For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Exclusive Video: कांतारा स्टार ऋषभ शेट्टी की Bollywood Vs South debate पर राय, कहा - हिंदी सिनेमा सबसे बड़ा

    |

    इस समय कन्नड़ भाषा की फिल्म कांतारा दर्शकों को काफी पसंद आ रही है और बॉक्स ऑफिस पर भी लगातार बढ़िया कमाई कर रही है। अब फिल्मीबीट को दिए एक इंटरव्यू में ऋषभ शेट्टी ने इस समय सिनेमा के सबसे बड़े ट्रेंड पर बात की। इस EXCLUSIVE VIDEO में कांतारा स्टार ऋषभ शेट्टी, Bollywood Vs South debate पर बात करते हुए नज़र आ रहे हैं।

    ऋषभ शेट्टी ने कहा, इस समय ये जो बॉलीवुड और साउथ की सिनेमा की तुलना को लेकर बातें चल रही हैं, मैं उन बातों से दूर हूं क्योंकि हर तरह के सिनेमा का अपना योगदान होता है लेकिन हिंदी सिनेमा का योगदान भारतीय सिनेमा में बहुत बड़ा है, उसे भूला नहीं जा सकता है।

    ऋषभ शेट्टी ने आगे कहा, हर इंडस्ट्री में उतार और चढ़ाव तो लगे ही रहते हैं और इसी के साथ दर्शकों में भी बदलाव आता रहता है। समय समय पर दर्शकों का रूझान बदलता रहता है। कभी उन्हें कोई चीज़ पसंद आती है तो कभी वो कुछ और तरह का कंटेंट देखना चाहते हैं। इस समय ओटीटी की वजह से दर्शक लगातार, वर्ल्ड सिनेमा की ओर मुखर हैं। इस समय दर्शकों के पास मौका है और इसलिए वो ओरिजिनल कंटेंट को ज़्यादा वरीयता दे रहे हैं।

    गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से बॉलीवुड और साउथ के बीच एक बड़ी बहस छिड़ी हुई है जहां दर्शकों के रूझान से ये साफ कहा जा रहा है कि उन्हें हिंदी फिल्मों के मुकाबले दक्षिण भारतीय फिल्में ज़्यादा पसंद आ रही हैं। KGF2, RRR और पुष्पा जैसी फिल्मों ने इस रूझान पर साफ आंकड़े दिए जो कि हिंदी फिल्मों की तुलना में कहीं बेहतर और बड़े थे।

    कांतारा के आंकड़े

    लेकिन कांतारा ने इस बहस को और हवा दी क्योंकि कांतारा, कन्नड़ भाषा की एक छोटी सी फिल्म थी जिसे हिंदी दर्शकों ने पूरी बांहे फैलाकर अपनाया। कांतारा, पहले 30 नवंबर को कन्नड़ में रिलीज़ की गई लेकिन इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसे 14 अक्टूबर को हिंदी में भी डब करके रिलीज़ किया गया। तब से ये फिल्म लगातार, हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी जादुई आंकड़े दे रही है। हिंदी में अब तक कांतारा ने कुल 57 करोड़ की कमाई कर ली है और ये सबसे ज़्यादा मुनाफा कमाने वाली दूसरी फिल्म बन चुकी है।

    exclusive-video-kantara-star-rishab-shetty-talks-about-south-vs-north-debate-credits-hindi-cinema

    हिंदी में कांतारा ने 57 करोड़ की कमाई करते हुए लगभग 586 प्रतिशत मुनाफा कमा लिया है जो कि पुष्पा और कार्तिकेय 2 जैसी फिल्मों से बेहतर आंकड़ा है। 2022 में सबसे ज़्यादा मुनाफा कमाने वाली हिंदी फिल्म है द कश्मीर फाइल्स जिसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1100 प्रतिशत का मुनाफा कमाया है। कांतारा, द कश्मीर फाइल्स के बाद दूसरी फिल्म बन चुकी है जिसने सबसे ज़्यादा मुनाफा कमाया है। फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में लगी है और अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

    क्या है कांतारा?

    कांतारा, कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में होने वाले एक लोक नृत्य और इसे करने वाले एक लोक नर्तक की कहानी है। पूरी फिल्म एक मिथक पर आधारित है लेकिन इसे देखते हुए आप बिल्कुल लोककथाओं की दुनिया में खुद को गुंथा हुआ पाएंगे। कांतारा का मतलब होता है जंगल और इन्हीं जंगलों से जुड़ी एक लोककथा को परंपराओं से जोड़ते हुए फिल्म परदे पर अपनी कहानी रखती है।

    English summary
    Kantara star Rishab Shetty talks about the North Vs South debate and credits the Hindi Film Industry for pushing the standards and level of Indian cinema magnanimously. See exclusive video.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X