»   » न्यूड फोटोशूट के चलते देश से निकाली गईं गोलश्फिथ

न्यूड फोटोशूट के चलते देश से निकाली गईं गोलश्फिथ

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

भारत में पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक ने पुरूष मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट करा कर ग्लैमर जगत में सनसनी फैला दी थी। उन्हे इसके चलते बहुत सी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। अब उन्ही के नख्शे कदम पर ईरानी की एक्ट्रेस गोलश्फिथ फरहानी ने एक फ्रांसीसी मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया है जिसके चलते अब ईरान सरकार ने इस एक्ट्रेस के वतन वापसी पर पाबंदी लगा दी है।

फरहानी ने इस मैगजीन में महिलाओं के स्ट्रक्चर के विरोध में सिम्बलिक शूट दिया था। पब्लिकेशन वालों ने फरहानी की तस्वीर ईरान और मिडल ईस्ट के फेसबुक पर देखी गई।

अहमदीनेजाद की रूढिवादी सांस्कृतिक नीतियों के कारण इस्लामिक कोड के तहत ईरानी सिनेमा उद्योग उसका पालन करता है और इसी के चलते अभिनेत्री को ईरान छोडकर पेरिस जाना पडा था। अब उसे वापस ईरान में आने से मना कर दिया गया है।

फरहानी को मिनिस्ट्री ऑफ कल्चरल एंड इस्लामिक गाइड के अधिकारियों ने ईरान में न आने की हिदायत देते हुए कहा है कि ईरान में ऐसे कलाकारों की कोई आवश्यकता नहीं है। वो चाहे तो किसी दूसरे देश में अपनी सेवाएं दे सकती हैं।

English summary
Paris-based Iranian actress Golshifteh Farahani has allegedly been banned from returning to her homeland after posing nude for a French magazine.
Please Wait while comments are loading...