For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्म इंडस्ट्री ने मुख्यमंत्री से कर्फ्यू में मांगी राहत- हो रहा है करोड़ों का नुकसान, लाखों वर्कर मुश्किल में

    |

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में 15 दिनों का लॉकडाउन दिया गया है। इस फिल्म फिल्म, सीरियल और विज्ञापनों की शूटिंग पर भी रोक है। इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को एक बार फिर भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। लिहाजा, अब मनोरंजन उद्योग की समन्वय समिति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर लॉकडाउन के दौरान प्री और पोस्ट-प्रोडक्शन के काम चालू रखने की अनुमति मांगी है।

    मीडिया और मनोरंजन उद्योग की समन्वय समिति, जिसमें IMPPA, IFTDA, FWICE और CINTAA जैसे फिल्म निकाय शामिल हैं, सभी ने मिलकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि 15 दिनों के कर्फ्यू के दौरान उनके सीमित स्तर पर काम करने की अनुमति दी जाए।

    इस पत्र में आग्रह किया गया है कि बंद वातावरण में पोस्ट-प्रोडक्शन के काम को करने की अनुमति दी जानी चाहिए ताकि प्रसारण के लिए कंटेंट को एडिट किया जा सके। बता दें, इस लॉकडाउन से फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

    सेट बनाने का काम

    सेट बनाने का काम

    फिल्म समितियों नेमुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि प्रोड्यूसर्स को होने वाले नुकसान से बचने के लिए सेट का निर्माण कार्य करने की अनुमति दी जानी चाहिए। कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की तरह, फिल्म के सेट बनाने से जुड़े कर्मियों को सभी सावधानियों के साथ काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए। इन कर्मियों को सेट पर ही रहने की अनुमति दी जानी चाहिए।

    वित्तीय पैकेज की छूट

    वित्तीय पैकेज की छूट

    दैनिक वेतन भोगियों के लिए घोषित वित्तीय पैकेज को एम एंड ई श्रमिकों, तकनीकी विभाग के लोगों और अभिनेताओं के लिए भी छूट बढ़ाई जाने सहित पत्र में कई तरह के अनुरोध किए गए हैं।

    टीकाकरण केंद्र

    टीकाकरण केंद्र

    अंत में, निकाय ने आग्रह किया कि यदि संभव हो तो फिल्म सिटी और मीरा-भायंदर क्षेत्र में टीकाकरण केंद्र और फिल्म व टीवी कर्मचारियों के लिए खानपान की स्थापना की जाए।

    5 लाख वर्कर्स की मुश्किल

    5 लाख वर्कर्स की मुश्किल

    महाराष्ट्र में 15 दिन का लॉकडाउन लग जाने से फिल्मों और सीरियल्स की शूटिंग रुक गई है। इससे सेट पर काम करने वाले 5 लाख टेक्नीशियन और दूसरे क्रू मेंबर्स के सामने फिर रोजगार का संकट खड़ा हो गया है।

    1,000 करोड़ का नुकसान

    1,000 करोड़ का नुकसान

    fWICE के प्रेसिडेंट श्री तिवारी कहते हैं फिल्म इंडस्ट्री की गाड़ी बड़ी मुश्किल से पटरी पर आई थी। इस बार 15 दिन का लॉकडाउन लगा है, लेकिन ये उससे ज्यादा चला तो इंडस्ट्री को कम से कम 1,000 करोड़ का नुकसान होगा। ये वैश्विक आपदा है, इसमें हम सरकार के साथ खड़े हैं, हम सरकार से मांग करेंगे कि हमें बायो बबल के साथ गाइडलाइन के अनुसार शूटिंग की परमिशन मिले।

    कई बड़ी फिल्में पोस्टपोन

    कई बड़ी फिल्में पोस्टपोन

    लॉकाडउन के शूटिंग पर रोक लगने से पठान, गंगूबाई काठियावाड़ी, टाइगर 3, मैदान, आदिपुरुष सहित 2 दर्जन बड़ी फिल्मों की शूटिंग बंद हो हो चुकी है।किसी फिल्म की शूटिंग कुछ ही दिनों पहले शुरु हुई थी, किसी फिल्म की एक हफ्ते की शूटिंग बची है, तो किसी की एक दिन की.. ऐसे में अब निर्माता- निर्देशकों को अब शूटिंग खत्म करने के लिए लंबा इंतजार करना होगा।

    'दोस्ताना 2'- कार्तिक आर्यन को बाहर निकालने से करण जौहर को 20 करोड़ का बड़ा नुकसान

    English summary
    Film bodies writes a letter to CM Uddhav Thackeray, to allow pre and post production of films during 15 day curfew.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X