For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मुझे अंग्रेजी मीडियम के प्रीमियर पर बुलाया भी नहीं गया - हिंदी मीडियम डायरेक्टर साकेत चौधरी

    |

    इरफान खान, राधिका मदान, दीपक डोबरियाल स्टारर अंग्रेज़ी मीडियम रिलीज़ हो चुकी है। हालांकि ये फिल्म हिंदी मीडियम का सीक्वल अमली तौर पर नहीं है लेकिन इसे शुरूआत में प्रचारित कुछ वैसे ही किया गया था।

    अब हिंदी मीडियम डायरेक्टर साकेत चौधरी ने बताया कि उन्होंने अंग्रेज़ी मीडियम डायरेक्ट करने से मना क्यों किया। साकेत का कहना था कि शिक्षा पद्धति से जुड़ी सारी ज़रूरी बातें वो हिंदी मीडियम में कह चुके थे।

    साकेत का मानना था कि वही बातें दोबारा कहने का कोई मतलब नहीं था। उन्हें नहीं लगता था कि हिंदी मीडियम को एक सीक्वल की ज़रूरत है। उनके पास फिल्म में कुछ भी नया देने को नहीं था।

    साकेत ने साथ में ये भी बताया कि उन्होंने अभी तक अंग्रेज़ी मीडियम देखी नहीं है और उन्हें फिल्म की स्क्रीनिंग पर भी न्योता नहीं दिया गया था। गौरतलब है कि इरफान खान, सबा क़मर और की हिंदी मीडियम 2017 में आई थी और उस साल की बेस्ट फिल्म थी।

    शानदार फिल्म

    शानदार फिल्म

    हिंदी मीडियम भारतीय शिक्षा पद्धति पर एक करारा व्यंग्य था। फिल्म ने अपनी कहानी से सबका प्यार बटोरा था और क्रिटिक्स ने इस फिल्म को पूरे नंबरों से पास किया था।

    अवार्ड्स और तारीफें

    अवार्ड्स और तारीफें

    2017 में आई इस फिल्म ने उस साल अवार्ड्स और तारीफों की धूम मचा दी थी। फिल्म को दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया था। इरफान खान एक अमीर बिज़नेसमैन का सीधा सादा सा किरदार सबके दिल को छू गया था।

    इरफान खान का साल

    इरफान खान का साल

    ये साल इरफान खान का था। लेकिन फिल्म की तारीफें बटोरते हुए उन्होंने दर्शकों को अपनी बीमारी से जुड़ी दुखद खबर दी थी। यही कारण है कि दर्शक फिल्म के सीक्वल अंग्रेज़ी मीडियम से इरफान की वापसी के लिए काफी ज़्यादा उत्साहित थे।

    चीन में भी धमाका

    चीन में भी धमाका

    फिल्म ने चीन में भी रिलीज़ के साथ ही धमाका कर दिया था। चीन में भी दर्शकों ने इरफान की इस फिल्म को बहुत प्यार दिया था और फिल्म ने केवल चीन में कुल 219 करोड़ की कमाई की थी।

    शानदार थी ओपनिंग

    शानदार थी ओपनिंग

    फिल्म ने चीन में 22 करोड़ की शानदार ओपनिंग की थी। इसके बाद लगातार तीन दिनों तक फिल्म ने 40 करोड़, 39 करोड़ और 24 करोड़ की कमाई की थी।

    सबसे ज़्यादा कमाई

    सबसे ज़्यादा कमाई

    हिंदी मीडियम की कुल कमाई भारत में 69 करोड़ और वर्ल्डवाइड 334 करोड़ है। भारत में ये इरफान खान की सबसे ज़्यादा कमाने वाली पीकू के बाद दूसरी फिल्म है। वहीं ये इरफान की वर्ल्डवाइड सबसे बड़ी फिल्म है।

    लगा है झटका

    लगा है झटका

    अंग्रेज़ी मीडियम के साथ इरफान खान की फिल्म को बड़ा झटका लगा है। कोरोना वायरस के चलते जहां सिनेमाघर बंद किए जा रहे हैं वहीं पूरी की पूरी फिल्म लीक हो चुकी है। देखना है ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल कर पाती है।

    English summary
    Hindi Medium director Saket Chaudhary reacted to the sequel Angrezi medium and expressed it was not needed. He confessed he wasn’t invited to the premiere.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X