For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा के 9 साल, फरहान ने किया याद - शाहरूख, ऋतिक और ये एक्टर था ओरिजिनल कास्ट

    |

    फरहान अख्तर ने बहन ज़ोया अख्तर की शानदार फिल्म ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा के 9 साल पूरे होने का जश्न मनाया है। फिल्म का एक पोस्टर शेयर करते हुए फरहान अख्तर ने लिखा - इस फिल्म का सब कुछ याद है। सब मिस करता हूं। शूटिंग से लेकर क्रू तक। सबका पागलपन मिस करता हूं। मैं बस शुक्रगुज़ार हूं कि ये फिल्म मेरे हिस्से आई। आप सबको इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया। बड़ी सी झप्पी।

    गौरतलब है कि हाल ही में अभय देओल ने एक पोस्ट में ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा के बारे में बात करते हुए लिखा था कि इस फिल्म के लिए ऋतिक को बेस्ट एक्टर और कैटरीना को बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन मिला था। वहीं फरहान और अभय को सपोर्टिंग एक्टर का नॉमिनेशन मिला था। अभय इस बात से नाराज़ थे जबकि फरहान इस बात से भी ठीक थे।

    अभय ने अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए बताया था कि अगर ऋतिक और कैटरीना फिल्म के मेन लीड थे तो ये उनकी प्रेम कहानी थी ना कि तीन दोस्तों की कहानी जिसके लिए फिल्म को जाना जाता है। गौरतलब है कि ज़ोया अख्तर की इस फिल्म को फरहान अख्तर की फिल्म दिल चाहता है के साथ काफी जोड़ा गया। लेकिन दोनों ही फिल्में अपने अपने तरीके से बेहतरीन थी।

    जानिए फिल्म के बारे में कुछ और दिलचस्प बातें -

    फिल्म की मुख्य कास्ट

    फिल्म की मुख्य कास्ट

    फिल्म की मुख्य कास्ट थी शाहरूख खान, ऋतिक रोशन और विवेक ओबेरॉय। शाहरूख फिल्म में ऋतिक रोशन का किरदार करने वाले थे, ऋतिक, फरहान अख्तर और अभय देओल का किरदार निभाने वाले थे विवेक ओबेरॉय। लेकिन शाहरूख खान ने फिल्म करने से मना कर दिया और फिर पूरी स्टारकास्ट पलट गई।

    क्यों आया सुज़ैन का नाम

    क्यों आया सुज़ैन का नाम

    फिल्म के ओपनिंग क्रेडिट में सुज़ैन खान का नाम आता है। दरअसल, ऋतिक रोशन ये फिल्म करने को तैयार नहीं हो रहे थे। इसके बाद सुज़ैन खान ने उन्हें काफी समझाया था कि वो अपने करियर की काफी बड़ी गलती कर देंगे। इसलिए ऋतिक ने सुज़ैन के कहने पर ये फिल्म साईन की जिसके लिए ज़ोया ने उन्हें फिल्म शुरू होते ही धन्यवाद किया।

    दे टमाटर

    दे टमाटर

    फिल्म के मशहूर ला टोमाटिना फेस्टिवल को वापस से स्पेन में रिक्रिएट किया गया था और इसके लिए 16 टन टमाटर शूटिंग में लगे थे। लेकिन ये सीन फिल्म के बेस्ट सीन में से एक है और इसके बाद भारत में भी ऐसे कई फेस्टिवल आयोजित किए गए।

    पहले की कास्ट

    पहले की कास्ट

    ज़ोया अख्तर पहले फिल्म में रणबीर कपूर और इमरान खान को कास्ट करना चाहती थीं लेकिन दोनों ही साथ में फिल्म नहीं करना चाहते थे। वैसे रणबीर कपूर ने ज़ोया अख्तर की दिल धड़कने दो भी रिजेक्ट की हुई है। इसके बाद ज़ोया ने रणबीर को गली बॉय के एमसी शेर का किरदार दिया था लेकिन रणबीर ने वो भी रिजेक्ट कर दिया था।

    कट गया कैमियो

    कट गया कैमियो

    फिल्म में फरहान अख्तर को सौतेले पिता की भूमिका में अनुपम खेर थे। उन्होंने फिल्म के लिए फ्लैशबैक सीन भी शूट किया था। फिल्म में हर जगह उनके किरदार के नाम का इस्तेमाल हुआ है लेकिन फाईनल एडिट में ये सीन काट दिया गया।

    सब गोलमाल !

    सब गोलमाल !

    फिल्म में फरहान को स्काईडाईविंग से डरते हुए दिखाया गया है जबकि फरहान अख्तर के पास स्काईडाईविंग का सर्टिफिकेट है। वहीं फिल्म में ऋतिक रोशन को स्कूबाडाईविंग से डरते हुए दिखाया जिसमें ऋतिक रोशन एक्सपर्ट हैं।

    न्यूड बीच

    न्यूड बीच

    कैटरीना कैफ का एंट्री सीन फिल्म में एक बीच पर फिल्माया गया था। ये बीच एक न्यूड बीच है, जहां लोग बिना कपड़ों के घूमते हैं। सीन शूट करते समय प्रोडक्शन के लोगों को भीड़ को फ्रेम से हटाना पड़ रहा था जिससे आगे चलकर कोई दिक्कत ना हो।

    असली नाम

    असली नाम

    फिल्म का नाम पहले Running with the Bulls रखा गया था जिसे बाद में बदल दिया गया और रॉक ऑन के मशहूर गाने ज़िंदगी मिलेगी ना दोबारा से ले लिया गया। दिलचस्प है कि इस फिल्म का गाना दिल धड़कने दो आगे चलकर ज़ोया अख्तर की अगली फिल्म का टाईटल बना।

    असली टीचर

    असली टीचर

    फिल्म में फरहान - अभय और ऋतिक एक टीचर की एक्टिंग करते हुए अर्जुन माय BWOY बोलते हुए दिखते हैं। फिल्म का ये डायलॉग काफी फेमस हुआ था लेकिन ये सच में फरहान अख्तर के स्कूल के टीचर थे जिनका हाल ही में निधन हो गया।

    सेनोरिटा

    सेनोरिटा

    फिल्म का मशहूर गाना सेनोरिटा रिकॉर्ड करते वक्त तीनों एक्टर्स को ये नहीं बताया गया था कि ये सच में फिल्म में इस्तेमाल होगा। क्योंकि तीनों ही गाना गाने पर ज़्यादा ध्यान दे रहे थे। रिकॉर्डिंग के समय बताया गया था कि ये सिर्फ रिहर्सल के लिए रिकॉर्ड हो रहा है।

    असली सांड

    असली सांड

    फिल्म के Bull Race सीन को सच में शूट शूट किया गया था और तीनों एक्टर्स से तीन - चार फीट की दूरी पर ये सांड दौड़ रहे थे। ऋतिक ने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि इसे शूट करने के लिए हिम्मत चाहिए थी। हमलोग वाकई अपनी जान बचाने के लिए दौड़ रहे थे।

    English summary
    । Farhan Akhtar celebraes 9 years of Zindagi Milegi Na Dobara.But do you know the real starcast of the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X