For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फोर्ब्स टॉप 100 लिस्ट में इकलौते भारतीय अक्षय कुमार, दुनिया के सबसे ज़्यादा कमाने वाले सेलिब्रिटी

    |

    2020 भले ही सबके लिए एक कठिन साल रहा है लेकिन जाते जाते ये साल अक्षय कुमार के लिए ढेर सारी उपलब्धियां लेकर आ रहा है। इस साल अलग अलग श्रेणी में अपना नाम दर्ज करवाने के बाद अब अक्षय कुमार ने फोर्ब्स की एक और लिस्ट में अपनी जगह पक्की कर ली है। फोर्ब्स ने विश्व के सबसे ज़्यादा कमाने वाले टॉप 100 सेलिब्रिटी की एक लिस्ट जारी की है।

    इस लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय हैं अक्षय कुमार। अक्षय कुमार इस लिस्ट में 52वें नंबर पर हैं। फोर्ब्स के मुताबिक 2020 में अक्षय कुमार ने 48.5 मिलियन डॉलर की कमाई की। यानि कि लगभग 365 करोड़ रूपये।

    इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं लगभग 4350 करोड़ रूपये की कमाई के साथ अमरीकी मॉडल काईली जेनर। वहीं 1250 करोड़ की कमाई के साथ अमरीकी रैपर कान्ये वेस्ट दूसरे नंबर पर हैं और टेनिस स्टार रोजर फेडरर 750 करोड़ की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर।

    हालांकि 2020 में 52वें नंबर के साथ अक्षय कुमार इस लिस्ट में एक पायदान नीचे खिसक चुके हैं। 2019 में अक्षय कुमार 444 करोड़ की कमाई के साथ 51वें स्थान पर थे। इस साल उनकी कमाई लगभग 88 करोड़ रूपये घट चुकी है लेकिन फिर भी उन्होंने जैकी जैन से लेकर जेनिफर लोपेज़ जैसे स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है।

    अक्षय कुमार सबसे अमीर भारतीय सेलिब्रिटी

    अक्षय कुमार सबसे अमीर भारतीय सेलिब्रिटी

    गौरतलब है कि फोर्ब्स ने 2020 में अगस्त में ही में सबसे अमीर एक्टर्स की एक सूची जारी की थी। इस लिस्ट में अक्षय कुमार पूरे विश्व में छठवें नंबर पर थे। यानि कि 2020 में दुनिया के सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय कुमार छठवें नंबर पर थे।

    50 मिलियन की कमाई

    50 मिलियन की कमाई

    अक्षय कुमार ने 2020 में केवल एक फिल्म की रिलीज़ के साथ लगभग 50 मिलियन की कमाई की है। उनके पास कई ब्रांड्स के अलावा कई सरकारी एड भी हैं और कुल मिलाकर अक्षय कुमार की कमाई, बॉलीवुड एक्टर्स में सबसे ज़्यादा रही। उनके पीछे दूसरे नंबर पर रहे सलमान खान और इसके बाद नंबर आया शाहरूख खान का।

    48.5 मिलियन डॉलर की कमाई

    48.5 मिलियन डॉलर की कमाई

    अक्षय कुमार ने लगभग 48.5 मिलियन डॉलर की कमाई की। 356 करोड़ की कमाई के अलावा अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रूपये का दान प्रधानमंत्री के कोरोना राहत कोष को दिया। इसके अलावा वो लगातार लोगों की मदद करते रहे जिसका अनुमान लगभग 50 - 60 करोड़ का होगा।

    प्रोजेक्ट्स की भरमार

    प्रोजेक्ट्स की भरमार

    कोरोना ने अक्षय कुमार को नए प्रोजेक्ट्स साइन करने से नहीं रोका। जहां एक तरफ उन्होंने साजिद नाडियाडवाला की फिल्म रक्षाबंधन का एलान किया वहीं दूसरी तरफ हाल ही में दशहरा पर राम सेतु का एलान किया।

    बढ़ा दी है फीस

    बढ़ा दी है फीस

    सबसे अमीर एक्टर बनने के बाद अक्षय कुमार की फीस बढ़कर अब 120 करोड़ रूपये प्रति फिल्म हो चुकी है। और इस फीस में कोई भी कमी नहीं है। ऐसे में आने वाली 10 घोषित/संभावित फिल्मों से अक्षय कुमार लगभग 1200 करोड़ रूपये की कमाई करने वाले हैं।

    केवल एक डिस्काउंट

    केवल एक डिस्काउंट

    अक्षय कुमार ने केवल अपनी आने वाली फिल्म बच्चन पांडे के लिए 99 करोड़ रूपये फीस ली है। इसका कारण उनकी साजिद नाडियाडवाला से दोस्ती और फिल्म का बहुत ज़्यादा पोस्टपोन होना है। वहीं अक्षय की आखिरी रिलीज़ फिल्म लक्ष्मी को भी बहुत ज़्यादा फायदा नहीं हुआ।

    110 करोड़ की डील

    110 करोड़ की डील

    अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी, डिज़्नी हॉटस्टार को 110 करोड़ में बेची गई थी। हालांकि फिल्म सफल नहीं रही है और इससे ना ही डिजिटल प्लेटफॉर्म और ना ही लक्ष्मी के प्रोेड्यूसर्स को ज़्यादा फायदा हुआ।

    केवल बढ़नी है कमाई

    केवल बढ़नी है कमाई

    अक्षय कुमार की बाकी कोई भी फिल्म OTT रिलीज़ नहीं है। ये सारी फिल्में थियेटर रिलीज़ हैं, ऐसे में इनकी कमाई पर एक बड़ा संदेह लग जाता है। ये फिल्में, अपनी लागत निकाल पाएंगी, हिट होंगी या फ्लॉप होंगी पता नहीं लेकिन अक्षय कुमार अपनी मेहनत का काफी बड़ा हिस्सा, फीस के रूप में ले चुके होंगे।

    50 सफल फिल्में

    50 सफल फिल्में

    अक्षय कुमार अपनी जेनरेशन के पहले सुपरस्टार होंगे जिन्होंने अपने पूरे करियर में 50 सफल फिल्में दी हैं अक्षय के अलावा ऐसा करने वाले बॉलीवुड केवल दो और सुपरस्टार हैं - अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र। 120 में से अक्षय कुमार की 54 सफल फिल्मों में केवल 5 ब्लॉकबस्टर हैं।

    सूर्यवंशी के साथ धमाका

    सूर्यवंशी के साथ धमाका

    थियेटर में अक्षय कुमार की अगली फिल्म होगी सूर्यवंशी जो कि रिपब्लिक डे वीकेंड पर रिलीज़ हो सकती है। ये अक्षय कुमार की 121वीं फिल्म होगी। अपने 27 सालों के करियर में अक्षय कुमार ने कुल 120 फिल्मों में काम किया है जिनमें से 54 फिल्में सफल रही है।

    English summary
    Akshay Kumar is the only Indian celebrity to feature in Forbes Top 100 Highest paid celebrities in the world. Akshay's estimated income for 2020 is 48.5 Million Dollars.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X