For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फरहान अख्तर ने की फ़ूड डोनेशन प्रोग्राम की शुरुआत, रोजाना 1000 थालियां की जा रही हैं डिस्ट्रीब्यूट

    By Filmibeat Desk
    |

    दिसंबर 2020 में फरहान अख्तर ने वाराणसी के एक स्थानीय पुजारी और उनके परिवार के लिए एक उदार दान देते हुए उनका घर बनवाकर दिया था। अब, जब देश वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है, ऐसे में अभिनेता-फिल्म निर्माता उत्तर प्रदेश के शहर में कोविड प्रभावित परिवारों और देखभाल करने वालों की मदद में आगे आये हैं।

    मीडिया की लाइमलाइट से दूर फरहान ने नॉन-फॉर-प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन- होप फॉर वेलफेयर ट्रस्ट के साथ काम करना जारी रखा है। उनके दान का उपयोग इस मुश्किल भरे हालात में रोगियों और देखभाल करने वालों को खिलाने के लिए किया जा रहा है।

    एनजीओ के सेक्रेटरी दिव्यांशु उपाध्याय ने बताया है कि इन दान का उपयोग न केवल वायरस संक्रमित रोगियों को खिलाने के लिए किया जा रहा है, बल्कि वाराणसी में हरिश्चंद्र और मणिकर्णिका शमशान घाटों पर काम करने वाले लोगों के लिए भी किया जा रहा है।

    'मैं ऋतिक रोशन के सामने काफी छोटी दिख रही थी, इसीलिए फिल्म कृष को रिजेक्ट करना पड़ा''मैं ऋतिक रोशन के सामने काफी छोटी दिख रही थी, इसीलिए फिल्म कृष को रिजेक्ट करना पड़ा'

    उन्होंने बताया, "टीम में से आठ लोग शहर में हर दिन 1000 थालियों का वितरण कर रहे हैं। प्रत्येक थली में चावल, दाल, रोटी, सब्जी, सलाद और बिस्कुट हैं। यदि हम दिन में अस्पतालों में भोजन वितरित करते हैं, तो हम रात में श्मशान घाट पर ध्यान केंद्रित करते हैं। फरहान सर हमेशा हमारी जरूरत के समय में हमारे साथ खड़े रहे हैं और हम इन कठिन वक़्त में उनके योगदान के लिए आभारी हैं।"

    सोशल मीडिया के जरीए पहुंचाई आवाज

    सोशल मीडिया के जरीए पहुंचाई आवाज

    एनजीओ सेक्रेटरी ने यह भी साझा किया कि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से फरहान तक अपनी आवाज़ उस वक़्त पहुंचाई थी जब शहर में कोविड के मामलों में वृद्धि देखने मिली और अभिनेता तुरंत अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मदद करने के लिए तैयार थे।

    चिकित्सा आवश्यकताओं की व्यवस्था भी कर रहे हैं

    चिकित्सा आवश्यकताओं की व्यवस्था भी कर रहे हैं

    एनजीओ द्वारा कोविड-रिलीफ़ के प्रति काम करना जारी है, जिसमें रोगियों को ऑक्सीजन सिलेंडर खोजने में मदद करना व इस मुश्किल वक़्त में दवाओं और अन्य चिकित्सा आवश्यकताओं की व्यवस्था करना शामिल है।

    मुक्केबाजों की मदद

    मुक्केबाजों की मदद

    अभिनेता ने संकट में फंसे लोगों के कल्याण के लिए गुप्त रूप से और सक्रिय रूप से योगदान दिया है। हाल ही में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज और एनआईएस क्वालिफाइड कोच की मदद की थी, जो कि अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, ऐसे में, फरहान ने उन्हें इच्छुक युवाओं को मुक्केबाजी की कोचिंग देने का अवसर दिया।

    फरहान अख्तर का दान

    फरहान अख्तर का दान

    पिछले साल, उन्होंने सरकारी अस्पतालों के हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए 1000 पीपीई किट वितरित की थी। देश के विभिन्न लोगों द्वारा चैरिटी और दान करना जारी है और फरहान भी समाज के लिए हर संभव मदद कर रहे हैं।

    English summary
    Away from the media limelight, Farhan continues to work with non-for-profit organisation, Hope For Welfare Trust.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X