For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हॉकी लीजेंड ध्यानचंद पर बायोपिक, अभिषेक चौबे करेंगे फिल्म का निर्देशन

    |

    रोनी स्क्रूवाला की RSVP और ब्लू मंकी फिल्म्स द्वारा निर्मित, 2021 में स्क्रीन पर जाने के लिए हॉकी लेजेंड आधारित फिल्म तैयार है। इस बार प्रेमनाथ राजगोपालन के साथ सह-निर्माता के रूप में हॉकी के दिग्गज ध्यानचंद की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए रोनी स्क्रूवाला और अभिषेक चौबे फिर से साथ में काम कर रहे हैं। सुप्रतीक सेन और अभिषेक द्वारा एक साल से अधिक समय के लिए लिखी गई, यह जोड़ी आखिरकार अब तैयार है। फिल्म की कास्टिंग अभी चल रही है और एक टॉप स्टार के टाइटुलर भूमिका निभाने के लिए बोर्ड पर आने की उम्मीद है।


    ध्यानचंद ने 'द विजार्ड' के रूप में 1925 से 1949 तक भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया, उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान केंद्र के रूप में खेले गए 185 मैचों में 500 से अधिक गोल दागे, जिसमें 1928,1932 और 1936 में 3 ओलंपिक गोल्ड मेडल जीते। उन्हें 1956 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था और 29 अगस्त को उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

    अभिषेक चौबे ने शेयर किया, "ध्यानचंद स्पोर्ट के इतिहास में सबसे महान हॉकी खिलाड़ी हैं और उनकी बायोपिक को निर्देशित करना गर्व की बात है। हमारे पास भारी मात्रा में शोध सामग्री थी और ईमानदारी से, उनके जीवन की हर उपलब्धि अपने आप में एक अलग कहानी की हकदार है। मैं रोनी स्क्रूवाला जैसे शानदार रचनात्मक फोर्स के लिए आभारी हूं कि मैं उनकी फिल्म का समर्थन कर रहा हूं और हम अगले साल शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकते। जल्द ही मुख्य अभिनेता की घोषणा की उम्मीद है।

    रोनी स्क्रूवाला, जिन्होंने अपने समय की कई पंथ फिल्मों का निर्माण किया है जैसे कि रंग दे बसंती , स्वदेस, वेडनेसडे , उरी , सोनचिरैया और बर्फी, ने वादा किया है कि ध्यानचंद हमारी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक होगी। "ध्यानचंद की जीवन उपलब्धियों की व्यापकता और महानता को देखते हुए, मुझे लगता है कि फिल्म को निर्देशित करने के लिए अभिषेक से बेहतर कोई नहीं हो सकता है और सोनचिरैया के बाद फिर से उनके साथ काम करना एक परम आनंद है। ध्यानचंद भारतीय खेलों के सबसे बड़े प्रतीक हैं, दुर्भाग्य से जिनके बारे में आज के युवा ज्यादा नहीं जानते हैं। ध्यानचंद की कहानी से बड़ी कहानी कोई और नहीं हो सकती थी और मैं इस फिल्म को दर्शकों तक पहुंचाने की प्रतीक्षा कर रहा था। "

    अशोक कुमार, ध्यानचंद के बेटे, अपने आप में एक स्टार हॉकी खिलाड़ी, जो वैश्विक स्तर पर भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं, को उनके पिता के खेल आइकन को सामने लाने के लिए आमंत्रित किया गया है। "3 बार ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ध्यानचंद के जैसे दुनिया में कोई भी बेहतर हॉकी खिलाड़ी नहीं है। जब रोहित वैद ने मुझे अपने पिता पर एक फिल्म बनाने की इच्छा के साथ संपर्क किया, तो मैं तुरंत परियोजना के लिए उनकी तीव्रता और जुनून देखकर तैयार हो गया। ध्यानचंद की प्रतिभा और उनकी उपलब्धियों को दुनिया देखेगी और मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत रोमांचित हूं।

    ब्लू मंकी फिल्म्स के निर्माता प्रेमनाथ राजगोपालन का कहना है कि वह ध्यानचंद को पर्दे पर लाने के लिए गर्व महसूस करते हैं। DC की कहानी को दुनिया के सामने लाने के लिए रोहित और मैं अशोक कुमार और उनके परिवार के प्रति आभारी हैं। यह एक विरासत और एक कहानी है जिसे हर किसी को जानना चाहिए, न केवल हमारे देश में बल्कि दुनिया में भी। हम रोनी के साथ अपनी साझेदारी को आगे ले जाने के लिए भी उत्सुक हैं क्योंकि यह हमारी साथ में दूसरी परियोजना होगी। "

    ध्यानचंद 2022 में थिएटर्स में आएगी।

    English summary
    hockey legend dhyan chand biopic will directed by abhishek chaubey
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X