»   » #ATTENTION: इन्होंने देखी रूस्तम और मोहनजोदड़ो...बताया कौन सी बेहतर!

#ATTENTION: इन्होंने देखी रूस्तम और मोहनजोदड़ो...बताया कौन सी बेहतर!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रूस्तम या मोहनजोदड़ो....अक्षय कुमार या ऋतिक रोशन...सस्पेंस या पीरियड ड्रामा अगर आपके मन में भी यही सारे सवाल उठ रहे हैं कि कौन सी फिल्म बेहतर है, किसे पहले देखें तो आपकी दुविधा को यूके - यूएस के एक फिल्म क्रिटिक ने सुलझा दिया है।

दरअसल, उमैर संधू ने दोनों फिल्मों का रिव्यू अपने फेसबुक पर लिखा और उनके हिसाब से जहां रूस्तम 4.5 स्टार फिल्म है वहीं मोहनजोदड़ो 4 स्टार फिल्म है।

mohenjodaro film review rustom film review

 
उमैर संधू ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि दोनों ही फिल्में ज़बर्दस्त है। जहां रूस्तम एक ऐसी फिल्म है जिसके लिए अक्षय कुमार को नेशनल अवार्ड मिलना चाहिए वहीं मोहनजोदड़ो में ऋतिक रोशन बेहतरीन लग रहे हैं।
[SCORE CARD: रूस्तम Vs मोहनजोदड़ो...कौन कितने पानी में]

रूस्तम के बारे में बात करते हुए उमैर ने लिखा कि फिल्म शानदार सस्पेंस को अपने अंदर समेटे हुए है और अक्षय कुमार हर फिल्म के साथ बेहतर होते जा रहे हैं। रूस्तम की पूरी स्टारकास्ट ने बेहद अच्छा काम किया है। इलियाना डीक्रूज़ पूरी फिल्म में सोने की तरह चमकी है और ईशा गुप्ता ने भी ए लेवेल की परफॉर्मेंस दी है।

mohenjodaro film review rustom film review

 
वहीं मोहनजोदोड़ो के बारे में बात करते हुए उमैर ने लिखा कि ऋतिक की मेहनत उनके हर सीन में दिखाई दी है। वहीं कबीर बेदी ने भी बहुत अच्छा अभिनय किया है। उमैर ने यहां तक लिखा है कि ये 2016 का बेहतरीन पीरियड ड्रामा है और कहीं ना कहीं बाहुबली से भी बेहतर है। 

बजट
रूस्तम - फिल्म का बजट फिलहाल कोई नहीं बताना चाह रहा है पर माना जा रहा है कि फिल्म 45 करोड़ के बजट पर बनी है जहां 15 करोड़ सिर्फ मार्केटिंग के लिए है। हालांकि इसमें अक्षय कुमार की फीस नहीं जोड़ी गई है।
मोहनजोदड़ो - आशुतोष गोवारिकर की फिल्म काफी बड़ी है और ये 120 करोड़ के बजट पर बनी है।

mohenjodaro film review rustom film review

स्क्रीन काउंट
रूस्तम - रूस्तम कुल 2300 स्क्रीन पर रिलीज़ हो रही है। लेकिन अक्षय कुमार की फिल्म का नाम चारों ओर काफी हो चुका है। और यही कारण है कि फिल्म की चर्चा काफी ज़्यादा हो रही है।
मोहनजोदड़ो - मोहनजोदड़ो 3050 स्क्रीन पर रिलीज़ हो रही है। इनमें से कुछ स्क्रीन वो रूस्तम के साथ बांटेगी जबकि सिंगल स्क्रीन पर केवल उसी का कब्ज़ा होगा।

mohenjodaro film review rustom film review


प्रमोशन

रूस्तम - फिल्म की मार्केटिंग पर 15 करोड़ रूपये खर्च हो चुके हैं और फिल्म का प्रमोशन ज़बर्दस्त तरीके से किया गया है। यही कारण है कि कम बजट होने के बावजूद फिल्म मोहनजोदड़ो से भिड़ने को बिल्कुल तैयार है।
मोहनजोदड़ो - फिल्म की मार्केटिंग और प्रमोशन पर ज़्यादा खर्च नहीं किया गया है। फिल्म पहले ही काफी महंगी है और यही कारण है कि फिल्म की मार्केटिंग पर कम से कम खर्च किया गया है।
mohenjodaro film review rustom film review

ओपनिंग कयास
रूस्तम - फिल्म की ओपनिंग 40 से 45 प्रतिशत मानी जा रही है यानि कि फिल्म को 12 करोड़ रूपये की ओपनिंग करनी है। फिल्म को हिट होने के लिए करीब 80 करोड़ ही चाहिए।
मोहनजोदड़ो - फिल्म की ओपनिंग करीब 14 करोड़ मानी जा रही है। इससे ज़्यादा फिल्म से किसी को उम्मीद नहीं है। लेकिन फिल्म को हिट होने के लिए करीब 150 करोड़ रूपये चाहिए।

mohenjodaro film review rustom film review

फैन्स का एक्साइटमेंट
रूस्तम - अक्षय कुमार फैन्स रूस्तम को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। खासतौर से फिल्म को लेकर दिल्ली, मुंबई, हरियाणा जैसे शहरों में काफी क्रेज़ है।
मोहनजोदड़ो - मोहनजोदड़ो का क्रेज़ दक्षिण में ज़्यादा दिखाई दे रहा है। शायद इसलिए कि फिल्म पीरियड ड्रामा है जो यहां के दर्शकों की पसंद है।

mohenjodaro film review rustom film review

एडवांस बुकिंग
रूस्तम - फिल्म नॉर्थ के सर्किट में ज़्यादा अच्छी ओपनिंग कर सकी है, कम से कम एडवांस बुकिंग के हिसाब से। अब तक फिल्म के 28 प्रतिशत टिकट बुक हुए हैं।
मोहनजोदड़ो - सिंगल स्क्रीन थियेटर काफी पछता रहे हैं। यूटीवी से करार के तहत वो रूस्तम नहीं दिखा सकते, जबकि 17 प्रतिशत एडवांस बुकिंग के बावजूद ऋतिक ने कुछ जगह खाता भी नहीं खोला है।

mohenjodaro film review rustom film review


क्यों देखें

रूस्तम - अक्षय कुमार के साथ सस्पेंस का धमाकेदार कॉम्बिनेशन है। वहीं मोहनजोदड़ो एक शानदार पीरियड ड्रामा है। हालांकि हम आपको वार्निंग दे चुके हैं, दोबारा पढ़ लीजिए -[[WARNING: इसलिए रूस्तम अक्षय से पहले देखें ऋतिक की मोहनजोदड़ो!]
mohenjodaro film review rustom film review

क्यों ना देखें
रूस्तम - जहां अक्षय कुमार खुद को दोहराते नज़र आ सकते हैं, वहीं मोहनजोदड़ो की कमियां तो उसके ट्रेलर में ही दिख चुकी है। वहीं हम आपको एक और बात साफ साफ बता चुके हैं, फिर से याद दिला देते हैं --> [#ClearHai: इसलिए मोहनजोदड़ो से पहले देख डालिए अक्षय की रूस्तम!]

English summary
First Review of Mohenjodaro and Rustom by a film critic from UK-US.
Please Wait while comments are loading...