For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    RRR - द कश्मीर फाइल्स को झटका देते हुए भारत की ओर से ऑस्कर पहुंची फिल्म छेल्लो शो, जानिए डीटेल्स

    |

    काफी समय से इस साल भारत की ओर से ऑस्कर के लिए भेजी जाने वाली फिल्म को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। और मुख्य रूप से दो फिल्मों में कड़ी टक्कर दिखाई दे रही थी। पहली थी एस एस राजामौली की RRR जिसकी विदेशी मीडिया ने भी जमकर तारीफ की। वहीं दूसरी फिल्म थी विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स।

    लेकिन इन दोनों ही फिल्मों को पछाड़ते हुए एक फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एक गुजराती फिल्म को ऑस्कर के लिए भारत की ओर से आधिकारिक एंट्री के लिए चुन लिया है। फिल्म का नाम है छेल्लो शो। इसे अंग्रेज़ी में Last Film Show कहा जा रहा है।

    फिल्म को डायरेक्ट किया है पान नलिन ने। पान नलिन इससे पहले, एंग्री इंडियन गॉडेसेस जैसी बेहद सशक्त और मज़बूत फिल्म दर्शकों को दे चुके हैं। अब उनकी गुजराती फिल्म छेल्लो शो को भारत की ओर से ऑस्कर पुरस्कार में Best International Film की कैटेगरी में नामांकित होने के लिए भेजा गया है। अब ये फिल्म चुनी जाती है या नहीं इसके लिए तो काफी इंतज़ार करना होगा।

    बेहतरीन है फिल्म

    बेहतरीन है फिल्म

    फिल्म में भाविन राबरी, विकास बाटा, रिचा मीना, भावेश श्रीमाली, दीपेन रावल और राहुल कोली मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म को प्रोड्यूस किया है सिद्धार्थ रॉय कपूर, पान नलिन, धीर मोमाया और मार्क डुआले ने। फिल्म ने रॉबर्ट डी नीरो के ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में अपना वर्ल्ड प्रीमियर किया था औरर लोगों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया।

    हो चुका है प्रीमियर

    हो चुका है प्रीमियर

    लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ढेरों अवार्ड्स जीत चुकी है। फिल्म को 66वें वालाडॉइड फिल्म फेस्टिवल स्पेन में गोल्डन स्पाईक अवार्ड मिला और वहां सिनेमाघरों में फिल्म ने अच्छी खासी कमाई भी की।

    अब चैन की सांस ले सकता हूं - पान नलिन

    अब चैन की सांस ले सकता हूं - पान नलिन

    डायरेक्टर पान नलिन ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं कभी नहीं सोच सकता था कि ऐसा भी कोई दिन आ पाएगा जब हम इस फिल्म का जश्न मना पाएगा। छेल्लो शो को पूरी दुनिया से ढेर सारा प्यार मिला है और मेरे दिल में हमेशा ये टीस उठ जाती थी कि मैं भारत को ये फिल्म किस तरह दिखा पाऊं कि यहां के लोगों से भी इसे प्यार मिले। अब मैं चैन की सांस ले सकता हूं और ये विश्वास रख सकता हूं कि अच्छा सिनेमा आपको इंटरटेन भी करता है, सिखाता भी है और आपको प्रभावित भी करता है। हमारी फिल्म को सेलेक्ट करने के लिए ज्यूरी का धन्यवाद।"

    फिल्मों की जादुई दुनिया

    फिल्मों की जादुई दुनिया

    प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, "हमें बहुत ही ज़्यादा खुशी है कि हमारी फिल्म Last Film Show, ऑस्कर के लिए चुनी गई है। इस समय ऐसी फिल्म दिखाने के लिए और कोई बेहतर समय नहीं हो सकता है। ये फिल्म सिनेमा और थिएटर के अनुभव का जश्न मनाती है और आपको उसकी जादुई दुनिया का हिस्सा बनाती है।"

    बेहतरीन प्रदर्शन का वादा

    बेहतरीन प्रदर्शन का वादा

    सिद्धार्थ रॉय कपूर ने आगे बताया, "महामारी के बीच जहां पूरी दुनिया रूक चुकी थी ये फिल्म आपको याद दिलाती है उस दिन की जब पहली बार आपने एक अंधेरे थिएटर में पहली बार बड़े परदे पर फिल्म देखी थी। इस फिल्म को भारत की ओर से ऑस्कर में दिखा पाना, हमारे लिए गर्व की बात है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि एकैडमी अवार्ड्स में हम बेहतरीन प्रदर्शन कर पाएं।"

    English summary
    Gujarati Film Chhello Show (Last Film Show) has been selected by Film Federation of India to fight for Best International Film Category at Academy Awards 2023 popularly known as Oscar Awards.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X