For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    FWICE ने जारी की फिल्मों व सीरियल्स की शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन, कोरोना को लेकर सख्ती

    |

    वर्तमान में महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति बहुत ही विकराल हो चुकी है। देशभर में एक लाख से भी पार कोरोना का आंकड़ा जा चुका है। ऐसे में फिल्मों की नगरी मुंबई में भी इसका संकट बढ़ता जा रहा है। हाल में ही फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (FWICE) ने महाराष्ट्र सरकार को दो पेज का एक पत्र लिखा था। जिसके बाद अब एफडब्यूआईसीई ने बॉलीवुड फिल्मों व टीवी सीरियल की शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। बता दें फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (FWICE) मनोरंजन जग की सबसे बड़ी संस्था है।

    इसने एंटरटेमेंट इंडस्ट्री के लिए कोरोना महामारी के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जिसे सख्ती से फॉलो करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इस नए नियम के बाद इंडस्ट्री में कई सख्ती हो जाएगी। क्रू मेंबर्स से लेकर, फिल्मकार व स्टार्स को सावधानी बरतनी होगी।

    बता दें अभी तक बॉलीवुड में अक्षय कुमार से लेकर कार्तिक आर्यन, भंसाली, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर तक ढेर सारे स्टार्स व कई टीवी एक्टर कोरोना की चपेत में भी आ चुके हैं। कोरोना के चलते इन स्टार्स की फिल्मों में भी देरी हो रही है। जानिए FWICE ने फिल्मों, टीवी, सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग व काम को लेकर क्या नई गाइडलाइन जारी की है।

    नई गाइडलाइन

    नई गाइडलाइन

    1. बड़ी संख्या में डांस वाले गानों की शूटिंग की मनाही।

    2. भारी संख्या वाले स्टार्स व लोगों के साथ शूट की इजाजत नहीं।

    3. शूटिंग सेट पर सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। प्रोडक्शन हाउस से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भी यही नियम लागू रहेगा।

    पैनल का गठन

    पैनल का गठन

    4. एफडब्यूआईसीई ने सेट्स और प्रोडक्शन से जुड़ी जगहों पर सख्ती से नियमों का पालन हो, इसकी निगरानी हेतु मॉनिटरिंग टीम का गठन करेगी।

    5 नियमों का यदि उल्लघंन होगा तो ये पेनल सख्त कदम उठाएगी।

    6. राज्य सरकार द्वारा लगे वीकेंड लॉकडाउन का सख्ती से इंडस्ट्री पालन करेगी।

    स्टार्स को कोरोना

    स्टार्स को कोरोना

    फातिमा सना शेख, अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन बप्पी लहरी, आमिर खान, आर माधवन, संजय लीला भंसाली, परेश रावल, मिलिंद सोमन, नगमा, सिद्धांत चतुर्वेदी, रणबीर कपूर, मनोज बाजपेयी, कार्तिक आर्यन, समेत कई सेलेब्स कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इन सेलेब्स में से भंसाली से लेकर रणबीर कपूर, कार्तिक आर्यन समेत कई स्टार्स ठीक हो चुके हैं।

    एक बार फिर ठप्प हुई शूटिंग

    एक बार फिर ठप्प हुई शूटिंग

    कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर देशभर में विकराल स्थिति पैदा कर दी है। एंटरटेमेंट इंडस्ट्री पर भी इसका असर पड़ता दिखाई दे रहा है। काम ठप्प हो रहा है। अब तक कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है।

    फिल्मों की रिलीज डेट भी टली

    फिल्मों की रिलीज डेट भी टली

    सूर्यवंशी, चेहरे, हाथी मेरे साथी से लेकर तमाम फिल्मों की रिलीज डेट को भी टाल दिया गया है। वहीं अब सलमान खान की राधे पर भी पोस्टपोन की तलवार लटक रही है।

    Birthday: 'वीरे दी वेडिंग', 'रसभरी' से 'अनारकली ऑफ आरा' तक- स्वरा भास्कर के बेहद बोल्ड सीन्स

    English summary
    FWICE share new COVID-19 guidelines for bollywood film and Tv serial shooting in corona pandemic
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X