For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना की वजह से इस 'स्टार वार्स' एक्टर का निधन- दो दिनों पहले ही पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

    By Staff
    |

    दुनिया भर में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है। हॉलीवुड स्टार मार्क ब्लम के बाद अब कोरोना की वजह से एक और हॉलीवुड अभिनेता के निधन की खबर आई है। 'स्टार वार्स' फेम 76 वर्षीय एक्टर एंड्रू जैक दो दिनों पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आज उनके मैनेजर ने मीडिया को जानकारी दी कि कोरोना की चपेट में आकर अभिनेता की मौत हो चुकी है।

    मैनेजर ने बताया कि एंड्रू, थेम्स के बहुत ही पुराने हाउसबोट में रहते थे। पत्नी से बेहद प्यार करने वाले इंसान थे। एंड्रू एक डायलेक्ट कोच भी थे और कई बड़ी फिल्मों से जुड़े थे। उनकी पत्नी गैब्रियल रोगर ने बताया कि दो दिन पहले ही एंड्रू कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्हें लंदन के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें दर्द नहीं था और शांतिपूर्ण तरीके से उनका निधन हुआ।

    पिछले दिनों कोरोना की चपेट में आकर हॉलीवुड स्टार मार्क ब्लम और जापानी अभिनेता केन शिमूरा की मौत हो गई थी। वहीं, हॉलीवुड के लोकप्रिय स्टार टॅाम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.. कुछ हफ्तों की इलाज के बाद अब टॉम हैंक्स और रीटा विल्सन की हालत सुधर चुकी है और दोनों ऑस्ट्रेलिया से वापस अपने घर लॉस एंजिल्स पहुंच चुके हैं।

    कोरोना का कहर

    कोरोना का कहर

    चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया भर में कहर ला चुका है। यूरोप और अमेरिका समेत कई देशों ने अपनी जनता से घरों में रहने को कहा है और लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। यह वायरस काफी तेजी से दुनिया भर में फैल रहा है।

    हजारों लोगों की मौत

    हजारों लोगों की मौत

    दुनियाभर में अब तक कोरोना की वजह से 43,275 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर अब तक कुल 12,428 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, चीन में कोरोना की वजह से होने वाली कुल मौतों का आधिकारिक आंकड़ा 3,312 है। जबकि स्पेन में अब तक 9,053 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है।

    तेजी से बढ़ रहे हैं आंकड़ें

    तेजी से बढ़ रहे हैं आंकड़ें

    यूएसए, इटली, स्पेन, फ्रांस, ईरान और यूके में आंकड़े बेहद तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। जबकि चीन में हालत सुधार में है। अमेरिका में 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि फ्रांस में 3500 से ऊपर आंकड़ा है।

    भारत में कोरोना के केस

    भारत में कोरोना के केस

    भारत में अब तक कोरोना वायरस से 50 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि इससे 1500 से ज़्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। वायरस के संक्रमण का सबसे ज़्यादा असर महाराष्ट्र में दिख रहा है। यहां अब तक 325 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

    नामी हस्तियां भी नहीं रहीं अछूती

    नामी हस्तियां भी नहीं रहीं अछूती

    इंगलैंड के प्रिंस चार्ल्स से लेकर हॉलीवुड एक्ट्रेस डेबी मजार, डेनियल डी किम, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की पत्नी सोफी ट्रूडो सभी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

    खतरे में हैं लोग

    खतरे में हैं लोग

    रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ दिन नहीं, बल्कि कोरोना का खतरा आने वाले कुछ महीनों तक रह सकता है। खासकर भारत में जनसंख्या की वजह से इसका ज्यादा खतरा मंडरा रहा है। लॉकडाउन में भी कई गरीब, मजदूरों को सहारा नहीं मिल रहा है, जिस वजह से वो सुरक्षित नहीं हैं।

    दीपिका पादुकोण लॉकडाउन खत्म होते ही सबसे पहले करेंगी ये काम- किया खुलासादीपिका पादुकोण लॉकडाउन खत्म होते ही सबसे पहले करेंगी ये काम- किया खुलासा

    English summary
    ‘Star Wars’ actor Andrew Jack, 76, has died in Britain due to the coronavirus, his agent said on Wednesday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X