For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्मफेयर अवार्ड: रणबीर-विद्या बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस

    |

    भारतीय सिनेमा की सबसे खूबसूरत रात का जश्न रविवार रात को मना, जी हां बात कर रहे हैं फिल्म फेयर अवार्ड की। 20 जनवरी की रात को फिल्मफेयर अवार्ड दिये गये। भारत में यह अवार्ड ऑस्कर की हैसियत रखता है इसलिए इस जश्न में बॉलीवुड का हर चेहरा शामिल हुआ। लेकिन यह खूबसूरत शाम रही रणबीर कपूर और विद्या बालन के नाम जिन्होंने साल 2012 का बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड अपने नाम किया।

    रणबीर कपूर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब फिल्म बर्फी के लिए तो वहीं विद्या को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब फिल्म कहानी के लिए मिला। विद्या-रणबीर दोनों ने लगातार दूसरी बार फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम किया। साल 2011 में रणबीर ने बेस्ट एक्टर का अवार्ड फिल्म रॉकस्टार के लिए तो विद्या ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड फिल्म द डर्टी पिक्चर के लिए जीता था।

    फिल्मफेयर अवार्ड में इस बार केवल बर्फी ही छायी रही। बर्फी को बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर, बेस्ट म्यूजिक समेत सात फिल्म फेयर अवार्ड मिले। जबकि फिल्म जब तक है जान के लिए गुलजार साहब को बेस्ट गीतकार का अवार्ड मिला। फिल्‍म 'विकी डोनर' के गाने 'पानी दा रंग' के लिए आयुष्मान खुराना को बेस्ट मेल सिंगर तो वहीं फिल्‍म 'इशकजादे' के गाने 'परेशां..' के लिए शालमली खोलगडे को बेस्ट फीमेल सिंगर के अवार्ड से नवाजा गया।

    'कहानी' के डायरेक्टर सुजॉय घोष को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड मिला। इरफान खान को 'पान सिंह तोमर' के लिए बेस्ट ऐक्टर का क्रिटिक्स अवॉर्ड दिया गया।

    दिवंगत डायरेक्टर यश चोपड़ा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया। प्रोग्राम के होस्ट शाहरुख खान और सैफ अली खान थे। प्रोग्राम का आयोजन यशराज स्टूडियो में किया गया था। अनुष्का शर्मा औऱ शाहरूख खान समेत कई लोगों ने स्टेज पर परफार्म भी किया।
    English summary
    Ranbir Kapoor won the Best Actor (Male) Filmfare Award for his film Barfi. Vidya Balan won the Best Actor (Female) Filmfare Award for her film Kahaani.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X