प्रोजेक्ट भी होगा।

राम - ऋतिक रोशन

राम - ऋतिक रोशन

राम (रामचन्द्र), प्राचीन भारत में अवतरित, भगवान हैं। हिन्दू धर्म में, राम, विष्णु के १० अवतारों में से सातवें हैं। राम का जीवनकाल एवं पराक्रम, महर्षि वाल्मीकि द्वारा रचित, संस्कृत महाकाव्य रामायण के रूप में लिखा गया है| उन पर तुलसीदास ने भी भक्ति काव्य श्री रामचरितमानस रचा था।

सीता - राधिका आप्टे

सीता - राधिका आप्टे

सीता रामायण और रामकथा पर आधारित अन्य रामायण ग्रंथ, जैसे रामचरितमानस, की मुख्य पात्र है। सीता मिथिला के राजा जनक की ज्येष्ठ पुत्री थी। इनका विवाह अयोध्या के राजा दशरथ के ज्येष्ठ पुत्र राम से स्वयंवर में शिवधनुष को भंग करने के उपरांत हुआ था। इनकी स्त्री व पतिव्रता धर्म के कारण इनका नाम आदर से लिया जाता है| त्रेतायुग में इन्हे सौभाग्य की देवी लक्ष्मी का अवतार मानते है।

रावण - रजनीकांत

रावण - रजनीकांत

रामकथा में रावण ऐसा पात्र है, जो राम के उज्ज्वल चरित्र को उभारने काम करता है। किंचित मान्यतानुसार रावण में अनेक गुण भी थे। वह एक कुशल राजनीतिज्ञ , महापराक्रमी , अत्यन्त बलशाली , अनेकों शास्त्रों का ज्ञाता प्रकान्ड विद्वान पंडित एवं महाज्ञानी था।

हनुमान - सलमान खान

हनुमान - सलमान खान

हनुमान रामायण में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों में प्रधान हैं। वह कुछ विचारों के अनुसार भगवान शिवजी के 11वें रुद्रावतार, सबसे बलवान और बुद्धिमान माने जाते हैं। रामायण के अनुसार वे जानकी के अत्यधिक प्रिय हैं।

लक्ष्मण - रणबीर कपूर

लक्ष्मण - रणबीर कपूर

लक्ष्मण रामायण के एक आदर्श पात्र हैं। इनको शेषनाग का अवतार माना जाता है।रामायण के अनुसार, राजा दशरथ के तीसरे पुत्र थे, उनकी माता सुमित्रा थी। वे राम के भाई थे, इन दोनो भाईयो मे अपार प्रेम था। उन्होने राम-सीता के साथ 14 वर्षो का वनवास किया।

मेघनाद - रणवीर सिंह

मेघनाद - रणवीर सिंह

मेघनाद रावण के पुत्र का नाम है। उसका वध लक्ष्मण के हाथों होता है।

सुग्रीव - बाली - प्रभास, राणा दग्गुबाती

सुग्रीव - बाली - प्रभास, राणा दग्गुबाती

राम ने बाली को मारकर, सुग्रीव की सहायता से लंका का मार्ग ढूंढा था। अब प्रभास और राणा बॉलीवुड फिल्म में ये रोल करते हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा।

कुंभकर्ण - संजय दत्त

कुंभकर्ण - संजय दत्त

कुम्भकर्ण रावण का छोटा भाई था। कुम्भ यानि घड़ा और कर्ण यानि कान, अर्थात जिसके घड़े जैसे कान हों। कुम्भकर्ण छः-छः महिने बारी-बारी से सोत एवं जागता था।

दशरथ - अमिताभ बच्चन

दशरथ - अमिताभ बच्चन

फिल्म कोई भी हो - रामायण या महाभारत, घर का सबसे बड़ा सदस्य यानि कि मुखिया अमिताभ बच्चन ही

रहेंगे।

कैकेयी - मंथरा - रेखा, इला अरूण

कैकेयी - मंथरा - रेखा, इला अरूण

कैकेयी सामान्य अर्थ में 'केकय देश की राजकुमारी'। तदनुसार महाभारत में सार्वभौम की पत्नी, जयत्सेन की माता सुनंदा को कैकेयी कहा गया है। इसी प्रकार परीक्षित के पुत्र भीमसेन की पत्नी, प्रतिश्रवा की माता कुमारी को भी कैकेयी नाम दिया गया है।

मंथरा कैकेयी की दासी का नाम है जिसके भड़काने पर राम को 14 वर्ष का वनवास मिला था।

भरत - शत्रुघ्न - फरहान अख्तर, आदित्य रॉय कपूर

भरत - शत्रुघ्न - फरहान अख्तर, आदित्य रॉय कपूर

राम के अन्य दो भाई के किरदारों में फरहान और आदित्य परफेक्ट लगेंगे।

विभीषण - अनिल कपूर

विभीषण - अनिल कपूर

विभीषण रामायण के एक प्रमुख पात्र हैं। वे रावण के भाई थे।विभीषण बहुत ही बड़े राम भक्त थे। उन्होंने लंका में रहते हुए भी राम भक्ति की, जहाँ भगवान श्री राम का शत्रु रावण का राज था।

शूर्पणखा - कंगना रनौत

शूर्पणखा - कंगना रनौत

शूर्पणखा रामायण की एक दुष्ट पात्र है। वह रावण की बहन थी। सूपे जैसी नाखूनों की स्वामिनी होने के कारण उसका नाम शूर्पणखा पड़ा।

English summary
How Salman Khan said yes to Hanuman Da Damdaar.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi