For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पंगा में कबड्डी के लिए कंगना रनौत ने की ऐसी जबरदस्त तैयारी, पूरी डिटेल आयी सामने

    |

    फ़िल्म पंगा में कंगना राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी का रोल अदा कर रही हैं जो शादी और बच्चों के बाद फिर से अपने ख्वाब को पूरा करने के लिए दूसरा मौका लेती हैं और कबड्डी खेल में फतेह हासिल करती हैं।

    कंगना को कबड्डी के मैदान में चैंपियन बनाने के पीछे हाथ हैं कोच गौरी वाड़ेकर का जो खुद एक अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रह चुकी हैं । गौरी कहती हैं कि कंगना ने मुझसे कहा कि उन्हें बुनियादी स्तर की कबड्डी सिखना है। मैं आश्चर्य रह गयी कि जिस तकनीकी को सीखने के लिए लड़कियां 6 महीने का समय लगा देती हैं उसे कंगना ने कुछ ही वक़्त में झटके से कर लिया , वाकई ये काबिले तारीफ हैं

    गौरी बताती है कि "रोज सुबह 8 बजे से ट्रेनिंग की शुरुवात होती थी जो दो घण्टे तक चलती। पंगा को दिल्ली,कोलकाता और मुम्बई के अलग-अलग मौसम में शूट किया लेकिन कंगना की लगन कभी नही डगमगाई। कबड्डी के लिए पैरों की मजबूती पर ज्यादा ध्यान दिया जाता हैं तो कंगना को squats (दंडबैठक) और lunges(छलांगवाले) वाले व्यायाम करवाये जाते थे।

    फ़िल्म में कंगना की जीवन के दो पहलू दिखाए गए हैं एक शादी के पहले और एक बच्चे के बाद और उसी हिसाब से हमने ट्रेनिंग भी डिज़ाइन किया है। जहा कंगना को पहले से ज्यादा मोटी लगना था, तो उस हिसाब से हमने वजन बढ़ाने पर ज्यादा जोर दिया,चूंकि कबड्डी खेल में माहिर होने के लिए व्यायाम के अलावा कंगना ने अपने खाने में भी बदलाव किए।

    गौरी कहती हैं कि "बहुत मुश्किल होता था अंतर करना जब कंगना उन मंजे खिलाड़ियों पर अटैक करती थी और मैं डरती थी कि कही वो सब कंगना पर हावी न हो जाये। लेकिन कंगना ने कभी खुद को कमजोर नहीं होने दिया।

    English summary
    Here read kangana Ranaut complete preparation for Panga by coach gauri wadekar
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X