»   » Pics: बर्थ डे ब्वॉय अमिताभ बच्चन...बेमिसाल, लाजवाब...एक कंपलीट मैन...

Pics: बर्थ डे ब्वॉय अमिताभ बच्चन...बेमिसाल, लाजवाब...एक कंपलीट मैन...

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज सदी के महा नायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। पिछले 42 सालों से फिल्मी दुनिया की सेवा कर रहे मिस्टर अमिताभ नहीं द ग्रेट अमिताभ बच्चन किसी युग से कम नहीं, आज भले ही 72 साल के पड़ाव पर उन्होंने कदम रख दिया हो लेकिन आज भी उनकी कला पर और ना ही उनके चाहने वालों पर उनकी उम्र से फर्क पड़ा है।

बर्थ डे ब्वॉय अमिताभ बच्चन...बेमिसाल, लाजवाब...एक कंपलीट मैन...

पूरा राष्ट्र आज उन्हें बधाईयां देने में जुटा हुआ है। 72 साल के अमिताभ के व्यक्तित्व में जीवन के वो सारे रंग हैं, जिन्हें पाने के लिए इंसान को सदियां लग जाती हैं। आर बाल्की नजरों में तो वो संपूर्ण तो हैं ही वहीं अपने परिवार की नजर में भी वो सम्मानित व्यक्ति हैं। अमिताभ का संयमित और आदर्श जीवन ही है जो उन्हें अपने समकालीन कलाकारों से अलग करता है जिसका ताजा उदाहरण है कि उनसे उम्र में छोटे लोग या तो काम से संन्यास ले चुके हैं या फिर खटिया पर आखिरी सांस गिन रहे हैं।

रेखा-अमिताभ: अनकही-खूबसूरत दास्तां

जबकि अमिताभ आज भी हॉट सीट पर बैठे लोगों को हॉट लगते हैं। ऐसा नहीं है कि अमिताभ को सफलता किसी जादूई छड़ी के चलते मिली है बल्कि इसके पीछे उनकी दिन-रात की कड़ी मेहनत है जिसके चलते 6 फुट 2 इंच का लंबा इंसान आज सदी का महानायक बन गया है। वो एक बेमिसाल एक्टर, अच्छे विलेन, आदर्श पति, आइडल पिता, सम्मानीय ससुर, उत्कृष्ठ प्रस्तोता और एक बहुत अच्छे भारतीय हैं।

11 अक्टूबर को अमिताभ करेंगे प्यार का आदान-प्रदान, जानिए कैसे?

दर्शकों के स्नेह को अपने कैरियर का बेस्ट अवार्ड मानने वाले अमिताभ ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार शामिल है। उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फिल्मफेयर अवार्ड का रिकार्ड है। अगर उनके सार्थक अभिनय की बात करने लग जायेंगे कि तो शायद एक सदी बीत जाये। बस इतना कहा जा सकता है कि अमिताभ बेमिसाल, बेहतरीन और लाजवाब है।

Pictures- कपिल ने अमिताभ संग काटा जन्मदिन का केक!

सदी के इस महानायक को वनइंडिया परिवार भी ढ़ेरो शुभकामनाएं देता है और कहता है हैप्पी बर्थ डे अमिताभ। हमारे जरिये आप भी सदी के इस महानायक को जन्मदिन का शुभकामनाएं दे सकते हैं। अपनी बधाई नीचे लिखे कमेंट बॉक्स में दर्ज कराएं।

आईये आपको बताते हैं तस्वीरों के जरिये अमिताभ के रोचक हिस्से

पुरस्कारों के बादशाह

पुरस्कारों के बादशाह

अमिताभ ने अभी तक तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार जीते हैं।

 बेहतरीन गायक

बेहतरीन गायक

अमिताभ ने अब तक कई फिल्मों में गीत भी गाये हैं जिसमें रंग बरसे चूनर. वाली और होली खेले रघुबीरा ..प्रमुख हैं।

नामचीन कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर

नामचीन कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर

केवल भारतीय फिल्मों को ही नहीं अमिताभ एड दुनिया में भी लोगों से आगे हैं। उनकी लोकप्रियता के चलते वो गुजरात-महाराष्ट्र के अलावा कई नामचीन कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर हैं।

लोगों के लिए मिसाल

लोगों के लिए मिसाल

गिरकर संभलना कोई अमिताभ से सीखे।एबसीएल कंपनी के दिवालिया होने से सड़क पर आये अमिताभ बच्चन आज भी अपनी मेहनत के बल पर अरबपति हैं।

आदर्श व्यक्तित्व

आदर्श व्यक्तित्व

बेहतरीन कलाकार, आदर्श पति, स्नेही पिता और लविंग दादू हैं अमिताभ बच्चन।

क्रांतिकारी कलाकार

क्रांतिकारी कलाकार

टीवी पर पहली बार कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करके टीवी के प्रति लोगों का नजरिया बदलने वाले अमिताभ बच्चन ही हैं।

भारत रत्न

भारत रत्न

अमिताभ के उत्कृष्ट योगदान को देखते हुए लता मंगेशकर ने कहा था कि उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए।

English summary
Today Amitabh Bachchan's Birthday. Amitabh born on 11 October 1942.Here is the Pictures of Birthday Boy Amitabh Bachchan from bollywood to tv.
Please Wait while comments are loading...