»   » कंगना को भिड़ने से डर क्यों नहीं लगता?
BBC Hindi

कंगना को भिड़ने से डर क्यों नहीं लगता?

Posted By: BBC Hindi
Subscribe to Filmibeat Hindi
कंगना रनौत
AFP
कंगना रनौत

कंगना रनौत की सबसे बड़ी उपलब्धि ये है कि इन्होंने किसी ख़ान के साथ काम नहीं किया है और कहती हैं कि अगर काम किया तो भी अपना रोल देख कर करेंगी.

आज 23 मार्च को कंगना रनौत का जन्मदिन है . 'तनू वेड्स मन्नू', 'क्वीन' , 'गैंग्स्टर', 'लाइफ़ इन अ मेट्रो' जैसी फ़िल्मों मे कंगना ने काम कर के खूब वाहावही लूटी. कंगना हिन्दी सिनेमा की टॉप अभिनेत्रियों मे से एक हैं और इनका विवादों से अनोखा नाता है .

करण तुम अपनी बेटी को हर कार्ड देना: कंगना

आदित्य पंचोली से जुड़े विवाद हों या शेखर सुमन, अध्ययन सुमन से जुड़े विवाद हों. रितिक रोशन या फिर करण जौहर से जुड़े विवाद हों, कंगना खुलकर सामने आईं. अपनी बात रखने से वह नहीं डरीं. कंगना और विवादों पर एक नज़र-

कंगना की करण से तकरार: 'हमें तो अभी और ज़लील होना है'

  • कंगना ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में 'गैंग्स्टर' फ़िल्म से की. कंगना कह चुकी हैं, "जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की तो लोग मुझसे बात ही नहीं करना चाहते थे . मेरी अँग्रेज़ी अच्छी नहीं थी, इसलिए मेरा मज़ाक उड़ाया गया." इसके बाद कंगना ने अपनी अँग्रेज़ी पर काम किया.
  • हाल ही में 'रंगून' मे नज़र आईं कंगना की तनातनी करण जौहर से दिखी. करण जौहर ने कहा था, "कंगना शायद भाई-भतीजावाद का मतलब नहीं समझती हैं. कंगना महिला और पीड़ित कार्ड खेलती हैं. यदि बॉलीवुड में उन्हें ज़्यादा समस्या हो रही है तो उन्हें बॉलीवुड छोड़ देना चाहिए." कंगना ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में कहा, 'करण जौहर एक महिला को महिला होने के कारण अपमानित कर रहे हैं. मैं हर संभव कार्ड का इस्तेमाल करती हूं. मैं प्रतिस्पर्धा में मुक़ाबला के लिए आत्मविश्वास कार्ड का इस्तेमाल करती हूं. मैं अपनों के बीच लव कार्ड का उपयोग करती हूं. दुनिया से लड़ने के लिए मर्यादा कार्ड का इस्तेमाल करती हूं और बस में सीट लेने के लिए महिला कार्ड का इस्तेमाल करती हूं.''
कंगना रनौत
AFP
कंगना रनौत
  • इनका नाम रितिक रोशन के साथ भी जुड़ा. वह रितिक के साथ 'कृष' में दिखी थीं. पिछले दिनों एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में रितिक के पिता और फ़िल्म निर्माता राकेश रोशन ने कंगना और रितिक के बीच के विवाद को लेकर कहा था, "अगर रितिक सच बोलेगा तो लोग चौंक जाएंगे." कंगना ने कहा, "वो 43 साल के बेटे हैं, बालिग हैं और वो अपने विवादों को अच्छी तरह खुद हैंडल कर सकते हैं तो क्यों हमेशा पिता को उनके बचाव में आना पड़ता है और कब तक आएंगे.
  • कंगना रनौत ने यह भी कहा कि उन्हें ब्लैकमेल करने या धमकाने से कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि उन्हें इन सबसे अब डर नहीं लगता. अपने और रितिक के बीच के विवाद को लेकर कहा था, "यदि वे चाहते हैं कि मैं माफ़ी मांगू, तो उन्हें विषय पर आना होगा. इधर-उधर की बात करने से मदद नहीं मिलेगी."
  • 'फ़ैशन' , 'तनु वेड्स मनू', 'क्वीन' के लिए कंगना को तीन नेशनल अवॉर्ड मिले हैं. हिमाचल में पैदा हुई कंगना ने 17 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया. वो कहती हैं, "इस क़ामयाबी के लिए मैंने अपनी ज़िंदगी के वो 10 साल खोए हैं जो कभी वापस नहीं आ सकते. एक तरह से देखा जाए तो मैंने अपना बचपन खो दिया. मेरी ज़िंदगी में कई बुरे हादसे हुए हैं, कच्ची उम्र में मेरा बहुत ग़लत लोगों से संपर्क हुआ, वो लोग इतने ग़लत थे कि आप सोच भी नहीं सकते."
कंगना रनौत
AFP
कंगना रनौत
  • जहां तक विवादों की बात है कंगना ने अक्सर कहा है, 'मुझे किसी बात की शर्म नहीं है, ना मेरे अतीत को लेकर, ना मेरे प्रेम प्रसंगों को लेकर, ना मेरी काया को लेकर और ना मेरी इच्छाओं को लेकर, इसलिए यह सब नहीं चलेगा.' पिछले 10 सालों मे जिस तरह से उन्होंने अपनी छवि बदली, अपने अभिनय में सुधार लाने की कोशिश की है वो इनके काम में झलकता है. कुछ वक़्त पहले वह न्यूयॉर्क में फ़िल्म से जुड़ा कोर्स करने गई थीं.
  • तीन ख़ान, सलमान, शाहरुख़ और आमिर के साथ काम के बारे में कंगना ने कहा है, "मुझे ख़ान के साथ काम करने के लिए बहुत प्रस्ताव आ रहे हैं लेकिन मैं ही नहीं करना चाहती क्योंकि मुझे उनसे ज़्यादा नहीं तो उनके बराबर का काम चाहिए." अब कंगना नज़र आएँगी फ़िल्म 'सिमरन' में और शायद एक नये विवाद के साथ .

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

BBC Hindi
English summary
Bollywood actress Kangana Ranaut is celebrating her birthday, have a look on controversies and her life.
Please Wait while comments are loading...