For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आइफा को प्रशंसकों के करीब लाएगा गूगल

    |
    बॉलीवुड के लाखों प्रशंसक इस सप्ताहांत पर मकाऊ में आयोजित होने जा रहे भारत के सबसे बड़े फिल्म पुरस्कार-इंटरनेशनल इंडिया फिल्म अवार्ड (आइफा) को देखने के लिए उत्सुक हैं। इस साल, गूगल की बदौलत आइफा घरों तक आ रहा है। गूगल के द्वारा सुनियोजित डिजटल माध्यम से बॉलीवुड अपनी तमाम चमक-दमक के साथ दर्शकों के लिए अद्भुत डिजिटल अनुभव लेकर आ रहा है।

    गूगल ने इस सप्ताहांत पर यूजर्स के लिए गूगल प्लस, यूट्यूब और सर्च पर आइफा का अनुभव जुटाने की पूरी तैयारी कर ली है। बॉलीवुड के सितारे ग्रीन कार्पेट से हैंगआउट ऑन-एयर लाइव से जुड़ेंगे, यूट्यूब पर प्री इवेंट पार्टियों की धूम होगी और सर्च पर होंगे नॉलेज पैनल जो आपको नामितों के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

    वित्त मंत्री से केंद्रीय बजट पर चर्चा से लेकर अपने पसंदीदा क्रिकेट सितारे के साथ चैट तक, अब हैंगआउट हर जगह है और राजनीति, फिल्मों के प्रमोशन, अध्यात्मिकता तथा खेल-कूद जैसे क्षेत्रों में सफल आयोजनों के बाद इस साल आइफा तक इसकी पहुंच को देखकर कोई आश्चर्य नहीं हो रहा है।

    गूगल ने सप्ताहांत की परदे के पीछे की खबरों को पहुंचाने की तैयारी की है। इतना ही नहीं, अब शाहरुख खान या बर्फी की सर्च करने पर, नॉलेज पैनल आपको सर्च में मूवी के बारे में पूरी जानकारी देगा और वो भी लिंक पर क्लिक किए बगैर।

    इस बारे में गूगल इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर संदीप मेनन ने कहा, "हम इस साल आइफा को भारतीय दर्शकों के लिए पेश करते हुए बेहद रोमांचित हैं। इस जुड़ाव की बदौलत हम भारत में फिल्मों के कद्रदानों के लिए अभूतपूर्व अनुभव जुटाने जा रहे हैं।"

    मेनन ने कहा, "गूगल ने शुरू से ही ग्राहकों को हर संभव तरीके से सर्वोत्तम अनुभव दिलाने का प्रयास किया है। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे सभी उत्पाद हमारे ग्राहकों को लाभ पहुंचाए। इसी कड़ी में अब हम आइफा दर्शकों के लिए गूगल प्लस, गूगल सर्च ट्रैंड्स और यूट्यूब पर शानदार अनुभव ला रहे हैं। यह जुड़ाव हमें लाखों आइफा प्रशंसकों तक पहुंचने और आइफा 2013 के मंच पर घटने वाले लाइव क्रियाकलापों को उनके डेस्कटॉप तथा मोबाइलों तक पहुंचाने में मददगार होगा।"

    भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख खान इस बार मकाऊ में शाहिद कपूर के साथ 14वें आइफा पुरस्कारों की मेजबानी करेंगे। इस साल भारतीय फिल्मोद्योग के सबसे बड़े सितारों की प्रस्तुतियों से आइफा की चकाचौंध देखते ही बनेगी और इस सप्ताहांत पर शाहरुख खान, इरफान खान, विद्या बालन, अनिल कपूर, शाहिद कपूर सहित कई दिग्गजों से पूरा समारोह खास बनेगा।

    इंडा-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    This year, IIFA will reach Bollywood fans through a unique digital medium organised by Google.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X