»   » सोनू निगम के खिलाफ फिर जारी हुआ फतवा..अबकी बार 'सिर काटने' पर ईनाम

सोनू निगम के खिलाफ फिर जारी हुआ फतवा..अबकी बार 'सिर काटने' पर ईनाम

Written By: Utkarsh
Subscribe to Filmibeat Hindi

सोनू निगम द्वारा आजान को लेकर दिए गए बयान के बाद जमकर बवाल हुआ। इस वाकये को लेकर इतना मीडिया कवरेज हुआ है कि इस बारे में शायद ही कोई हो जो नहीं जानता हो। वहीं रही बची कसर धर्मगुरुओं ने पूरी कर दी। सोनू के बयान को धर्म का मुद्दा बना कर सभी ने जमकर हंगामा काटा। वहीं अब एक बार फिर से ये मामला तूल पकड़ रहा है।

[सुनील शेट्टी का लेटेस्ट PHOTOSHOOT बॉलीवुड स्टार्स के होश उड़ा देगा!]

दरअसल, हाल ही में सोनू निगम के खिलाफ एक और फतवा जारी हो गया है। जिसके तहत कहा गया है कि सोनू का सिर काटने कर लाने वाले को ईनाम दिया जाएगा। धर्मगुरुओं ने ऐसा सोनू के गुंडागर्दी वाले बयान को लेकर ये फतवा जारी किया है। इस फतवे के लिए बाकायदा पोस्टर चस्पा किए गए हैं। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

fatwa-beheading-sonu-nigam-over-comment-on-azaan

वहीं इस फतवे के बाद एक बार फिर ये मामला मीडिया में सुर्खियों में आ गया है। आगे जानें किसने जारी किया फतवा, अब तक इस मामले में क्या-क्या हुआ और सोनू निगम को मिले किस तरह के रिएक्शन

इन लोगों ने जारी किया फतवा

इन लोगों ने जारी किया फतवा

नेशनल फ़्यूचर पार्टी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक समाज के अध्यक्ष रिज़वान मालिक ने अजान को गुंडागर्दी बोलने वाले सोनू निगम की गर्दन कलम करने वाले को 51 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। इतना ही नहीं, इनाम रखने वाले ने अपना नबंर भी दिया है।

[जस्टिन बीबर का शो...एक एक्ट्रेस और हो गया बवाल...ट्विटर पर घमासान]

ये है मामला

ये है मामला

दरअसल सोनू निगम ने 17 अप्रैल को ट्वीट किए जिनमें उन्होंने कहा कि मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन फिर भी मुझे रोज सुबह 5 बजे अजान के शोर से उठाना पड़ता है। सोनू ने गुरुद्वारों और मंदिरों में भी लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सवाल खड़े किए थे। इसे उन्होंने धर्म की गुंडागर्दी करार दिया।

शुरू हो गया बवाल

शुरू हो गया बवाल

इसके बाद से ही उनकी आलोचना करने वालों का तांता लग गया। सोनू के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने उन्हें घर बदलने की सलाह दी थी। पश्चिम बंगाल के एक मौलवी सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने सोनू के खिलाफ बयान भी जारी कर दिया।

पहले भी जारी हुआ फतवा

पहले भी जारी हुआ फतवा

मौलवी सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने कहा कि ‘अगर कोई सोनू निगम का सिर मूंड दे और उसके गले में फटे-पुराने जूतों की माला पहनाए, उसे देशभर में घुमाए तो वह उसे 10 लाख रुपए देंगे।'

सोनू ने मुंडवा दिया सिर

सोनू ने मुंडवा दिया सिर

जिसके बाद सोनू ने 19 अप्रैल को दोपहर दो बजे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाई और उसके बाद अपना सिर मुंडवा दिया। सोनू निगम ने सबूत के तौर पर एक विडियो पोस्ट किया जिसके बैकड्रॉप में अजान का ऑडियो सुनाई दे रहा है।

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

इस वाकये के बाद सोनू निगम के बयान पर अब तक की सेलेब्रिटीज और आम लोगों की प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं। जिसके चलते ये मुद्दा बर्निंग इशू बना हुआ है।

अब तक नहीं थमा विवाद

अब तक नहीं थमा विवाद

वहीं फिर से फतवा जारी होने के बाद लग रहा है कि ये मामला अब भी शांत नहीं होने वाला। इसके बाद फिर से मामले ने तूल पकड़ लिया है।

English summary
fatwa for beheading sonu nigam over comment on azaan, know the whole story
Please Wait while comments are loading...