For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Happy Birthday: ‘ढाई किलो के हाथ’ की ढाई फाइट्स ने किया करियर को ‘घायल’

    |

    बैंगलोर। सनी देओल बॉलीवुड के वो सितारे जिनके साथ बॉक्स ऑफिस हमेशा खड़ा लेकिन फिर भी वे सुपर स्टार का टैग कभी हासिल नहीं कर पाए। हालांकि सनी देओल के खाते में हिट फिल्मों की भरमार है पर फिर भी उनकी कुछ आदतों ने उन्हें बॉलीवुड में तन्हा कर दिया। वैसे भी सनी देओल शायद बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जिनकी अपने साथ के एक्टर्स से दोस्ती कभी नहीं हुई।

    दरअसल दो नेशनल अवॉर्ड्स के बावजूद सनी के पास ज्यादा ऑप्शन्स कभी नहीं थे। और उनकी इमेज टेबल तोड़ हीरो की बना दी गई । उस दौर में कुमार गौरव, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, संजय दत्त अपने पैर जमा चुके थे। ऊपर से सनी पर सुपरस्टार धर्मेंद्र के बेटे होने का दबाव भी था। ऐसे में सनी की फेमस ढाई फाइट्स ने उनके कैरियर को बिल्कुल गिरा दिया था।

    फाइट सीन 1

    वाकया था डर की शूटिंग का। सनी इस फिल्म के हीरो थे पर शूट के दौरान उन्हें लगने लगा था कि यश चोपड़ा उनके रोल को तरजीह नहीं दे रहे हैं। एक इंटरव्यू में सनी ने बताया भी कि स्विट्ज़रलैंड में शूटिंग के दौरान एक बार उन्हें इतना गुस्सा आया कि हाथ बांधने के लिए उन्होंने पॉकेट में डाल दिए और अपने पॉकेट फाड़ डाले।

    यशराज को कर दिया टाटा

    सनी का गुस्सा वाजिब भी था क्योंकि रिलीज़ के बाद शाहरुख खान ही फिल्म में मुख्य भूमिका में दिखे। सनी ने कहा कि यश चोपड़ा ने उन्हें धोखा दिया है और इसके बाद सनी ने यश राज प्रोडक्शंस के साथ कभी काम न करने की कसम खाई जो बरकरार है।

    फाइट सीन 2

    राजकुमार संतोषी और सनी देओल ने दामिनी, घायल और घातक से सुपरहिट तिकड़ी मारी थी। घायल के लिए सनी को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला। वहीं दामिनी के लिए उन्हें सहायक अभिनेता का नेशनल अवॉर्ड मिला। लेकिन फिर एक कहानी को लेकर दोनों की दोस्ती में खटास आ गई।

    भगत सिंह के लिए शहीद हुई दोस्ती

    ये कहानी थी भगत सिंह की। दरअसल दोनों ही भगत सिंह पर फिल्म बनाना चाहते थे। बाद में संतोषी ने यह कहकर दूरियां बढ़ा दी कि उन्होंने सनी के साथ तीन फिल्में की हैं और इतना ही काफी है। बाद में संतोषी ने लेजेंज ऑफ भगत सिंह बनाई और सनी ने शहीद जिसमें उन्होंने चंद्रशेखर आज़ाद का किरदार भी निभाया।

    फाइट सीन 2.5

    सनी का तीसरा फाइट सीन अब आधा हो चुका है क्योंकि अटकलों की मानें तो जल्द ही वो और जेपी दत्ता बॉर्डर 2 लेकर आ सकते हैं। तो पैचअप के बाद फाइट ड्रामा आधा हो जाएगा। जेपी दत्ता और सनी देओल का झगड़ा बिल्कुल प्रोफेशनल था।

    अपना सपना मनी मनी

    दरअसल सनी की कंपनी विजेयता फिल्म्स ने दत्ता की कंपनी से सामान का टाई अप किया। लेकिन आउटडोर का पैसा दत्ता निगल गए। ऐसे में सनी ने कानूनी कागज़ मांग लिए। बस यही बात दत्ता को खटक गई और उन्होंने रास्ते अलग कर लिए।

    खैर हमें क्या हम तो पुरानी बातों पर मिट्टी डालते हैं और सनी देओल को देते हैं बड़ा सा लक का पिटारा...हैप्पी बर्थडे पाजी

    English summary
    On Sunny Deol’s Birthday we bring to you the reasons, why he could not compete the box office with the superstars! While his contemporaries were making it big Sunny Deol after Two National awards had to struggle because of losing his temper over and over and fighting with every good director he worked with.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X