For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मशहूर वेब सीरीज़ The Crown में कास्ट हुए अक्षय कुमार, ट्विटर पर तीन दिन से हो रहे हैं ट्रोल, कारण - ऋषि सुनक

    |

    हाल ही में हिंदू मूल के ब्रिटिश नेता ऋषि सुनक के युनाईटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बनने की खबर का भारत में भी स्वागत किया गया था। अमिताभ बच्चन से लेकर रवीना टंडन और नीतू कपूर से लेकर विवेक अग्निहोत्री ने इसका जश्न भी मनाया था। अब ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने के बाद एक बार फिर से अक्षय कुमार ट्रोल होने लग गए हैं।

    फैन्स लगातार ट्वीट करते हुए अक्षय कुमार को अगला ऋषि सुनक बता रहे हैं। कुछ का कहना है कि ऋषि सुनक की बायोपिक बनना शुरू हो चुकी है जिसमें मुख्य भूमिका अक्षय कुमार निभाएंगे। वहीं कुछ लोगों ने तो अक्षय कुमार के ऑडीशन वायरल कर दिए हैं। ये क्लिप, नमस्ते लंदन की है जहां अक्षय कुमार ब्रिटिश लोगों भारतीय संस्कार और परंपराओं के बारे में बता रहे हैं।

    fans-cast-akshay-kumar-as-uk-pm-rishi-sunak-in-the-upcoming-season-of-the-crown-troll-him-brutally

    वहीं कुछ लोगों ने ट्वीट कर ये भी कहा कि अब मशहूर अंग्रेज़ी सीरीज़ The Crown के अगले सीज़न में अक्षय कुमार की ऋषि सुनक की भूमिका निभाएंगे। गौरतलब है कि The Crown एक ब्रिटिश सीरीज़ है जो ब्रिटेन की महारानी एलिज़ाबेथ पर एक काल्पनिक सीरीज़ है लेकिन इसका मूल ब्रिटेन की सत्ता और शासन के ही इर्द गिर्द घूमता है।

    क्यों ट्रोल हो रहे हैं अक्षय कुमार

    क्यों ट्रोल हो रहे हैं अक्षय कुमार

    ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने के बाद अक्षय कुमार के ट्रोल होने का कारण ये भी है कि अक्षय कुमार कनाडा के नागरिक हैं। गौरतलब है कि अक्षय कुमार की नागरिकता को लेकर हमेशा ही सवाल उठाए जाते हैं। साथ ही उन्हें ट्रोल भी किया जाता है। अक्षय कुमार ने 2010 में कनाडा की नागरिकता ले ली थी। अपनी सफाई में अक्षय कुमार का कहना है कि वो उनके करियर का बुरा दौर था, उनकी फिल्में नहीं चल रही थीं और वो भारत छोड़कर कनाडा में कोई बिज़नेस करना चाहते थे और वहीं बस जाना चाहते थे। लेकिन फिर उनकी एक फिल्म हिट हुई और उनका करियर चल पड़ा।

    कई बार धर्म और नागरिकता के चक्कर में फंसे अक्षय

    कई बार धर्म और नागरिकता के चक्कर में फंसे अक्षय

    हालांकि ये पहली बार नहीं है कि अक्षय कुार को किसी बात के लिए ट्रोल किया जा रहा है। हाल फिलहाल, अक्षय कुमार को अक्सर ही लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है। उनकी फिल्म राम सेतु की शूटिंग के दौरान ही अक्षय कुमार ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए दान मांगा था जिसके बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। इस दौरान, अक्षय कुमार का पुराना वीडियो वायरल किया गया था जहां वो ये कहते नज़र आ रहे थे कि मंदिरों में दान करने से अच्छा है कि किसी गरीब को कुछ दान कर दो। इस दौरान, अक्षय कुमार अपनी फिल्म ओह माय गॉड का प्रमोशन कर रहे थे। अक्षय कुमार के दोहरे व्यक्तित्व पर इंडस्ट्री के ही कई लोगों ने ताना मारा था।

    पब्लिसिटी के लिए किया था दान

    पब्लिसिटी के लिए किया था दान

    अमिताभ बच्चन तक अक्षय कुमार को ताना मार चुके हैं। कोरोना महादान के दौरान, अक्षय कुमार ने ये खुलासा कर दिया कि उन्होंने 25 करोड़ का महादान किया है। अक्षय कुमार के इस महादान की राशि के एलान पर अमिताभ बच्चन तक ने ताना मारते हुए कहा कि उन्हें दान करने के बाद ये बताना पसंद नहीं है कि कहां दिया, कितना दिया। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने भी इसे शो ऑफ बता दिया। कुल मिलाकर सबने इसे अक्षय की PR स्टंट कहा था।

    आम पे चर्चा

    आम पे चर्चा

    लोकसभा चुनाव के दौरान अक्षय कुमार नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेते दिखे। इस इंटरव्यू में उन्होंने नरेंद्र मोदी को एक आम इंसान की तरह पेश करने की कोशिश की जिसकी जमकर आलोचना हुई। लोग रोज़गार से लेकर सरकार तक के गंभीर मुद्दों पर बातचीत का इंतज़ार करते दिखे लेकिन अक्षय नरेंद्र मोदी से उनके आम खाने की आदत पर चर्चा करते दिखे।

    घोषित भक्त

    घोषित भक्त

    अक्षय कुमार जब से सरकार के चहेते बने हैं तब से उनका हर कदम आलोचनाओं का शिकार हो ही जाता है। पृथ्वीराज की रिलीज़ से पहले, अक्षय कुमार ने मध्यप्रदेश के आंगनबाड़ी स्कूलों के लिए 1 करोड़ का दान दिया और साथ 50 स्कूलों को गोद लेने का एलान किया।लेकिन अक्षय कुमार के इस कदम को केवल पृथ्वीराज की रिलीज़ से पहले प्रमोशन का तरीका बताया गया।

    बात करें ऋषि सुनक की तो वो हिंदू मूल के ब्रिटिश नेता हैं जिनका जन्म, हिंदू मूल के अफ्रीकी परिवार में हुआ था। उनके माता - पिता दोनों ही अफ्रीकी थे वहीं उनके पूर्वज, ब्रिटिश भारत का हिस्सा थे जो कि अब मुख्य रूप से पाकिस्तान का हिस्सा है। सुनक परिवार 1960 के दशक में ही अफ्रीका पलायन कर गया था। कुल मिलाकर, उनका भारत से कोई लेना देना नहीं है सिवाय इसके कि वो हिंदू धर्म से ताल्लुक रखते हैं।

    English summary
    Fans cast Akshay Kumar as UK PM Rishi Sunak in famous series THE CROWN after the Hindu Origin British politician takes an oath.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X