»   » 1st Day 1st Show: दो फिल्मों की शानदार टक्कर, दोनों की बेहतरीन ओपनिंग

1st Day 1st Show: दो फिल्मों की शानदार टक्कर, दोनों की बेहतरीन ओपनिंग

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज बॉलीवुड पर दो फिल्मों की घमासान टक्कर हो रही है। पहली है राजकुमार राव स्टारर हंसल मेहता की ओमेर्टा और दूसरी है उमेश शुक्ला की अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर 102 नॉट आउट। 

स्टारकास्ट के लिहाज़ से दोनों ही फिल्मों में धुरंधर एक्टर्स। और डायरेक्टर के लिहाज़ से भी ज़ोरदार टक्कर। दोनों ही फिल्मों का फ्लेवर बिल्कुल अलग। 102 नॉट आउट हल्की फुल्की कॉमेडी और ओमेर्टा उतनी ही डार्क फिल्म।

first-day-first-show-live-audience-response-omerta-102-not-out

लेकिन अच्छी खबर ये है कि क्रिटिक्स की ज़ोरदार शाबाशी के बाद दोनों ही फिल्मों के बेहतरीन ओपनिंग करने के आसार हैं। हालांकि दोनों ही छोटी फिल्में हैं लेकिन अगर उम्मीद जितनी ओपनिंग मिलती है तो दोनों ही फिल्में, सरप्राइज़ फिल्मों की लिस्ट में अपनी जगह बना लेंगी।

माना जा रहा है कि दोनों ही फिल्मों का बैकअप अच्छा है। जहां 102 नॉट आउट से कम से कम 2 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद की जा रही है वहीं दूसरी तरफ ओमेर्टा की ओपनिंग भी 1.5 से 2 करोड़ के बीच मानी जा रही है।

लेकिन धीरे धीरे वर्ड ऑफ माउथ अच्छा रहा तो दोनों ही फिल्मों के हिट होने के चांस है। दर्शकों को दोनों ही फिल्में पसंद आ रही हैं। 

जानिए, अभी तक 2018 का बॉक्स ऑफिस कैसा रहा है -

सलमान की ओपनिंग

सलमान की ओपनिंग

साल की ओपनिंग की सलमान खान की टाईगर ज़िंदा है। हालांकि फिल्म को रिलीज़ हुए दो हफ्ते हो चुके थे लेकिन फिल्म ने दूसरे सोमवार को बॉलीवुड के कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।

कंटेंट वाली फिल्में

कंटेंट वाली फिल्में

साल के पहले ही शुक्रवार तीन फिल्में क्लैश हुईं। लेकिन दो में कंटेंट देखने को मिलेगा। कालाकांडी और मुक्काबाज़ दोनों ही अपने क्षेत्र की बेहतरीन फिल्में थीं। हालांकि आशंका थीं कि दोनों ही नहीं कमा पाएंगी।

पहला सरप्राइज़

पहला सरप्राइज़

पहला सरप्राइज़ मिला 1921 के रूप में। ज़रीन खान की इस फिल्म को लोगों ने भर भरकर देखा। क्यों देखा ये किसी को नहीं पता। फिल्म ने कुछ दिनों पर टाईगर से ज़्यादा कलेक्शन तक किया!

पहली फ्लॉप

पहली फ्लॉप

कालाकांडी साल की पहली फ्लॉप फिल्म थी। इसके बाद तो फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला बना रहा। लेकिन फिर भी कम। तीन महीने में बॉलीवुड ने केवल 6 फ्लॉप फिल्में दीं।

नहीं हो पाई ब्लॉकबस्टर

नहीं हो पाई ब्लॉकबस्टर

आखिरकार पद्मावत रिलीज़ हो पाई। फिल्म ने अच्छी शुरूआत की और धीरे धीरे अब 300 करोड़ क्लब का हिस्सा हो चुकी है। दुख बस ये है कि फिल्म का बजट इतना बढ़ चुका था कि इतनी कमाई के बाद भी ब्लॉकबस्टर नहीं हो पाई।

अक्षय को झटका

अक्षय को झटका

अक्षय कुमार लगातार 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बन चुके थे और पैडमैन उनके लिए एक झटका लेकर आई। फिल्म ने 78 करोड़ की कमाई की और वहीं रूक गई। हालांकि फिल्म हिट हो गई।

एक और झटका

एक और झटका

अगला झटका आया नीरज पांडे की अय्यारी के लिए। अक्षय के बिना नीरज ने एक फ्लॉप फिल्म बॉक्स ऑफिस को सौंप दी।

 एक और सरप्राइज़

एक और सरप्राइज़

बॉलीवुड को सबसे शानदार सरप्राइज़ दिया लव रंजन ने। छह हफ्तों बाद अभी भी सोनू के टीटू की स्वीटी बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है। हालांकि फिल्म 100 करोड़ क्लब की दूसरी फिल्म थी।

अजय देवगन की वापसी

अजय देवगन की वापसी

अजय देवगन ने शानदार वापसी की है। रेड इस साल की तीसरी 100 करोड़ी फिल्म बनी।

टाईगर की लॉटरी

टाईगर की लॉटरी

टाईगर श्रॉफ ने इस तिमाही की धमाकेदार क्लोज़िंग की है। फिल्म ने 25 करोड़ की ओपनिंग कर सबको चौंका दिया। फिलहाल, फिल्म 156 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।

सूखा अप्रैल

सूखा अप्रैल

अप्रैल का महीना सूखा ही रहा। हालांकि वरूण धवन की अक्टूबर ने अपनी पकड़ बनाई और उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं अभय देओल की नानू की जानू ने पानी तक नहीं मांगा।

महिलाओं की कोशिश

महिलाओं की कोशिश

इतने बड़ी फिल्मों के बीच महिलाओं ने छोटी फिल्मों के साथ भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी पैठ जमाई। रानी मुखर्जी की हिचकी प्लस में और अनुष्का शर्मा की परी, कलेक्शन के मामले में एवरेज रही।

English summary
First Day First Show Live Audience Response Omerta, 102 Not Out.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X