»   » 'सुरक्षेत्र' होगा आशा का बर्थडेगिफ्ट

'सुरक्षेत्र' होगा आशा का बर्थडेगिफ्ट

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
मखमली आवाज की मल्लिका आशा भोंसले का आज जन्मदिन हैं। आज आशा जी 79 साल की हो गयी हैं।हर शैली के गाने को गाकर एक मिसाल बन चुकीं आशा जी का जन्मदिन आज कलर्स के सुरक्षेत्र कार्यक्रम में मनाया जायेगा। सरहदों को एक करने वाले इस शो में आशा जी के साथ सूफी मल्लिका आबदा परबीन और रूना लैला होंगी और उनका साथ देंगे आतिफ असलम, हिमेश रेशमिया,आयशा टाकिया और शो के 16 प्रतिभागी।

अपनी गायिका का लोहा मनवाने वाली गायिका आशा भोंसले ने अब तक हर शैली के गाने गाये हैं,चाहे वो हिंदी संगीत हो, पॉप हो या फिर गजल,ठुमरी हर जगह आशा नंबर वन है। आशा का जन्म महाराष्ट्र के सांगली गांव में 08 सितम्बर 1933 को हुआ था। पिता पंडित दीनानाथ मंगेश्कर की छोटी बेटी आशा ने 1980 में आर डी बर्मन से शादी की थी यह उनकी दूसरी शादी थी।

कई अवार्ड पर कब्जा जमा चुकीं आशा को बतौर गायिका 8 बार फिल्म फेयर पुरस्कार मिल चुके हैं। यह पहली सिंगर हैं जिन्हें ग्रेमी अवार्ड के लिए भी चुना गया था। 1986 मे प्रदर्शित फिल्म इजाजत के गीत 'मेरा कुछ सामान आपके पास पड़ा है' के लिए आशा भोंसले नेशनल अवार्ड से सम्मानित की गई। इनके अलावा बीबीसी ने उन्हें लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड भी दिया है।

English summary
Asha Bhosle turned 79 today she is one of the best singer of India.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi