For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    EXCLUSIVE: IFFI जूरी हेड Nadav Lapid के बयान पर बोले 'द कश्मीर फाइल्स' के लीड एक्टर-'फिल्म में सिर्फ हकीकत है'

    |

    The Kashmir Files IFFI controversy: 53वें आईएफएफआई (IFFI) गोवा के समापन समारोह में जूरी हेड नदाव लैपिड ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर कुछ ऐसे भारी भरकम बयान दिये हैं, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा मच चुका है। लैपिड ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को 'वल्गर और प्रोपेगेंडा' बताया है।

    विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में प्रमुख किरदार निभाने वाले अभिनेता दर्शन कुमार ने इस विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। फिल्मीबीट के साथ एक विशेष इंटरव्यू में, अभिनेता ने कहा कि फिल्म में सिर्फ सच्चाई दिखाई गई है।

    Recommended Video

    The Kashmir Files: इजरायली फिल्ममेकर नादव लपिड को Vivek Agnihotri, Anupam Kher ने दिया करारा जवाब

    चल रहे विवाद पर दुख व्यक्त करते हुए दर्शन कुमार ने कहा, "हम जो कुछ भी देखते और महसूस करते हैं, उस पर हर किसी की अपनी व्यक्तिगत राय होती है। लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि द कश्मीर फाइल्स एक ऐसी फिल्म है जिसमें कश्मीरी पंडित समुदाय की वास्तविक दुर्दशा को दर्शाया गया है। जो अभी भी आतंकवाद की क्रूरता के खिलाफ न्याय के लिए लड़ रहे हैं। मैं सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि यह फिल्म अश्लीलता नहीं, बल्कि वास्तविकता दिखाती है।"

    द कश्मीर फाइल्स विवाद EXCLUSIVE: पुनीत इस्सर ने Nadav Lapid को लताड़ाद कश्मीर फाइल्स विवाद EXCLUSIVE: पुनीत इस्सर ने Nadav Lapid को लताड़ा

    विवादित टिप्पणी

    28 नवंबर को, इजरायली फिल्ममेकर और IFFI जूरी के प्रमुख नदाव लैपिड ने द कश्मीर फाइल्स की खुले तौर पर आलोचना की। उन्होंने कहा, "हम सभी 15वीं फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देखकर परेशान और स्तब्ध थे। यह हमें प्रोपेगेंडा और वल्गर फिल्म लगी, जो इतने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त है।"

    द कश्मीर फाइल्स

    निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' मार्च 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने अपनी कमाई से बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं। एक सच्ची त्रासदी पर आधारित, यह फिल्म 1990 में कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को दिखाती है, जिन्हें इस्लामिक आतंकियों द्वारा अपने घरों से भागने के लिए मजबूर किया गया था। फिल्म बताती है कि वह सिर्फ एक पलायन नहीं था, बल्कि नरसंहार था।

    English summary
    In an exclusive conversation with Filmibeat, actor Darshan Kumaar slams IFFI jury head Nadav Lapid on The Kashmir Files controversy. He said, the film shows reality, not vulgarity.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X