For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'खाकी' वेब सीरिज के रील नहीं रियल अमित लोढ़ा पर केस दर्ज, जानें क्यों फंसे चर्चित IPS ऑफिसर

    |

    नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'खाकी: द बिहार चैप्टर' के रील नहीं रियल आईपीएस ऑफिसर अमित लोढ़ा मुसीबत में फंस गए हैं। अमित लोढ़ा के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज किया गया है। बिहार पुलिस के ही एक सीनियर अधिकारी ने उनके ऊपर यह एफआईआर दर्ज कराया है। स्पेशल विजिलेंस की टीम ने बताया है कि गया के तत्कालीन आईजी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

    एसयूवी ने जानकारी दी है कि, सरकारी सेवा में रहते हुए उन्होंने नेटफ्लिक्स और फ्राइडे स्टोरी टेलर के साथ व्यावसायिक कार्य किया था। जांच एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मुख्यालय ने उनके ऊपर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। अमित लोढ़ा के खिलाफ पीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इसकी जांच उच्च स्तरीय अधिकारी करेंगे।

    किताब पर बनी वेब सीरीज

    किताब पर बनी वेब सीरीज

    बता दें कि अमित लोढ़ा की किताब 'बिहार डायरी' 2017 में प्रकाशित हुई थी। 2005 में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के बाद 2006 में अमित लोढ़ा तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने शेखपुरा के एसपी के पद पर रहते हुए, इलाके के शातिर गैंग अशोक महतो और पिंटू महतो के गिरफ्तार किया था।

    मिला था पुरस्कार

    मिला था पुरस्कार

    अशोक महतो और पिंटू महतो को गिरफ्तार करने और जेल पहुंचाने पर उन्हें वीरता पुरस्कार से भी नवाजा गया था। अमित लोढ़ा को बिहार के सबसे तेज तर्रार ऑफिसर्स में गिना जाता है। उन्हें कई पदक, पुलिस पदक आदि से भी सम्मानित किया गया है। उनकी किताब पर बनी सीरीज 'खाकी: द बिहार चैप्टर' को काफी पसंद किया जा रहा है।

    करण टैकर ने निभाया किरदार

    करण टैकर ने निभाया किरदार

    करण टैकर ने 'खाकी: द बिहार चैप्टर' में अमित लोढ़ा का किरदार निभाया है। इस सीरीज मे उनके अलावा आशुतोष राणा, अविनाश तिवारी, ऐश्वर्या सुष्मिता, जतिन सरना, रवि किशन और अभिमन्यु सिंह ने अहम किरदार निभाया है।

    इन धाराओं में केस दर्ज

    इन धाराओं में केस दर्ज

    अमित लोढ़ा के खिलाफ सी एक्ट 1988 की विभिन्न धाराओं और भारतीय दंड विधान 120B और 168 के तहत यह केस दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ 7 दिसंबर को यह केस दर्ज किया गया है।

    Amit Lodha
    English summary
    FIR lodged against Bihar's IPS officer on whose book Netflix's webseries 'Khaki' was made.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X