For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'यूपी' में टैक्स के बिना देखें 'मराठी' तलपड़े की कहानी हवाईज़ादा!

    |

    यूपी - बिहार और महाराष्ट्र की लड़ाई कोई नई नहीं है। क्षेत्र और भाषा के आधार पर इतनी हिंसा किसी समुदाय में नहीं भड़की है। लेकिन कहते हैं ना कि दो दिलों को जोड़ने के लिए कला और संगीत से बेहतर कोई चीज़ नहीं होती है। बस ऐसा ही कुछ हुआ है फिल्म हवाईज़ादा के साथ।

    फिल्म हवाईज़ादा 30 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी लेकिन उसके पहले ही फिल्म को उत्तर प्रदेश सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है। इससे ज्यादा से ज्यादा दर्शक फिल्म देख सकेंगे।

    हवाईज़ादा एक मराठी मूल के शिवकर बापूजी तलपड़े की उपलब्धियों का कोई लेखा-जोखा है। हालांकि उन्हें आज तक भारत ने कोई भी श्रेय नहीं दिया। यह फिल्म मुंबई के चौपाटी में साल 1895 में दुनिया का पहला मानवरहित विमान उड़ाने की उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक पर रोशनी डालने की कोशिश है।
    OMg! एक नहीं, दो नहीं, आयुष्मान ने किए पूरे 9 हेयरस्टाइल ट्रायल

    यह फिल्मकार विभू पुरी के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है। रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत 'हवाईजादा' शिवकर तलपड़े के काम व उनकी जिंदगी से प्रेरित है जिसे आयुष्मान खुराना ने परदे पर जीवित किया है। तलपड़े ने राइट ब्रदर्स से आठ साल पहले दुनिया का पहला मानवरहित विमान बनाया था।

    English summary
    Hawaizaada is yet to hit the theatres on Friday, January 30th. But this reliance entertainment film has been announced tax free in Uttar Pradesh.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X