For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना काल में हुए नुकसान से फिल्म इंडस्ट्री को उबरने में 5 से 7 साल लगेगा- अनुराग बसु

    |

    कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव पूरे देश पर देखा जा रहा है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में हालत काफी खराब है। महाराष्ट्र में फिर से 15 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री एक बार फिर थम चुकी है। सिनेमाघर बंद हो चुके हैं और शूटिंग पर रोक लगा दी गई है। 15 दिनों तक फिल्म, सीरियल और विज्ञापनों की शूटिंग पर बैन है।

    कोरोना की वजह से इंडस्ट्री को हो रहे नुकसान पर बात करते हुए निर्माता- निर्देशक अनुराग बसु ने Quint से कहा कि, इस नुकसान से उबरने में इंडस्ट्री को 5 से 7 साल तक लगेंगे।

    अनुराग बसु ने कहा, इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा नुकसान इस वक्त एग्ज़ीबीटर्स को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने अपनी तरफ से सिनेमाघरों में सुरक्षा के सभी उपाए कर रखे हैं, लेकिन दर्शक नहीं पहुंच रहे। अब फिर से कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। निर्माता तो फिर से ओटीटी पर फिल्में रिलीज कर अपने पैसे निकाल ले रहे हैं, लेकिन एग्ज़ीबीटर्स की हालत गंभीर है।

    महाराष्ट में लॉकडाउन

    महाराष्ट में लॉकडाउन

    महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अगले 15 दिन के लिए ब्रेक द चेन की घोषणा की है। जिसके तहत 14 अप्रैल की रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है।

    सिनेमाघर बंद, शूटिंग पर रोक

    सिनेमाघर बंद, शूटिंग पर रोक

    हर तरह की पाबंदियों के साथ मुंबई में फिल्म, टीवी और विज्ञापनों की शूटिंग पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही सिनेमाहॉल भी बुधवार से 15 दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं।

    कई फिल्मों की चल रही थी शूटिंग

    कई फिल्मों की चल रही थी शूटिंग

    इन दिनों कई बड़ी- छोटी फिल्मों की शूटिंग चल रही थी। किसी फिल्म की शूटिंग कुछ ही दिनों पहले शुरु हुई है, किसी फिल्म की एक हफ्ते की शूटिंग बची है, तो किसी की एक दिन की.. ऐसे में अब निर्माता- निर्देशकों को अब शूटिंग खत्म करने के लिए 15 दिनों का इंतजार करना होगा।

    बॉलीवुड पर कोरोना का साया

    बॉलीवुड पर कोरोना का साया

    बॉलीवुड से अक्षय कुमार, वरुण धवन, कार्तिक आर्यन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, विकी कौशल, कैटरीना कैफ समेत कई कलाकार कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। जिस वजह से पहले ही सभी फिल्मों की शूटिंग में देरी चल रही है।

    करोड़ों का नुकसान

    करोड़ों का नुकसान

    साफ तौर पर 2020 की तरह एक बार फिर इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को कोरोना की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अभी पिछले साल के नुकसान से थियेटर और फिल्म निर्माता उबर भी नहीं पाए थे कि कोरोना की दूसरी लहर का कहर बरपना शुरु हो गया।

    रुकी बड़ी फिल्मों की शूटिंग

    रुकी बड़ी फिल्मों की शूटिंग

    फिलहाल शाहरुख खान- दीपिका की पठान, सलमान खान- कैटरीना की टाइगर 3, प्रभाष की आदिपुरुष, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी, अजय देवगन स्टारर मैदान जैसी कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है।

    महाराष्ट्र लॉकडाउन में अटकी शाहरुख, सलमान, प्रभास से लेकर अक्षय कुमार की फिल्मेंमहाराष्ट्र लॉकडाउन में अटकी शाहरुख, सलमान, प्रभास से लेकर अक्षय कुमार की फिल्में

    English summary
    Director Anurag Basu says, it will take five to seven years for the industry to recover from the losses. The industry specially the exhibitors are suffering.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X