For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फ्रेंडशिप डे स्पेशल - जब जेल में संजय दत्त को चिट्ठी लिखते लिखते रो दिए थे बेस्ट फ्रेंड सलमान खान

    |

    1 अगस्त को हर कोई फ्रेंडशिप डे मना रहा है। और जब बात दोस्ती की हो तो बॉलीवुड के जिगरी यारों की बात ना की जाए, ऐसा कैसे हो सकता है। बात हो रही है सलमान खान और संजय दत्त की। एक बॉलीवुड का बाबा और दूसरा बॉलीवुड का भाई। दोनों की दोस्ती के किस्से बॉलीवुड में खबर हुआ करते थे। दोनों का साथ ऐसा कि कोई चाह कर भी नहीं तोड़ सकता था।

    दोनों की पुरानी तस्वीरें, आज भी इंटरनेट पर वायरल रहती हैं। सलमान खान और संजय दत्त की दोस्ती तब से है जब सलमान खान ने स्टारडम का स्वाद भी नहीं चखा था। वहीं संजय दत्त अपनी पहली ही फिल्म से स्टार थे।

    1992 में दोनों ने एक साथ साजन फिल्म की और ये दोस्ती और भी पक्की हो गई। दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री और ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री दर्शकों को बहुत ही ज़्यादा पसंद आती थी। इतना कि जब 1993 में संजय दत्त को जेल हुई तो सलमान खान मज़बूती से उनके साथ खड़े, बाहर सड़कों पर विरोध करते दिखाई दिए थे।

    friendship-day-special-when-salman-khan-broke-down-while-writing-letters-to-sanjay-dutt-in-jail

    जब संजय दत्त जेल में थे तो सलमान खान उन्हें चिट्ठियां लिखा करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया कि वो दबंग की शूटिंग कर रहे थे और उन्हें संजय दत्त को चिट्ठी लिखनी थी। लेकिन चिट्ठी लिखते लिखते उनकी आंखें भर आईं और वो आगे कुछ लिख ही नहीं पा रहे थे। तब उन्होंने अपनी को स्टार सोनाक्षी सिन्हा से वो चिट्ठी लिखने को कहा। सलमान बोलते गए और सोनाक्षी लिखती गईं।

    दूरी ने हर किसी को चौंका दिया

    दूरी ने हर किसी को चौंका दिया

    जब संजय दत्त की जेल की सज़ा खत्म हुई तो सबको लगा कि भाई ज़ोरदार पार्टी देंगे। हर तरफ केवल सलमान के चर्चे थे। लेकिन सलमान पार्टी तो क्या, संजय दत्त को लेने भी नहीं पहुंचे। लेना तो दूर, संजय दत्त से मिलने उनके घर लगभग हर कोई पहुंचा सिवाय सलमान खान के। इसके बाद से ही सलमान खान और संजय दत्त के बीच मनमुटाव और अनबन की खबरें सामने आने लगीं।

    घमंडी है सलमान - संजय दत्त

    घमंडी है सलमान - संजय दत्त

    जेल से निकलने के बाद और संजू के प्रमोशन के दौरान, संजय दत्त ने दिल खोलकर इंटरव्यू दिए। एक इंटरव्यू में होस्ट ने उनसे पूछा सलमान खान के लिए एक शब्द बताईए। और संजय दत्त का जवाब था - घमंडी। यानि कि Arrogant.

    क्या सच में हुआ था संजय दत्त का अपमान

    क्या सच में हुआ था संजय दत्त का अपमान

    आईफा 2016 में संजय दत्त और सलमान खान के बीच कुछ ऐसा हुआ कि संजय तुरंत आईफा छोड़ यूरोप घूमने निकल गए। एक रात सलमान खान संजय दत्त के कमरे में पहुंचे और हाल चाल लेने के बाद उन्हें अपने करियर को ट्रैक पर लाने का ज्ञान देने लगे। अब एक तो संजय दत्त सलमान से काफी सीनियर हैं, और आज नहीं पर वो अपने ज़माने के तो सुपरस्टार हैं ही। हालांकि, इन सारी अफवाहों की पुष्टि कभी किसी ने नहीं की।

