For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दादासाहेब पुरस्कार विजेता गुलजार साहब से ही गुलजार है हिंदी सिनेमा

    |

    हिंदी सिनेमा के मशहूर शायर, कवि, लेखक, निर्देशक गुलजार को 2013 के दादासाहेब पुरस्कार लिए चुना गया है। अभूत पूर्व प्रतिभा के धनी गुलजार ने बीते चालीस सालों से हिंदी सिनेमा को अपनी मेहनत और कलम से मुस्कुराने, हंसाने, रोने और खुश होने का मौका दिया है। अपनी इस कामयाबी पर गुलजार ने कहा कि अवार्ड यह बताता है कि आप और आपका काम सही ट्रैक पर चल रहे हैं।

    मैं देश की सारी जनता का तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं जिनकी बदौलत मुझे अवार्ड नसीब हुआ और मेरी जिंदगी में यह दिन आया। आपको बता दें कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से शनिवार को घोषणा की गई कि वर्ष 2013 का दादासाहेब फाल्के पुरस्कार गुलजार को दिया जाएगा। गुलजार का पूरा नाम संपूरण सिंह कालरा है। गुलजार दादासाहेब फाल्के पुरस्कार पाने वाले 45वें व्यक्ति हैं।

    राखी के लिए गुलजार का ..दिल आज भी बच्चा ही है...

    मालूम हो कि गुलज़ार ने अभी तक 20 से अधिक फिल्‍मफेयर,कई राष्‍ट्रीय पुरुस्‍कार के और अंतर्राष्ट्रीय ग्रैमी अवार्ड अपने नाम कर चुकें हैं। साहित्य में बेहतरीन योगदान के चलते उन्हें पद्मभूषण और साहित्‍य अकादमी पुरस्‍कार से नवाजा जा चुका है।

    भारत सरकार द्वारा यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा की प्रगति और विकास में योगदान के लिए दिया जाता है। गुलजार की इस कामयाबी पर फिल्म जगत ने भी उन्हें बधाईयां दी है।

    आगे की खबर स्लाइडों में...

    आशा भोसले

    आशा भोसले

    गायिका आशा भोसले ने माइक्रोब्लागिंग साइस ट्विटर पर लिखा, "दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने के लिए गुलजारजी को बधाई।" आशा ने गुलजार द्वारा लिखे गए 'मेरा कुछ सामान', 'छोटी सी कहानी से' और 'फिलहाल' जैसे गीतों को अपनी आवाज दी है।

    मधुर भंडारकर

    मधुर भंडारकर

    फिल्मकार मधुर भंडारकर ने अपने पोस्ट में लिखा है, "उनका एक बड़ा प्रशंसक होने के नाते मुझे यह सुनकर बहुत खुशी हुई है कि गुलजार साब को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है।"

    किरण खेर

    किरण खेर

    किरण खेर ने भी अपनी शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है, "दादासाहेब पुरस्कार पाने के लिए गुलजार साब को ढेर सारी शुभकामनाएं। एक सबसे महान गीतकार, लेखक और निर्देशक।"

    प्रकाश राज

    प्रकाश राज

    दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज ने लिखा है, "गुलजार साब के चयन के कारण फाल्के पुरस्कार सम्मानित हुआ है। गुलजार साब आपने हमें जो दिया है, हमसब उसके लिए गौरवान्वित और ऋणी हैं।"

    रेखा भारद्वाज

    रेखा भारद्वाज

    विशाल भारद्वाज की गायिका पत्नी रेखा भारद्वाज ने कहा, "मेरे बाबा गुलजार को दादासाहेब पुरस्कार के लिए चुना गया। वाह। जश्न शुरू।"

    English summary
    Film celebrities like Asha Bhosle and Prakash Raj Saturday congratulated veteran lyricist Gulzar for being chosen to receive the Dadasaheb Phalke Award.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X