For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मिल्खा सिंह का निधन, टूटा पर्दे के 'मिल्खा' फरहान अख्तर का दिल- आप नहीं रहे यकीन नहीं होता, भावुक श्रद्धांजलि

    |

    भारत के फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का शुक्रवार देर रात निधन हो गया। 91 वर्षीय देश के महान फर्राटा धावक मिल्खा कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। पद्मश्री मिल्खा का चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में इलाज चल रहा था जहां उन्होंने शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे अंतिम सांस ली।

    मिल्खा की बुधवार को कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उन्हें जनरल आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। मिल्खा के निधन पर बॉलीवुड के कई दिग्गज स्टार्स ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। अभिनेता फरहान अख्तर ने मिल्खा को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखा है।

    आपको बता दें कि फरहान ने फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में पर्दे पर मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी। यह फरहान के करियर के लिए सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई। फरहान ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रिय मिल्खा जी मैं स्वीकार नहीं कर पा रहा हूं कि अब आप नहीं रहे।

    आप हमेशा जीवित रहेंगे-फरहान अख्तर

    आप हमेशा जीवित रहेंगे-फरहान अख्तर

    फरहान लिखते हैं किशायद यह मेरा जिद्दी स्वभाव है जो मुझ आपसे ही विरासत में मिला है। वही जिद जिसमें दिमाग हर किसी चीज को करने की ठान लेता है लेकिन कभी हार नहीं मानता है। पर सच्चाई यह है कि आप हमेशा जीवित रहेंगे। आप एक बड़े दिल वाले, लोगों से प्यार करने वाले और गर्मजोशी से भरे इंसान थे।

    आपने हमारे जीवन को छुआ है

    आपने हमारे जीवन को छुआ है

    आपने एक विचार और सपने का प्रतिनिधित्व किया है। आपने बताया है कि कैसे कड़ी मेहनत व ईमानदारी और दृढ़ संकल्प से व्यक्ति अपने घुटनों से उठकर आसमान को छू सकता है। फरहान ने आगे लिखा है कि आपने हम सभी के जीवन को छुआ है। जो लोग आपको एक दोस्त और पिता के रूप में जानते हैं उनके लिए आपका आशीर्वाद था।

    राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी भाग मिल्खा भाग

    राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी भाग मिल्खा भाग

    फहरान ने अंत में लिखा है कि मैं आपको पूरे दिल से प्यार करता हूं। फरहान के अलावा दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार, शाहरुख खान, अभिनेत्री तापसी पन्नू, रवीना टंडन जैसी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। गौरतलब है कि फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी भाग मिल्खा भाग फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

    चार बार एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक

    चार बार एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक

    गौरतलब है किमिल्खा ने चार बार एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया था। उन्होंने 1956 और 1964 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें 1959 में पद्मश्री से नवाजा गया था। मिल्खा ने पाकिस्तान में अब्दुल खालिक को हराकर इतिहास रचा था।

    13 जून को मिल्खा की पत्नी का भी निधन

    13 जून को मिल्खा की पत्नी का भी निधन

    उनकी इस जीत पर पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति फील्ड मार्शल अयूब खान ने उन्हें फ्लाइंग सिख की उपाधि से नवाजा था। इससे पहले गत 13 जून को मिल्खा की पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर का भी कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था। मिल्खा के परिवार में उनके बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं।

    English summary
    Flying Sikh Milkha Singh passed away farhan akhtar write emotional post,here read in details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X