    क्या रणबीर कपूर थे नाराज़गी की वजह

    क्या रणबीर कपूर थे नाराज़गी की वजह

    सलमान और संजय दत्त के बीच की नाराज़गी रणबीर कपूर को लेकर भी थी। रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ का इतिहास तो सबको पता ही है। वहीं कैटरीना कैफ और सलमान खान का इतिहास भी सब जानते हैं। तो बस जैसे ही रणबीर कपूर संजू के लिए कास्ट हुए, माना जाता है कि सलमान और संजय के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गई।

    करियर में दखल दे रहे थे सलमान

    करियर में दखल दे रहे थे सलमान

    दोनों के बीच एक और माजरा था सलमान खान की मैनेजर रेशमा शेट्टी। दरअसल, सलमान ने संजय दत्त को सलाह दी थी कि रेशमा शेट्टी को अपना मैनेजर बनाए क्योंकि उन्हें काफी काम की ज़रूरत पड़ेगी पीआर से लेकर इमेज बिल्डिंग तक।

    संजय दत्त ने मानी थी सलाह

    संजय दत्त ने मानी थी सलाह

    संजय दत्त ने मान भी लिया। ये तब की बात है जब संजय दत्त पैरोल पर बाहर आए थे। इसके बाद संजय दत्त जेल से आ भी गए पर कोई प्रोजेक्ट उन्हें नहीं मिला। जब पता किया गया तो खबर लगी कि रेशमा हर जगह इतनी फीस मांग रही हैं कि लोग काम नहीं दे रहे।

    संजय दत्त से खफा हो गए थे सलमान खान

    संजय दत्त से खफा हो गए थे सलमान खान

    इस पर संजय ने रेशमा से बात की और उन्हें काम छोड़ने को कह दिया। सलमान को उन्होंने समझाने की कोशिश भी की लेकिन सलमान बस इस बात से खफा हो गए कि उनकी सलाह नहीं मानी गई।

    सुलतान से करवाना चाहते थे कमबैक

    सुलतान से करवाना चाहते थे कमबैक

    इससे पहले, जब संजय दत्त पैरोल पर बाहर थे तो सलमान खान ने अपना पर्सनल ट्रेनर, संजय दत्त के पास भेज दिया था। सलमान खान, संजय दत्त के कमबैक पर लिए काफी ज़्यादा ध्यान दे रहे थे। इतना ही नहीं, सलमान खान ने अपनी फिल्म सुलतान के साथ संजय दत्त के कमबैक की तैयारी शुरू करवा दी थी।

    संजय दत्त के लिए उत्साहित थे सलमान

    संजय दत्त के लिए उत्साहित थे सलमान

    जब फरवरी 2016 में संजय दत्त की जेल की सज़ा खत्म होनी थी तो उसके पहले ही संजय दत्त के जेल से वापस लौटने को लेकर सलमान खान काफी एक्साइटेड थे। उन्होंने ये भी कहा था कि वो पार्टी देंगे लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

    अब चीज़ें नॉर्मल

    अब चीज़ें नॉर्मल

    हालांकि, 5 साल बाद, दोनों के बीच चीज़ें थोड़ी सामान्य हुई हैं। हाल ही में संजय दत्त के जन्मदिन पर सलमान खान ने दोनों की एक तस्वीर के साथ संजय दत्त को विश किया। ये तस्वीर दोनों की फिल्म दस से है जो कभी रिलीज़ नहीं हो पाई। फैन्स बस उम्मीद करते हैं कि भाईयों की ये शानदार जोड़ी वो एक बार फिर से परदे पर देख पाएं।

    English summary
    Salman Khan and Sanjay Dutt are best friends in Bollywood. There was a time when Salman used to break down writing letters to Sanjay Dutt in jail. Then why did this friendship fade away with time?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X