For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड का बादशाह खान हुआ 46 साल का

    |

    आज बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान का 46वां जन्मदिन है। जिसे वह अपने परिवार और अपने करीबी मित्रों के साथ बिताना पसंद करेगें। वैसे भी इस बार उनका जन्मदिन बेहद खास होने वाला है। क्योंकि उनकी महात्वाकांक्षी फिल्म 'रॉ वन' ने उनकी उम्मीद के मुताबिक ही अभी तक बिजनेस किया है। जो प्रतिक्रियाएं आ रही है उससे तो यही लगता है कि फिल्म ने अच्छी-खासी कमाई कर ली है। निसंदेह शाहरूख खान ने इस फिल्म के लिए तगड़ी मेहनत की है। फिल्म के प्रमोशन के लिए जमकर पसीना और पैसा बहाय़ा था। उसी का प्रतिफल है कि फिल्म की रिपोर्ट अभी तक काफी संतोष जनक है।

    टीवी की दुनिया से अपना करियर शुरू करने वाले किंग खान की पहली फिल्म 1992 में आयी फिल्म दीवाना थी। जिसमें उनके साथ थे रिषी कपूर और दिव्या भारती। फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी और किंग खान को लोगों ने काफी पंसद किया था। फिल्म 'बाजीगर' और 'डर' से उन्होंने फिल्मी हीरो की छवि ही बदल दी, जिसके चलते उनकी किस्मत का सितारा यूं बुलंदी पर पहुँचा जहां पहुंचना हर किसी के नसीब में नहीं होता। अपने कैरियर में शाहरूख ने अब तक 8 फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीत चुके हैं।

    1995 में आयी फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे' से उन्होंने सफलता का वह इतिहास लिखा जिसे लिखना हर किसी के बस में नहीं होता। यह फिल्म पिछले 16 सालों से आज भी मुंबई की एक थियेटर में चल रही है। दिल तो पागल है, परदेश , मोहब्बते, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, दिल से, देवदास, वीर जारा, कल हो ना हो, यह वो फिल्में हैं जिन्होंने बॉलीवुड के एक सिंपल से खान को बादशाह खान बना दिया। शाहरूख खान के उनके खूबसूरत जन्मदिन पर हमारी पुरी टीम भी बधाई देती है।

    अगर आप भी अपने इस चेहते खान को बर्थ डे विश करना चाहते हैं तो नीचे लिखे कमेंट बॉक्स में अपने बधाई संदेश लिख सकते हैं।

    English summary
    Today, Bollywood Superstar Shahrukh's Birthday. Shahrukh Khan, born on 2 November 1965, often credited as Shah Rukh Khan, is an Indian film actor, as well as a film producer and television host.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X