For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    "एक ट्रांसजेंडर के रोल के लिए ट्रांसजेंडर ही क्यों?" 'ताली' में सुष्मिता सेन के रोल पर बोलीं गौरी सावंत

    |

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन इन दिनों अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ताली को लेकर चर्चा में हैं। जिसमें वह ट्रांसजेंडर गौरी सावंत का किरदार निभाएंगी। जिन्होंने अपने समुदाय में कई लोगों की मदद की है। एक्ट्रेस ने जब से इसका पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया है तभी से इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। अब इस बीच इस सीरीज और सुष्मिता सेन को लेकर गौरी सावंत ने अपना रिएक्शन दिया है।

    ट्रांसजेंडर पर बोलीं गौरी सावंत
    सोशल मीडिया पर ट्रांसजेंडर एक्टर को लेकर शुरू हुई चर्चा पर अपना रिएक्शन देते हुए गौरी सावंत ने कहा कि, मैं ये बात साफ कर देना चाहती हूं कि, इस प्रोजेक्ट में बहुत से ट्रांसजेंडर एक्टर्स को लिया गया है। उन सबका चयन कड़ी ऑडिशन प्रक्रिया के जरिए किया गया है। मैं भी इस प्रोजेक्ट के साथ जुड़ी हुई हूं। एक एक्टर के तौर पर नहीं बल्कि एक सहायक के तौर पर। इसलिए ऐसा नहीं है कि सुष्मिता अकेली ही इस प्रोजेक्ट में काम कर रही हैं।

    आखिर क्यों सुष्मिता ने किया साड़ी का प्रयोग?
    इसके आगे बताते हुए गौरी सावंत ने कहा कि, 'हमारे समुदाय में से अधिकतर लोग खुद को एक महिला मानते हैं। यही कारण है कि हमने तय किया कि हम साधारण महिलाओं की तरह साड़ी पहनेंगे और अब यह हमारे लिए गौरव की बात है कि अब एक एक्ट्रेस बड़े पर्दे पर हमारा किरदार निभाएगी'।

    'यह काफी दुख की बात है कि...'
    गौरी हैरानी जताते हुए कहा कि, 'यह काफी दुख की बात है कि, लोगों ने इस बात को चर्चा का विषय बना दिया कि, इस रोल के लिए एक ट्रांसजेंडर एक्टर को ही लेना चाहिए था। कोई यह क्यों नहीं सोचता कि एक महिला के लिए इस किरदार को निभाना कितना चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि यह किरदार समाज में फैले कितने रूढ़िवादी विचारों का खंडन करेगा'।

    किन्नर बनीं Sushmita Sen ने 19 की उम्र में कराया था सबसे Hot फोटोशूट, क्या देखा आपने?किन्नर बनीं Sushmita Sen ने 19 की उम्र में कराया था सबसे Hot फोटोशूट, क्या देखा आपने?

    ट्रांसजेंडर एक्टर्स को भी मिलना चाहिए मौका
    गौरी सावंत आगे कहती हैं कि, 'ट्रांसजेंडर एक्टर्स को भी अन्य किरदार निभाने का मौका दिया जाना चाहिए। लोगों को हमें भी दूसरे किरदार में स्वीकार करना चाहिए। जिस तरह मैंने एक विज्ञापन में एक मां का किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था। मेरा सवाल है कि हमें केवल ट्रांसजेंडर रोल के लिए उपयुक्त क्यों माना जाता है? हमें इस सोच को बदलना होगा और अपने विचारों को खुला रखना होगा। अभी के लिए सुष्मिता को ये रोल निभाने देना चाहिए।

    कौन हैं गौरी सावंत?
    गौरी सावंत कई सालों से ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए काम कर रही हैं। और विशेष रूप से कई सामाजिक गतिविधियों में शामिल हैं। वह सेक्स वर्कर्स को सपोर्ट करने के लिए महत्वपूर्ण काम भी करती हैं, दरअसल उनके द्वारा 500 से ज्यादा ट्रांसजेंडर्स को एक साथ लाया गया है। इस जागरूकता को फैलाने के लिए उन्होंने साल 2000 में इसकी शुरूआत की थी।

    English summary
    gauri sawant spoke on the role of sushmita sen in taali
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X