For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हवाईजादा आयुष्मान के करियर की सबसे मुश्किल फिल्म!

    |

    सालों पहले 1895 में एक शिवकर तलपड़े नाम का शख्स था जिसने सबसे पहले हवाईजहाज बनाया था। उसी शख्स के इस आविष्कार पर आधारित हैं आयुष्मान खुराना की फिल्म हवाईजादा। हवाईजादा इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर अपनी किस्मत आजमाने आ रही है। फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना ने बहुत मेहनत की है यहां तक कि उनका तो ये कहना है कि हवाईजादा उनके करियर की सबसे मुश्किल फिल्म है।

    हमने आयुष्मान से पूछा कि अपने किरदार को निभाने के लिए उन्होंने क्या रिसर्च की इसपर आयुष्मान का कहना है- रिसर्च का पार्ट हमारे निर्देशक और स्क्रिप्टराइटर का था। मेरा काम था कि मैं अपने किरदार और उसकी बोलचाल पर ध्यान दूं। जैसे कि फिल्म में मैंने मराठी बोली है मुझे 1895 के समय में जाना है। ये कुछ ऐसा था जो कि मेरे लिये बहुत अलग था। फिल्म के लिए हमने वैदिक रिफरेंसेस से भी प्लेन बना था जिसका नाम था विमानशास्त्र जो कि विमान बनाने में यूज किया गया था।

    मैं हिंदी और संस्कृत में हमेशा से काफी अच्छा था। मुझे मराठी समझ तो आती थी फिल्म के को-राइटर ने काफी मदद की। हमने डबिंग की है क्योंकि जब हम फिल्म की शूट कर रहे थे तो पीछे से कभी गाड़ियों कभी प्लेन की आवाज आती थी। जो कि हमारी फिल्म की कहानी के लिए गलत था। उस वक्त तो गाड़ियां वैगरह थीं ही नहीं तो हमें इन आवाजों से बचने के लिए डंबिंग करनी पड़ी। इसके चलते मुझे अपनी मराठी भाषा पर काफी अच्छी पकड़ हो गयी। इस हिसाब से काफी मुश्किल रहा हवाईजादा बनाना।

    कुल मिलाकर आयुष्मान खुराना का ये मानना है कि फिल्म उनके लिए बेहद मुश्किलों भरी थी। इसलिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी और उम्मीद है कि हवाईजादा को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिलेगी।

    English summary
    Ayushmann Khurrana says Hawaizaada is the toughest movie of his career till now. He has done lot of hard work for Hawaizaada movie.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X