»   » गोल्डन ग्लोब में 'अवतार' की धूम

गोल्डन ग्लोब में 'अवतार' की धूम

Subscribe to Filmibeat Hindi
गोल्डन ग्लोब में 'अवतार' की धूम

साल की शुरुआत में हॉलीवुड में आयोजित गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में 'अवतार' फ़िल्म ने दो अवार्ड जीते हैं.

लॉस एंजेलेस के बेवरली हिल्टन होटल में सोमवार को हुए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह में हॉलीवुड और टेलीविज़न जगत की मशहूर हस्तियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

निर्देशक जेम्स कैमरन की हिट फ़िल्म अवतार ने 'सर्वश्रेष्ठ ड्रामा' और 'सर्वश्रेष्ठ निर्देशन' के लिए पुरस्कार जीत कर मार्च महीने में होने वाले ऑस्कर अवार्ड्स के लिए अपनी दावेदारी मज़बूत कर ली है.

हॉलीवुड अभिनेत्रियों मेरिल स्ट्रीप और सांद्रा बुलक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया जबकि जेफ़ ब्रिजेस और राबर्ट डॉउनी जूनियर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान मिला.

हर साल आयोजित किए जाने वाले गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों की विशेषता है की इनमे पुरस्कार जीतने वालों की दावेदारी ऑस्कर अवार्ड में भी बढ़ जाती है. गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में बेहतरीन टेलीविज़न कार्यक्रमों के लिए भी पुरस्कार दिए जाते हैं.

अवतार फ़िल्म के लिए दो पुरस्कार जीतने के बाद निर्देशक जेम्स कैमरन की कंम्प्यूटर पर बनी और कल्पना पर आधारित इस फ़िल्म की सफलता का प्रमाण मिल चुका है.

पुरस्कार मिलने के बाद निर्देशक जेम्स कैमरन ने कहा, "ये दुनिया की सबसे बेहतरीन नौकरी है. हम दुनिया भर के दर्शकों का मनोरंजन करते हैं."

कनाडा के जेम्स कैमरन 1998 में अपनी सुपरहिट फिल्म टाइटैनिक के लिए पहले भी गोल्डन ग्लोब और 11 ऑस्कार पुरस्कार जीत चुके हैं.

इसी समारोह में ऑस्ट्रिया के निर्देशक मिकाएल हानेक की फ़िल्म 'द व्हाइट रिबन' को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फ़िल्म का पुरस्कार दिया गया.

भारी वर्षा के बीच आयोजित किए गए गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में शरीक़ होने वाले कई लोगों ने हेती में भूकंप से विस्थापितों के समर्थन में अपने हाथों में रिबन बाँध रखे थे.

पुरस्कार के आयोजकों ने भी हेती में भूकंप से निपटने के लिए बने राहत कोष में एक लाख़ डॉलर की राशि दान दी है.

Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi