»   » फिल्‍म गुलाब गैंग कल होगी देश भर में रिलीज, हाईकोर्ट ने हटाई रोक

फिल्‍म गुलाब गैंग कल होगी देश भर में रिलीज, हाईकोर्ट ने हटाई रोक

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
 Gulab Gang' stay order removed, to release tomorrow
नई दिल्ली (ब्‍यूरो)। फिल्म 'गुलाब गैंग' के प्रदर्शन पर लगाई गई रोक को दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को वापस ले लिया। फिल्म कथित तौर से उत्तर प्रदेश में गुलाबी गैंग नामक महिला समूह का गठन करने वाली कार्यकर्ता संपत पाल के जीवन पर आधारित है। इस समूह की महिलाएं गुलाबी साड़ी पहनती हैं। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बीडी अहमद और न्यायाधीश एस मृदुल की पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर द्वारा निर्माताओं का पक्ष रखे जाने के बाद गुरुवार दोपहर को रोक हटाने का फैसला दिया।

नायर ने अदालत के समक्ष फिल्म के निर्माता सहारा वन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट लिमिटेड का पक्ष रखा। अदालत ने कागज रहित इलेक्ट्रॉनिक अदालत होने के कारण मुकदमे की सीडी मांगी थी। अदालत ने कहा कि वह निर्माताओं द्वारा उसके समक्ष मुकदमे से संबंधित सीडी तथा अन्य दस्तावेज रखे जाने के बाद याचिका पर सुनवाई करेगी। यह ई-अदालत है, इसलिए यहां सारे दस्‍तावेज इलेक्‍ट्रॉनिक फॉर्मेट में ही स्‍वीकार किए जाते हैं। दरअसल संपत ने दावा किया था फिल्म उनकी निजी जिंदगी पर आधारित है और निर्माता अनुभव सिन्हा और निर्देशक सौमिक सेन ने इसके लिए उनसे कोई अनुमति नहीं ली।

संपत ने तो ये भी दावा किया था कि वो फिल्म की रिलीज रुकवाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगी और भूख हड़ताल करने से भी परहेज़ नहीं करेंगी। फिल्म की रिलीज पर रोक हटने से निर्माता के साथ-साथ फिल्म के वितरकों ने भी राहत की सांस ली। क्योंकि फिल्म का बड़े पैमाने पर प्रचार प्रसार किया जा चुका था और रिलीज़ रुकने से उन्हें काफी घाटे की आशंका थी।

English summary

 The Delhi High Court on Thursday cleared the release of controversy-clad 'Gulaab Gang', a movie reportedly based on the life of Bundelkhand activist Sampat Pal, the founder of the famous Gulabi Gang.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi