For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    EXCLUSIVE: 2000 पन्नों की किताब को दो फिल्मों में बदलना मुश्किल टास्क था, Ponniyin Selvan 1 पर बोले मणि रत्नम

    |

    मणि रत्नम की महत्वाकांक्षी पीरियड ड्रामा पोन्नियिन सेलवन 1 (PS:1) 30 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। फिल्ममेकर और संगीतकार एआर रहमान के साथ फिल्म की स्टार कास्ट ने 24 सितंबर को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। इवेंट में फिल्म पर बात करते हुए निर्देशक ने कल्कि कृष्णमूर्ति के 1955 के उपन्यास पोन्नियिन सेलवन से फिल्म को अपनाने के बारे में बात की और इसे एक कठिन प्रक्रिया बताया।

    कल्कि का उपन्यास 5 वॉल्यूम में लिखा गया है। यह पूछे जाने पर कि किताब से महत्वपूर्ण एपिसोड को चुनना और 2 फिल्मों में पूरी कहानी को प्रस्तुत करना कितना आसान या मुश्किल था, मणिरत्नम ने फिल्मीबीट से कहा कि, "यह काफी मुश्किल था, लेकिन मुझे ऐसा करने के लिए फीस दी जाती है (हंसते हुए)। इन किताबों से दो फिल्मों को निकालने में सक्षम होना मेरा काम है। पुस्तक वास्तव में व्यापक है। इसमें इतने सारे पात्र हैं, इतना विवरण है और इसमें काफी इतिहास लिखा गया है। इस पुस्तक में बहुत शोध किया गया था। यह मेरे लिए एक सजी हुई थाली की तरह था। लेकिन चूंकि हम लगभग 2000 पृष्ठों की 5-भाग-पुस्तक को 2 फिल्मों में समेट रहे थे, कुछ हिस्से थे जिन्हें छांटना पड़ा, या कुछ को मिलाकर एक घटना में शामिल किया गया, और एक ठोस अंदाज में पेश किया गया ताकि लोगों तक यह आसानी से पहुंचे। यह एक ऐसा कार्य था जिसे करने में मुझे वास्तव में आनंद आया।"

    PS:1 मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट है। उन्होंने 1990 के दशक के मध्य और 2010 की शुरुआत में उपन्यास को एडैप्ट करने की कोशिश की, लेकिन फिल्म के लिए संभावित बजट के मुद्दों के कारण इसे बंद करना पड़ा था। फिर 2019 में, मणिरत्नम ने आधिकारिक तौर पर प्रोडक्शन फिर से शुरू कर दिया। पोन्नियिन सेलवन तारकीय कलाकारों में चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्थी, जयम रवि, तृषा, शोभिता धूलिपाला, लाल, अन्य शामिल हैं। इसके साउंडट्रैक को एआर रहमान ने कंपोज किया है।

    Read more about: mani ratnam
    English summary
    At the Ponniyin Selvan: 1 press conference in Mumbai on September 24, director Mani Ratnam spoke about adapting the film from Kalki Krishnamurthy's 1955 novel Ponniyin Selvan and called it a difficult process.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X