»   » बॉलीवुड में फिरंगी जवानी- हिट भी फ्लॉप भी पर आज भी डिमांड में

बॉलीवुड में फिरंगी जवानी- हिट भी फ्लॉप भी पर आज भी डिमांड में

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में अक्सर ही विदेशी खूबसूरती को काफी सराहा जाता रहा है। सलमान खान से लेकर शाहरुख खान तक रितिक रौशन ने अपनी फिल्मों में विदेशी अदाकाराओं को कास्ट करने में काफी दिलचस्पी दिखाई है। इन विदेशी कलाकारों की पूछ बॉलीवुड में काफी है लेकिन इनमें से बहुत कम ही ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो कि बॉलीवुड में आकर अपने पैर जमा सकीं। कई तो एक दो फिल्मों में नज़र आईं और फिर गायब ही हो गयीं। अक्सर को फिल्मों में साइड रोल ही करने को मिले। इसके पीछे मुख्य वजह रही इनका हिंदी बोलने का अंदाज जो कि दर्शकों को कुछ खास नहीं भाया।

कैटरीना कैफ जो कि आज बॉलीवुड पर राज कर रही हैं वो भी विदेशी ही हैं लेकिन इसके बावजूद अपनी मेहनत लगन से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बना ली है। हालांकि कहा जाता है कि सलमान खान की वजह से कैट को बॉलीवुड में ये जगह मिली है लेकिन सलमान ने और भी कई एक्ट्रेसेस को अपनी फिल्मों में चांस दिया है लेकिन इंसान को सफलता उसकी मेहनत ही दिला सकती है ना कि किसी की सिफारिश।

दूसरी तरह आजकल लोगों की जुबां पर छायी हुई पॉर्न स्टार सन्नी लियोन भी एक विदेशी ही हैं और साथ ही एडल्ट फिल्म स्टार भी। लेकिन उन्हें भी बॉलीवुड में काफी अच्छा रिस्पॉंस मिल रहा है। तो आइये ऐसी ही कुछ विदेशी खूबसूरत अदाकाराओं के दर्शन आपको कराते हैं।

क्लोडिया

क्लोडिया

बीएमडब्ल्यू देश की क्लोडिया अपने और बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के बीच अफेयर को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। अपने एक्टिंग करियर से ज्यादा क्लोडिया सलमान खान को लेकर सुर्खियों में छायी रहीं।

डेनिस रिचर्ड्स

डेनिस रिचर्ड्स

हॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा डेनिस ने अपने हॉलीवुड करियर से ब्रेक लेकर अक्षय कुमार के साथ कम्बख्त इश्क में काम करने का ऑफर स्वीकार किया।

ब्रैंड रोड्रिक्स

ब्रैंड रोड्रिक्स

अमेरिका से इंडिया आकर ब्रैंड ने बॉलीवुड में भी अपने करियर को आजमाना चाहा लेकिन उन्हें सिर्फ एक फिल्म आउट ऑफ कंट्रोल मिली और उसके बाद वो गायब ही हो गयीं।

लीजा लेजारियस

लीजा लेजारियस

ब्रिटिश मॉडल लीसा लेजारियस ने वीर फिल्म में सह कलाकार का किरदार निभाया था।

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन फर्नांडीज

2006 में मिस श्रीलंका रह चुकी जैकलीन फर्नांडीज ने अलादीन फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। फिल्म में अमिताभ बच्चन और रितेश देशमुख भी मुख्य भूमिका में थे।

एली

एली

स्वीडिश की खूबसूरत एली अवराज ने बिग बॉस 7 से लोगों को अपना दीवाना बना लिया। मिकी वायरस इनकी अब तक की इकलौती फिल्म है।

ब्रूना अब्दुल्लाह

ब्रूना अब्दुल्लाह

ब्रूना ने टीवी शो खतरों के खिलाड़ी से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई। ब्राजील की इस मॉडल ने ग्रैंड मस्ती में भी किरदार निभाया था।

बारबरा मूरी

बारबरा मूरी

बारबारा मूरी ने अपने करियर की शुरुआत राकेश रौशन की फिल्म काइट्स से की। फिल्म में रितिक रौशन के साथ उनके रोमांस को लोगों ने काफी सराहा।

एमी जैकसन

एमी जैकसन

एक था दीवानी फिल्म से एमी जैकसन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की।

वीना मलिक

वीना मलिक

पाकिस्तानी क्वीन वीना मलिक बॉलीवुड में एक विवादित एक्ट्रेस के रुप में काफी मशहूर हुईं। वीना मलिक ने बिग बॉस में अपने जलवे काफी बिखराए और उसके बाद जिंदगी 50-50 जैसी, सिल्क सकत मगा जैसी फिल्मों के जरिये भी काफी सुर्खियां इकट्ठा कीं।

अरिआदना केबरोल

अरिआदना केबरोल

स्पेनिश एक्ट्रेस एरिआदना ने फिल्म जिदंगी ना मिलेगी दोबारा से अपने करियर की शुरुआत की।

एन्टोनियो बेरनाथ

एन्टोनियो बेरनाथ

एनटोनियो बेरनाथ अपने और विवेक ऑबरॉय के बीच शूट किये गये किसिंग सीन को लेकर काफी चर्चा में रहीं। ये सीन फिल्म किसना के लिए शूट किया गया था।

गिसेले मोन्टेरियो

गिसेले मोन्टेरियो

ब्राजीलियन खूबसूरती गिसेले मोनटीरो ने फिल्म लव आज कल में हरलीन कौर का किरदार निभाया था। इसके अलावा हाल ही में ऑलवेज कभी कभी फिल्म में भी गिसेले नज़र आईं।

इलेने हमन

इलेने हमन

साउथ अफ्रीका की एक्ट्रेस इलेने हमन ने इंडिया में आकर फिल्म रोग में काम किया। हालांकि उनकी खूबसूरती ने सभी को काफी इंप्रेस किया लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं रहा।

English summary
From Sunny Leone to Katrina Kaif, firangi beauties have been finding a foot holding in Bollywood industry very easily. Many such firangi's have begun to shift their base to Mumbai to make a career in Bollywood.
Please Wait while comments are loading...