For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    यहां से चुराई हुई है गुलाबो सिताबो की कहानी, लेखिका जुही चतुर्वेदी ने दी सफाई

    |

    लेखक राजीव अग्रवाल के बेटे अकीरा ने जुही चतुर्वेदी पर इलज़ाम लगाया कि गुलाबो सिताबो की लेखक जुही ने उनके पिता की कहानी चुराकर आयुष्मान खुराना - अमिताभ बच्चन स्टारर ये फिल्म लिखी है। अब जुही ने अपनी सफाई में बयान जारी करते हुए इन सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

    जुही चतुर्वेदी ने अपने बयान में कहा कि ये फिल्म उनकी ओरिजिनल कहानी है और उनकी मेहनत का काम है। उन पर लगाए आरोप फर्जी हैं।

    जुही चतुर्वेदी ने इस फिल्म की कहानी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स लिखे हैं जिसे शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया है और अमिताभ बच्चन - आयुष्मान खुराना स्टारर इस फिल्म को राईज़िंग सन फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है।

    ये फिल्म 12 जून को अमेज़ॉन प्राइम पर रिलीज़ हो रही है जिसके पहले ही फिल्म पर ये सारे आरोप लग चुके हैं। हालांकि इससे दर्शकों के उत्साह में कोई कमी नहीं है।

    लगे संगीन आरोप

    लगे संगीन आरोप

    जुही चतुर्वेदी पर अकीरा ने आरोप लगाया कि उनके पिता राजीव अग्रवाल ने सिनेस्तान स्क्रिप्ट कॉन्टेस्ट में अपनी कहानी जमा की थी। ये कॉन्सटेस्ट स्क्रीनराईटर एसोसिएशन की तरफ से किया गया था। इस कॉम्पिटीशन की एक जज जुही चतुर्वेदी थीं।

    पहली बार सुनाई थी कहानी

    पहली बार सुनाई थी कहानी

    जुही का कहना है कि उन्होंने 2017 में एक बूढ़े आदमी की कहानी, बच्चन साहब से शेयर की थी और उन्होंने जुही को इस कहानी को डेवेलप करने को कहा था।

    सही और गलत के बीच फर्क

    सही और गलत के बीच फर्क

    जुही ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि मेरी कहानी पूरी सच्ची है और मुझे अपने विवेक पर पूरी पकड़ है। साथ ही मैं सही और गलत के बीच फर्क करना जानती हूं। गुलाबो सिताबो मेरा ओरिजिनल काम है और मुझे अपने काम पर गर्व है।

    2017 में शेयर किया आईडिया

    2017 में शेयर किया आईडिया

    जुही ने बताया कि उन्होंने अपना आईडिया शूजित सरकार और अमिताभ बच्चन के साथ 2017 में शेयर किया था। इसके बाद उन्होंने ये कॉन्सेप्ट नोट मई 2018 में रजिस्टर करवा लिया।

    एसोसिएशन ने की पुष्टि

    एसोसिएशन ने की पुष्टि

    जुही का कहना है कि जिस स्क्रिप्ट की बात अकीरा के वकील कर रहे हैं वो उनके हाथ कभी लगी ही नहीं। उनकी इस बात की पुष्टि स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन ने भी की है। उन्होंने प्रेस और जनता से गुज़ारिश करते हुए कहा कि अब उनकी छवि खराब करना बंद कर दें।

    16 मोहनदास लेन

    16 मोहनदास लेन

    अकीरा के वकील ने कहा कि राजीव अग्रवाल की स्क्रिप्ट 16 मोहनदास लेन सिनेस्तान के कंपिटीशन में जमा की गई थी। इस प्रतियोगिता के तीन जज थे - आमिर खान, राजकुमार हिरानी और जुही चतुर्वेदी। अब सिनेस्तान के चेयरमैन अंजुम राजाबाली का भी कहना है कि जुही के पास ये स्क्रिप्ट नहीं थी।

    20 स्क्रिप्ट फाईनल की

    20 स्क्रिप्ट फाईनल की

    राजाबाली का कहना था कि कॉन्टेस्ट तीन स्टेज में बंटा था। पहले स्टेज में कुछ स्क्रिप्ट छांटी गई थीं। दूसरी स्टेज में 20 स्क्रिप्ट फाईनल की गई थी जिनमें 16 मोहनदास लेन शामिल थी। लेकिन टॉप 20 स्क्रिप्ट ज्यूरी के पास नहीं पहुंची थी।

    इमेज को खराब करने की कोशिश

    इमेज को खराब करने की कोशिश

    राजाबाली ने साफ किया कि जुही के पास केवल टॉप की 8 स्क्रिप्ट पहुंची थीं जिनमें से उन्हें एक को विजेता घोषित करना था। राईज़िंग सन फिल्म्स के प्रोड्यूसर रॉनी लाहिड़ी का भी कहना है कि ये बस जुही की इमेज को खराब करने की कोशिश की जा रही है।

    ध्यान भटकाने की कोशिश

    ध्यान भटकाने की कोशिश

    रॉनी का कहना है कि इस समय हमने अपनी फिल्म अमेज़ॉन पर रिलीज़ करने का बेहद रिस्क भरा फैसला लिया है। इस समय बस हमारी फिल्म के बारे में निगेटिव बातें करके लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।

    ढेरों पुरस्कार मिल चुके

    ढेरों पुरस्कार मिल चुके

    गौरतलब है कि जुही चतुर्वेदी ने शूजित सरकार के लिए विकी डोनर, अक्टूबर और पीकू में काम किया है। इन सभी फिल्मों के लिए उन्हें ढेरों पुरस्कार मिल चुके हैं।

    English summary
    Gulabo Sitabo writer Juhi Chaturvedi has been accused of plagiarising the story from a story by Rajeev Agrawal titled 16 Mohandas lane.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X